महिला Congress प्रदेश उपाध्यक्ष नूरी खान ने दिया इस्तीफा,ये बताया कारण

मध्यप्रदेश में 25 सालों से कांग्रेस से जुड़ी नूरी खान पार्टी में कई पदों पर काम कर चुकी हैं। इस्तीफे की वजह बताते हुए उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि उनकी कुछ महीने पहले मेजर सर्जरी हुई है। इस वजह से वे संगठन का दायित्व निभाने में सक्षम नहीं हैं।

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR

महिला कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष नूरी खान ने दिया इस्तीफा।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस ( Congress ) कमेटी के कई पदों पर रह चुकी प्रदेश उपाध्यक्ष नूरी खान ने अपने सभी दायित्वों से इस्तीफा दे दिया है। नूरी खान पिछले 25 सालों से सीधे कांग्रेस से जुड़ी हुई थी। नूरी ने विधानसभा चुनाव के दौरान उज्जैन उत्तर विधानसभा सीट से टिकट की मांग भी की थी। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी को पत्र भेजकर नूरी खान इस्तीफा दे दिया है.

एनएसयूआई ( Congress ) की अध्यक्ष भी रह चुकी 

नूरी खान ने बताया कि वह पिछले 25 सालों से लगातार कांग्रेस से सीधे जुड़ी हुई थीं। वह कांग्रेस में कई पदों पर काम कर चुकी हैं। उनकी शुरुआत छात्र राजनीति से हुई थी उन्हें उज्जैन जिले का एनएसयूआई का अध्यक्ष भी बनाया गया था। इसके अलावा प्रदेश कांग्रेस, महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस सहित कांग्रेस के कई अनुसांगिक संगठनों में महत्वपूर्ण पदों पर रह चुकी हैं। उनके विधानसभा चुनाव के पहले नीमच का प्रभारी भी बनाया गया था। नूरी खान ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी को चिट्ठी भेजकर सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है।

ये खबरें भी पढ़ें...

मोदी की गारंटी पूरी करने MP को 1 लाख करोड़ का पैकेज दे केंद्र : जीतू

MP के पूर्व मंत्री कमल पटेल के घर पर EOW की छापेमार कार्रवाई

पटवारी घोटाला महाआंदोलन अब 28 फरवरी को भोपाल में, अंतिम मौका और लड़ाई का दिया नारा

MP के पूर्व मंत्री कमल पटेल के घर पर EOW की छापेमार कार्रवाई

कोरोना काल में नूरी पर FIR हुई थी दर्ज

कोविडकाल में भी उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी। कांग्रेस ( Congress ) नेत्री नूरी खान पर शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाना और जन आंदोलन के दो दर्जन से ज्यादा मुकदमें अलग-अलग थानों में दर्ज हैं। नूरी खान को एक मामले में कोर्ट से सजा हुई है, फिलहाल वह जमानत पर बाहर हैं। इसके अलावा नूरी खान से जुड़े कई अन्य मामले कोर्ट में विचाराधीन हैं।

ये वजह बताई इस्तीफे की

नूरी खान ने इस्तीफा देने के साथ-साथ इस बात का भी जिक्र किया है कि उनकी कुछ ही महीने पहले मेजर सर्जरी हुई है। इस वजह से वे संगठन का दायित्व निभाने में पूरी तरह सक्षम नहीं हैं। इसके अलावा नूरी खान ने इस बात का भी जिक्र किया है कि वह साल 2024 में लंबे वक्त के लिए धार्मिक यात्रा पर जा रही हैं, इसलिए भी वह संगठन का कार्य नहीं कर पाएंगी। हालांकि, नूरी खान ने कांग्रेस की विचारधारा से जुड़े रहने का आश्वासन दिया। नूरी खान के पति असम के मंत्री रह चुके हैं।

CONGRESS नूरी खान