Md drugs Update : ड्रग्स मामले में व्हाट्सएप-टेलीग्राम चैट में हो सकता है बड़ा खुलासा, तस्करों के करीबियों पर एनसीबी की नजर

भोपाल में 1800 करोड़ रुपए से ज्यादा के एमडी ड्रग्स मामले में पुलिस ने चार और लोगों को तलब किया है। पिछले चार दिनों से एनसीबी भोपाल में डेरा डाले हुए है।

Advertisment
author-image
Madhav Singh
New Update
d
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल में पिछले दिनों बंद फैक्ट्री में पकड़े गए 1814 करोड़ रुपए के एमडी ड्रग्स मामले में दोनों आरोपियों के करीब पांच करीबियों से पूछताछ की जा रही है। एनसीबी पिछले चार दिनों से भोपाल में डेरा जमाए हुए है। बताया गया है कि जिनसे पूछताछ हो रही है, वे आरोपी अमित के संपर्क में रहते थे।

फैक्ट्री मालिक के खिलाफ जारी होगा लुकआउट नोटिस

पुलिस आरोपियों के व्हाट्सएप और टेलीग्राम चैट भी खंगाल रही है। वहीं पुलिस फैक्ट्री मालिक के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने की तैयारी कर रही है।

विदेश में भी हो सकता है गिरोह का नेटवर्क

मामले में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि गिरोह का नेटवर्क देश और विदेश में भी है। नासिक के सान्याल बाने के टेलीग्राम से कई विदेशियों के जुड़े होने की बात भी सामने आई है। इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, मध्यप्रदेश, गुजरात, राजस्थान, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में इस गैंग के सदस्य विशेष रूप से सक्रिय थे। अब एनसीबी के निशाने पर लोकल नेटवर्क भी है।

ये भी पढ़ें... Bhopal Drugs Case | MP से बाहर बड़ी खेप भेजने की थी तैयारी, जांच और आंच दोनों तेज ?

चार और लोगों को एनसीबी ने किया तलब

पूछताछ में आरोपी अमित चतुर्वेदी और नासिक के सान्याल बाने ने कई नाम बताए हैं। इन सभी की तलाश में पुलिस भोपाल और आस-पास के इलाकों में दबिश दे रही है। इसके अलावा एनसीबी ने पूछताछ के लिए चार और लोगों को भी तलब किया है। यह सभी कमला नगर और खजूरी सड़क क्षेत्र के बताए जा रहे हैं।

भी पढ़ें... भोपाल ड्रग्स केस : अब एनसीबी करेगी 1814 करोड़ के ड्रग्स मामले की जांच, आरोपी अमित का परिवार लापता

विदेश यात्रा कर चुका आरोपी

पुलिस की जांच में पता चला है कि आरोपी सान्याल बाने 2010 में विदेश यात्रा भी कर चुका है। आरोपी के जब्त किए गए पासपोर्ट से यह जानकारी पता लगी है। आरोपी की ट्रैवल हिस्ट्री से पता चला कि उसने 2018 तक 113 बार कई राज्यों में डोमेस्टिक फ्लाइट का इस्तेमाल किया था। 

पूर्व में भी पकड़ा जा चुका है आरोपी

साल 2022 में हरीश गांजे की खेप लाते हुए ग्वालियर में पकड़ाया था। सीबीआई की जांच में पता चला था कि ड्रग्स की डील के लिए हरीश फ्लाइट से यात्रा करता था। वहीं बताया गया है कि आरोपी हरीश को अफीम और डोडा चूरा की तस्करी के मामले में पुलिस मंदसौर और रतलाम से गिरफ्तार कर चुकी है। 

भी पढ़ें... भोपाल ड्रग्स केस में गिरफ्तार हरीश आंजना, डिप्टी सीएम देवड़ा का दिखाता है रसूख, बीजेपी युवा मोर्चा से भी जुड़ा

क्या था 1800 करोड़ का एमडी ड्रग्स मामला...

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में बीते दिनों 1814 करोड़ रुपए की एमडी ड्रग्‍स बरामद की गई थी। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और एटीएस गुजरात ने 5 अक्टूबर शनिवार को एक फैक्ट्री में रेड मारी थी, जहां ड्रग्‍स बनाई जा रही थी। इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था। यह फैक्ट्री भोपाल के नजदीक बगरोदा गांव के इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित है, जो कटारा हिल्स थाना इलाके में आती है। 

यह थी मामले की इनसाइड स्टोरी

भोपाल पुलिस को ड्रग्स फैक्ट्री की जानकारी तब लगी जब गुजरात एटीएस और एनसीबी की टीम ने बगरौदा स्थित प्लॉट नंबर एफ-63 में ड्रग्स फैक्ट्री पर रेड मारी। इसके बाद कवर देने कटारा हिल्स पुलिस फैक्ट्री के बाहर तैनात की गई थी। शनिवार दोपहर 12 बजे शुरू हुई इस कार्रवाई ने ड्रग्स बनाने के केमिकल को तौलना शुरू किया तो यह मात्रा 907 किलो तक पहुंच गई।

आरोपी को बताया गया था डिप्टी सीएम का करीबी

1800 करोड़ से ज्यादा रुपए की एमडी ड्रग्स मामले में कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोपी हरीश आंजना को डिप्टी सीएम का करीबी बताया था। आरोपी आंजना के कई फोटो जो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे, उन्हें दिखाया और डिप्टी सीएम के इस्तीफे की मांग की थी। वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कांग्रेस के आरोपों को झूठा और छल-कपट की राजनीति बताया था। 

ये भी पढ़ें...एमडी ड्रग्स मामला : अमित चतुर्वेदी की गोदाम पर छापा, केमिकल जब्त किया

क्या कहा आरोपी के घर खाना बनाने वाली महिला ने

एमडी ड्रग्स की फैक्ट्री के मास्टरमाइंड अमित चतुर्वेदी के द्वारिकापुरी कॉलोनी स्थित घर पर खाना बनाने वाली महिला ओमवती ने बताया कि मैं तो सात दिन पहले ही यहां आई हूं। आज यहां आई तो देखा कि घर पर ताला लगा है, पता नहीं सब लोग कहां चले गए। उसे नहीं पता था कि अमित को NCB और गुजरात एटीएस ने गिरफ्तार किया है। वो रोज की तरह सोमवार को भी खाना बनाने पहुंची थी। 

जांच में जुटी 6 टीमें

एनसीबी ने आरोपी अमित चतुर्वेदी के मोबाइल नंबर की सीडीआर निकाली है। इसमें 5 ऐसे नंबर मिले हैं, जिन पर आरोपी ने सबसे ज्यादा बात की है। इसमें एक नंबर उसकी पत्नी का भी है। बाकी नंबर भोपाल के ओर लोगों के बताए गए हैं। 

2 दिन में करेगा प्रेमसुख सरेंडर

ड्रग्स मामले में नाम आने के बाद जिले के ग्राम उदपुरा-हतुनिया निवासी प्रेमसुख पाटीदार अभी फरार है। आरोपी हरीश आंजना ने पूछताछ में उसका नाम लिया था। इस बीच गुरुवार को फरार आरोपी प्रेमसुख के जीजा व कांग्रेस नेता राकेश पाटीदार ने सवालों का जवाब देते हुए कहा कि प्रेमसुख 2 दिन में सरेंडर कर देगा। पटीदार ने कहा कि उन्होंने समाज, रिश्तेदारों, परिचितों सभी को प्रेमसुख को सरेंडर कराने की बात भी कह दी है। जैसे ही वह संपर्क में आएगा तो वो खुद ही सरेंडर कर देगा। मुझे विश्वास है केवल 2 दिन में ही वह सरेंडर करेगा। वहीं एसपी ने कहा कि उसे गिरफ्तार किया जाएगा। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

MP News MP Congress Bhopal MP Congress Drugs एनसीबी CM मोहन यादव एमपी डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा CM डॉ. मोहन यादव ATS गुजरात ATS गुजरात की कार्रवाई Bhopal MD Drugs Case