पांच दिन पहले चीन से लौटी मेडिकल छात्रा की चौथी मंजिल से गिरकर मौत

ग्वालियर में मेडिकल की छात्रा की बिल्डिंग की चौथी मंजिल से गिरकर मौत हो गई। बताया जा रहा है कि छात्रा डिप्रेशन में थी। पुलिस मामले को सुसाइड (Suicide) और एक्सीडेंट दोनों के एंगल से इन्वेस्टीगेट करेगी।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
हादसा या सुसाइड GWALIOR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Medical Student Dies in Gwalior : ग्वालियर में एक मेडिकल छात्रा (Medical Student) की चौथी मंजिल से गिरने के कारण मौत हो गई। वह चाइना (China) से MBBS की पढ़ाई कर रही थी और हाल ही में ग्वालियर लौटी थी। छात्रा डिप्रेशन (Depression) में थी, और घटना के बाद पुलिस हादसे (Accident) के कारणों की जांच कर रही है। फिलहाल पहले केस को सुसाइड (Suicide) के एंगल से इन्वेस्टीगेट किया जाएगा।

ये खबर पढ़िए... बड़े अफसरों और नेताओं के साथ फोटो खिंचाकर, रौब झाड़ता था फ्रॉड आचार्य

चौथी मंजिल से गिरकर मौत 

ग्वालियर में एक मेडिकल छात्रा (Medical Student) की चौथी मंजिल से गिरने के कारण मौत हो गई। यह घटना डीडी नगर (DD Nagar) के कोठारी हाउस (Kothari House) के सामने की है, जहां 22 वर्षीय दीक्षा दुबे अपनी जान से हाथ धो बैठी। दीक्षा चाइना (China) से MBBS की पढ़ाई कर रही थी और पांच दिन पहले ही चाइना से ग्वालियर लौटी थी और डिप्रेशन (Depression) में थी। उसके पिता आर्मी (Army) से रिटायर्ड फौजी हैं। 

हादसा या सुसाइड

घटना के बाद दीक्षा को गंभीर हालत में बिड़ला हॉस्पिटल (Birla Hospital) ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद महाराजपुरा थाना पुलिस (Maharajpura Police Station) ने तुरंत मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस यह समझने की कोशिश कर रही है कि यह हादसा (Accident) है या सुसाइड (Suicide)। फिलहाल परिजन भी पुलिस के साथ सहयोग नहीं कर रहे हैं, जिससे मामले की तह तक पहुंचने में कुछ मुश्किलें आ रही हैं।

ये खबर पढ़िए... सबसे कम उम्र की महिला सरपंच बनीं पीएम मोदी की गेस्ट

पड़ोसियों की मदद से पहुंचाया अस्पताल

महाराजपुरा थाना क्षेत्र (Maharajpura Police Station Area) के डीडी नगर स्थित कोठारी हाउस के पास रहने वाले राजीव दुबे ने रात में अचानक जोर की आवाज सुनी। जब वे बाहर निकले तो देखा कि उनकी बेटी दीक्षा दुबे सड़क पर लहूलुहान हालत में पड़ी है। यह अनुमान लगाया जा रहा है कि दीक्षा चौथी मंजिल से गिर गई थी। पड़ोसियों की मदद से उसे तुरंत बिड़ला हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी।

डिप्रेशन में थी छात्रा

दीक्षा चाइना से MBBS (Bachelor of Medicine, Bachelor of Surgery) की पढ़ाई कर रही थी और कुछ समय से डिप्रेशन (Depression) में थी। पुलिस को आशंका है कि दीक्षा के डिप्रेशन का कारण चाइना में उसके साथ हुई कोई समस्या हो सकती है। हाल ही में, दीक्षा का शहर के एक मनोचिकित्सक से इलाज चल रहा था। पुलिस इस मामले की तहकीकात कर यह जानने की कोशिश कर रही है कि दीक्षा की मौत एक हादसा थी या उसने सुसाइड किया था। फिलहाल, कोई सुसाइड नोट (Suicide Note) बरामद नहीं हुआ है, जिससे मामले की जांच और भी जटिल हो गई है।

ये खबर पढ़िए... भोपाल में टेलर ने दुकान में लगाया फिलिस्तीन झंडा, गिरफ्तार, शुक्रवार को कोर्ट में करेंगे पेश

पुलिस कर रही सीन रीक्रिएशन

पुलिस अब इस घटना की जांच फोरेंसिक टीम (Forensic Team) के साथ मिलकर कर रही है। टीम द्वारा घटनास्थल का सीन रीक्रिएशन (Scene Recreation) भी किया जा रहा है, जिससे पता लगाया जा सके कि दीक्षा का गिरना एक हादसा था या सुसाइड। दीक्षा अपने माता-पिता की इकलौती संतान थी, और इस घटना ने पूरे परिवार को गहरे शोक में डाल दिया है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Depression मेडिकल छात्रा की मौत का मामला Medical student death case ग्वालियर में मेडिकल छात्रा की मौत SUICIDE