बैतूल में ज्वेलर्स का अपहरण, डरे रिश्तेदारों ने ट्रांसफर किए 65 हजार

बैतूल पुलिस ने महाराष्ट्र के नागपुर से ज्वेलर्स व्यापारी को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से सकुशल छुड़ाया है। मामले में पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शिकायत के 6 घंटे में यह कार्रवाई की है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
MP Betul jewelers businessman kidnapping case police action

बैतूल पुलिस ने महाराष्ट्र से 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के बैतूल में बदमाशों ने ज्वेलर्स व्यापारी का अपहरण कर लिया। अपहरणकर्ताओं ने व्यापारी को छोड़ने के एवज में 10 लाख की फिरौती की मांग की, इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 6 घंटे में अपहृत व्यापारी को बदमाशों के चंगुल से छुड़ा लिया है। पुलिस ने अपहरण मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ज्वेलर्स व्यापारी के अपहरण का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। इस वारदात के बाद शहर में सनसनी फैल गई।

जानें पूरा मामला

पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि गंज थाना क्षेत्र रामनगर निवासी रोशनी सोनी (20 वर्ष) ने थाने में शिकायत दर्ज कराई कि रामनगर के दुर्गा चौक पर मंगलवार को श्री देवी ज्वेलर्स नाम की ज्वेलरी शॉप पर पति कृष्णा सोनी बैठे हुए थे। इस दौरान रात 9 बजे सफेद कलर की कार से चार लोग आए, इस बाद उन्होंने सोना-चांदी गिरवी रखने के बहाने से पति कृष्णा को कार में जबरन बैठाया और ले गए। जब काफी देर तक वह घर नहीं लौटे। 
इसके बाद अपहरणकर्ताओं ने 10 लाख रुपए की फिरौती की डिमांड की। घबराए परिवार के लोगों ने 15 हजार और रिश्तेदारों के पास से 50 हजार रुपए आरोपियों के खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर किए। पैसा डालने के बाद भी आरोपी कृष्णा सोनी को छोड़ने को तैयार नहीं हुए। इसके बाद परिजनों ने पुलिस से शिकायत की,  पुलिस ने मामले में गंभीरता दिखाई। बैतूल एसपी निश्चल झारिया के निर्देश और एडिशनल एसपी कमला जोशी के मार्गदर्शन में पुलिस टीम का गठन किया गया। इस टीम ने आरोपियों की तलाश शुरू की।

जबलपुर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस ने दर्ज की FIR

पुलिस ने ज्वेलर्स व्यापारी को बचाया

मामले में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और बैंक खातों की जांच करते हुए आरोपियों की तलाश करना शुरु किया। इस दौरान मोबाइल की लोकेशन सामने आया कि बदमाश कृष्णा को महाराष्ट्र लेकर गए है। इसके बाद पुलिस ने महाराष्ट्र के नागपुर पहुंचकर अपहृत ज्वेलर्स व्यापारी कृष्णा सोनी को सकुशल बचा लिया। 

मध्य प्रदेश सरकार सरपंचों के खिलाफ ला सकती है अविश्वास प्रस्ताव

पुलिस के हत्थे चढ़े 4 आरोपी

बैतूल पुलिस ने मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में मंजेद पिता रियाजुद्दीन खान (26), जमीर पिता जबीरुल्लाह (30), वरूण पिता पुरुषोत्तम बेट्टी (20) प्रतीक पिता श्रीवास नलल्ला (26) को गिरफ्तार शामिल है। चारों आरोपी सिस्टर कॉलोनी, रामनगर थाना, जिला चंद्रपुर, महाराष्ट्र के निवासी है। पुलिस ने आरोपियों से सफेद कलर की कार और 4 मोबाइल जब्त किए है। साथ ही फिरौती के 65 हजार रुपए बैंक खाते में फ्रीज कर दिए है।

बदलने वाली है आपके शहर की सीमा, परिसीमन आयोग को जाएंगे प्रस्ताव

पहले से परिचित थे मुख्य आरोपी और व्यापारी

पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ है कि मुख्य आरोपी मंजेद खान और व्यापारी कृष्णा सोनी एक-दूसरे को जानते थे। दोनों में पहले से परिचय था, दोनों ने चंद्रपुर में सोने-चांदी की ज्वेलरी बनाने का काम साथ में किया था, आरोपी को पता था कृष्णा सोनी का बैतूल में ज्वेलर्स का कारोबार है। अपहरण में मंजेद खान का साथ उसके तीन साथियों ने दिया था। शुरुआती जांच में सामने आया है कि आरोपी और ज्वेलर्स व्यापारी का लेन-देन बाकी था। जिसके कारण अपहरण किया है। फिलहाल पुलिस मामले में जांच कर रही है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Betul Crime News Betul News बैतूल क्राइम न्यूज बैतूल न्यूज MP News एमपी न्यूज मध्य प्रदेश महाराष्ट्र Betul Police बैतूल पुलिस ज्वेलर्स अपहरण फिरौती