BHOPAL NEWS - संचालनालय में अटैच सभी टीचर और प्रोफेसर हटाए गए, मूल विभाग में भेजा

मध्य प्रदेश उच्च शिक्षा, संचालनालय भोपाल में लंबे समय से अटैच सभी शिक्षकों और प्रोफेसर हटा दिए गए हैं। ये अपने मूल दायित्व कॉलेजों में शैक्षणिक कार्य को छोड़कर लंबे समय से बाबूगिरी में लगे हुए थे।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
MP Bhopal Higher Education Directorate Attached teacher professor removed 
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. भोपाल उच्च शिक्षा आयुक्त निशांत वरवड़े ने उच्च शिक्षा, संचालनालय भोपाल में लंबे समय से जमे सभी शैक्षणिक अधिकारियों को हटा दिया है। यहां कई प्रोफेसर ओएसडी के तौर पर अटैच किए गए थे। आयुक्त ने यह 26 जून को देर रात आदेश जारी किया।

लंबे समय से लगे हुए थे बाबूगिरी में

मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार से संचालनालय भोपाल में अटैच शैक्षणिक अधिकारी अपने मूल दायित्व कॉलेजों में शैक्षणिक कार्य को छोड़कर लंबे समय से बाबूगिरी में लगे हुए थे,  कई बार इन अधिकारियों को हटाया भी गया लेकिन ये लोग रुपयों के दम और रसूख के दम पर फिर से वापस आ जाते थे। 

ये खबर भी पढ़ें... MP में राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा का बड़ा एक्शन, जबलपुर में 7 पटवारी निलंबित, 3 तहसीलदारों को नोटिस

मूल पदस्थापना पर वापस जाने का आदेश

अब मध्यप्रदेश की मोहन सरकार ने उच्च शिक्षा के क्षेत्र में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा एवं शैक्षणिक स्टॉफ की कमी को पूरा करने के लिए अपने मूल दायित्व को छोड़कर बाबूगिरी में लगे सभी शैक्षणिक अधिकारियों को अपनी मूल पदस्थापना पर वापस करने का आदेश जारी कर दिया हैं।

ये खबर भी पढ़ें... MP में बीजेपी की नगर पालिका अध्यक्ष को अपनी गाड़ी में हूटर लगाना पड़ा भारी, हुई ये कार्रवाई

स्टॉफ की कमी से जूझ रहे कॉलेजों को मिलेगी राहत

अब यह देखना होगा कि संचालनालय से हटाए गए अधिकारियों के धनबल और रसूख के सामने मोहन सरकार टिक पाती है या फिर इन अधिकारियों को फिर से वापस बुला लेगी। मोहन सरकार के इस फैसले से कॉलेजों के छात्र-छात्राओं को अच्छी और गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा मिलेगी। साथ ही शैक्षणिक स्टॉफ की कमी से जूझ रहे कॉलेजों को भी राहत मिलेगी।

ये खबर भी पढ़ें... MP में नहीं रुक रही गोवंश की हत्याएं , जबलपुर में मिले 55 से ज्यादा पशु अवशेष , जांच रिपोर्ट में हुआ ये बड़ा खुलासा

ये खबर भी पढ़ें...Chhattisgarh : पीसीसी की हार की समीक्षा बैठक में हंगामें की आशंका, काट छांट कर बनाई गई मीटिंग में शामिल होने वालों की लिस्ट

सीएम मोहन यादव का एक्शन, भोपाल न्यूज, BHOPAL NEWS

hindi news live mp news bhopal news सीएम मोहन यादव एक्शन