MP में बीजेपी की नगर पालिका अध्यक्ष को अपनी गाड़ी में हूटर लगाना पड़ा भारी, हुई ये कार्रवाई

मध्य प्रदेश के छतरपुर में नगर पालिका अध्यक्ष को अपनी गाड़ी में हूटर महंगा पड़ गया। शहर में जारी मजिस्ट्रेट चेकिंग के दौरान नपाध्यक्ष पर अवैध हूटर लगाने को लेकर पुलिस ने चालानी कार्रवाई की।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
MP Chhatarpur Municipality President challan action illegal hooter
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश के छतरपुर में मजिस्ट्रेट चेकिंग शुरू की गई, इस दौरान बिना परमिशन के हूटर लगाए हुए घूम रहे जनप्रतिनिधियों पर विशेष नजर रखी गई, चेकिंग के दौरान कलेक्टर कार्यालय के सामने छतरपुर नगर पालिका की अध्यक्ष ज्योति चौरसिया को पुलिस ने रोका और चेकिंग की,  नपाध्यक्ष की गाड़ी पर अवैध हूटर लगा होने पर चालानी कार्रवाई की गई।

5 हजार रुपए का चालान काटा

खास बात ये है कि चेकिंग के बीच नगर पालिका अध्यक्ष ज्योति चौरसिया अपनी सरकारी गाड़ी में हूटर लगाए हुए वहां से गुजर रहीं थी, तभी मजिस्ट्रेट ने निर्देश दिए कि उनकी गाड़ी का 5 हजार रुपए का चालान काटा जाए, जिसके बाद पुलिस ने नपाध्यक्ष चौरसिया पर चालानी कार्रवाई की। ये चेकिंग मजिस्ट्रेट अरविंद सिंह के द्वारा बुधवार को शाम 5 बजे लगाई गई थी। इधर, बीजेपी से नगर पालिका अध्यक्ष ज्योति चौरसिया पर हुई चालानी कार्रवाई की खबर शहर में फैली तो लोगों का न्यायालय के प्रति भरोसा और भी बढ़ गया।

ये खबर भी पढ़ें... MP में राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा का बड़ा एक्शन, जबलपुर में 7 पटवारी निलंबित, 3 तहसीलदारों को नोटिस

नियमों का नहीं हो रहा पालन

तमाम सख्तियों के बावजूद आज भी नेताओं की गाड़ियां में लगे हूटर शहर में शोर मचा रहे हैं। नियम-कायदों के खिलाफ गाड़ियों पर टंगे इन हूटर पर न तो पुलिस कार्रवाई कर पा रही है और न ही आरटीओ इन पर ध्यान दे रहा है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर रसूख की बत्ती तो कुछ समय पूर्व उतर गई, लेकिन आज भी हूटर का रसूख नेताओं की गाड़ियों की शान बढ़ा रहा है। 

ये खबर भी पढ़ें.. MP में नहीं रुक रही गोवंश की हत्याएं , जबलपुर में मिले 55 से ज्यादा पशु अवशेष , जांच रिपोर्ट में हुआ ये बड़ा खुलासा

तीन वाहनों को हूटर लगाने की छूट

मोटरयान अधिनियम 1988  और इसके अंतर्गत बनाए गए तमाम नियमों में कहीं हूटर का उल्लेख नहीं है। हूटर लगाने की छूट केवल तीन वाहनों को है, जिसमें पायलट की गाड़ी, एंबुलेंस व दमकल शामिल हैं। इसके अलावा न तो पुलिस, न ही प्रशासनिक और न ही किसी नेता या मंत्री की गाड़ी को इसकी पात्रता है, जबकि कई रसूखदार लोगों की गाड़ियों पर हूटर देखे जा सकते हैं।

ये खबर भी पढ़ें.. Chhattisgarh : पीसीसी की हार की समीक्षा बैठक में हंगामें की आशंका, काट छांट कर बनाई गई मीटिंग में शामिल होने वालों की लिस्ट

ये खबर भी पढ़ें.. सीएम मोहन यादव ने कहा, कांग्रेस का चरित्र दोमुंहा, सैम पित्रोदा की वापसी पर बयान

छतरपुर नगर पालिका ज्योति चौरसिया,

 मजिस्ट्रेट चेकिंग, अवैध हूटर लगाने पर काटा चालान, छतरपुर न्यूज

छतरपुर न्यूज