MP : पीएनएसटी का रिजल्ट अटका , नतीजा- सरकारी नर्सिंग कॉलेजों में दाखिला नहीं , प्राइवेट में धड़ल्ले से हो रहे

भोपाल में गुरुवार को दो बड़े प्रदर्शन हुए। शिक्षकों ने पदवृद्धि की मांग को लेकर आंदोलन किया तो PNST का रिजल्ट जारी नहीं होने पर नर्सिंग छात्राएं सड़क पर उतर आईं। कई जिलों से भोपाल पहुंची छात्राओं ने जेपी हॉस्पिटल में प्रदर्शन किया।  

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
MP Bhopal PNST result halted nursing students protest
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. लोकसभा चुनाव की आचार संहिता खत्म होते ही मध्यप्रदेश में प्रदर्शनों का दौर शुरू हो गया है। गुरुवार 13 जून को सुबह ​शिक्षकों ने प्रदर्शन किया। इसके बाद नर्सिंग छात्राएं सड़क पर उतर आईं। 

मध्यप्रदेश में नर्सिंग कॉलेज घोटाले का मामला अभी थमा ही नहीं था कि एक और मामला सामने आ गया है। इसे लेकर मध्यप्रदेश के कई जिलों से भोपाल पहुंची छात्राओं ने जेपी हॉस्पिटल में प्रदर्शन किया। इनका आरोप है कि सरकारी नर्सिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए 2023 में पीएनएसटी का एग्जाम हुआ था, लेकिन अब तक रिजल्ट जारी नहीं किया गया है।

एक साल से क्यों अटका रिजल्ट?

जानकारी के मुताबिक 2022-23 सत्र में प्रवेश के लिए पीईबी (व्यापमं) ने प्री नर्सिंग सिलेक्शन टेस्ट (PNST) की परीक्षा जुलाई 2023 में कराई थी। परीक्षा के बाद एक से दो महीने के भीतर रिजल्ट घोषित कर दिया जाता है, लेकिन अभी तक इस परीक्षा का परिणाम नहीं आया है।

ये खबर भी पढ़ें... मोहन सरकार का बड़ा फैसला , MP में अब 24 घंटे खुले रहेंगे मॉल , रेस्टोरेंट और मुख्य बाजार

66 हजार छात्रों ने दी थी परीक्षा

66 हजार स्टूडेंट्स ने पीईबी के माध्यम से परीक्षा दी थी। करोड़ों रुपए परीक्षा शुल्क के रूप में पीईबी द्वारा लिए गए, लेकिन एक साल से रिजल्ट जारी नहीं किया गया है। इसके उलट प्राइवेट नर्सिंग कॉलेजों में प्रवेश हो रहे हैं। कांग्रेस की एनएसयूआई विंग ने इसे लेकर सरकार को घेरा है।

ये खबर भी पढ़ें... MP : सरकार की बेरुखी पर भड़के शिक्षक , घसीटते हुए थाने ले गई पुलिस, देखें वीडियो

प्राइवेट कॉलेजों को फायदा पहुंचाने की मंशा

एनएसयूआई नेता रवि परमार ने आरोप लगाया कि सरकार प्राइवेट नर्सिंग कॉलेजों को मुनाफा पहुंचाने के लिए सरकारी नर्सिंग कॉलेजों का परीक्षा परिणाम अभी तक घोषित नहीं किया गया है। इसके असर से 2022 से मध्यप्रदेश के सरकारी नर्सिंग कॉलेजों में छात्राओं का प्रवेश नहीं हुआ है।

ये खबर भी पढ़ें... MP में बस ऑपरेटरों की हड़ताल , यात्री हो रहे परेशान , प्रशासन के इस आदेश का हो रहा विरोध

ये खबर भी पढ़ें... MP : कई दिनों की मशक्कत के बाद वन विभाग को बड़ी सफलता , आखिरकार पकड़ में आया आदमखोर बाघ , यहां छिपा था टाइगर

thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

पीएनएसटी का रिजल्ट, नर्सिंग छात्राओं का प्रदर्शन, नर्सिंग कॉलेज घोटाला, भोपाल न्यूज

भोपाल न्यूज नर्सिंग कॉलेज घोटाला नर्सिंग छात्राओं का प्रदर्शन पीएनएसटी का रिजल्ट