MP : बालाघाट के नक्सल प्रभावित इलाकों में वोटिंग के समय में बदलाव, जानें कब बंद होगी वोटिंग

बालाघाट जिले की 3 विधानसभा क्षेत्रों में 2 घंटे पहले मतदान खत्म कर दिया जाएगा। यह तीनों ही विधानसभा नक्सल प्रभावित होने के कारण चुनाव आयोग ने यहां मतदान के समय में बदलाव किया है।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
hHJ

बालाघाट लोकसभा सीट

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश में पहले चरण में 6 लोकसभा सीटों के लिए 19 अप्रैल को मतदान होगा। इन 6 लोकसभा सीटों में एक है बालाघाट लोकसभा सीट ( Balaghat Lok Sabha seat ) जिसमें 8 विधानसभा सीट ( 8 assembly seat ) है । जिसमें 3 विधानसभा सीटे सबसे अधिक नक्सल प्रभावित है। इन नक्सल प्रभावित इलाकों ( Naxal affected areas ) में वोटिंग के समय में चुनाव आयोग ने समय में बदलाव किया है । मिली जानकारी के मुताबिक बालाघाट जिले की 3 विधानसभा क्षेत्रों में 2 घंटे पहले मतदान खत्म कर दिया जाएगा। यह तीनों ही विधानसभा नक्सल प्रभावित होने के कारण चुनाव आयोग ने यहां मतदान पहले खत्म करने का फैसला किया है ।

ये खबर भी पढ़िए..लोकसभा चुनाव 2024 : इंदौर में 2 अप्रैल तक वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने वाले ही दे सकेंगे वोट, जानें कब हैं वोटिंग

अन्य सीटों पर कितने बजे तक होगी वोटिंग

इसके अलावा बालाघाट लोकसभा ( Balaghat Lok Sabha ) क्षेत्र की पांच अन्य विधानसभा सीट और पहले चरण में शामिल पांच अन्य लोकसभा सीट पर सुबह सात बजे से शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी। चुनाव आयोग ने 17वीं लोकसभा के कार्यकाल समाप्ति के मद्देनजर कराए जा रहे चुनावों को लेकर पहले चरण की जारी अधिसूचना में यह व्यवस्था तय की है।

ये खबर भी पढ़िए..LOK SABHA ELECTION : कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार, दिल्ली में CEC की बैठक, आज तय हो सकते हैं 18 लोकसभा सीटों पर कैंडिडेट

ये तीन विधानसभा सीट है नक्सल प्रभावित

बालाघाट लोकसभा क्षेत्र के बैहर विधानसभा क्षेत्र में सुबह 7 बजे से  4 बजे तक वोटिंग होगी। बालाघाट लोकसभा क्षेत्र के लांजी विधानसभा क्षेत्र में सुबह 7 बजे से 4 बजे तक वोटिंग होगी। बालाघाट लोकसभा क्षेत्र के परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में सुबह 7 बजे से 4 बजे तक वोटिंग होगी।

ये खबर भी पढ़िए...रतलाम में नशे के लिए बेचा जा रहा था लोकल एनेस्थीसिया इंजेक्शन, मेडिकल स्टोर संचालक गिरफ्तार

19 अप्रैल को एमपी की 6 लोकसभा सीटों पर मतदान

भारत निर्वाचन आयोग ने बुधवार को नोटिफिकेशन जारी किया है। जिसमें कहा है कि एमपी की सभी 6 लोकसभा सीट सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा में 20 मार्च से शुरू हुई नामांकन की प्रक्रिया 27 मार्च तक चलेगी। इन सीटों के लिए जमा होने वाले नामांकन पत्रों की जांच 28 मार्च को होगी और तीस मार्च तक उम्मीदवार अपने नाम वापस ले सकेंगे। इसके बाद 19 अप्रैल को वोटिंग होगी। इस तरह नामांकन के बाद इन सीटों पर चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को 19 दिन का समय मिलेगा।

ये खबर भी पढ़िए..MP : भोपाल में चादर चोर निकला इंजीनियर पति, पत्नी ने खोली चोरी की पोल

बालाघाट लोकसभा क्षेत्र के लांजी विधानसभा Balaghat Lok Sabha Naxal affected areas 8 assembly seat Balaghat Lok Sabha seat भारत निर्वाचन आयोग