मप्र कांग्रेस में सियासी उठापटक, पीसीसी चीफ ने बुलाई भोपाल में बैठक

मध्यप्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आज सुबह 10 बजे पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने पार्टी की अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में मौजूदा विधायकों सहित पार्टी के सीनियर नेता मौजूद रहेंगे। लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमल नाथ आज बेंगलूरु जाएंगे।

author-image
Sandeep Kumar
New Update
PIC

कमलनाथ-जीतू पटवारी

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ( Kamal Nath ) के बीजेपी ( BJP ) ज्वाइन करने की अटकलें हैं। उनके साथ कई विधायकों ने भी पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में डेरा डाल रखा है, इस बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ( Jitu Patwari ) मंगलवार (20 फरवरी) को भोपाल में मौजूदा विधायकों सहित पार्टी के सीनियर नेताओं की बैठक बुलाई है। बैठक में प्रभारी जितेंद्र सिंह और जीतू पटवारी समेत विधायक पूर्व विधायक, जिला अध्यक्ष और पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। बैठक में लोकसभा चुनाव और राहुल गांधी की राज्य में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' पर चर्चा होगी। वहीं कलमनाथ और नकुलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की अटकलो कें बीच विधायकों से वन टू वन भी चर्चा होगी। कांग्रेस को डर है कि कमलनाथ के साथ विधायक राहुल गांधी की यात्रा के पहले पार्टी से बगावत भी कर सकते हैं। यह बैठक सुबह 10 बजे से प्रदेश ऑफिस में शुरू होगी।

ये भी पढ़िए...MP बीजेपी में शामिल कांग्रेस के कुछ ही नेताओं की बल्ले-बल्ले

कांग्रेस की बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगे कमलनाथ 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमल नाथ अपने बेटे नकुल नाथ को कांग्रेस में बने रहने का संदेश देने के बाद आज बेंगलूरु जाएंगे। वहां वो अपने धर्म गुरु से मुलाक़ात करेंगे। ख़बर है कि वो आज होने वाली मध्य प्रदेश कांग्रेस की बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगे। बताया ये गया कि कमल नाथ बेंगलूरु से लौटकर राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में को लेकर तैयारियों में जुटेंगे। राहुल की यात्रा से पहले उसमें शामिल होने के लिए 25 फ़रवरी को कमलनाथ और नकुलनाथ भोपाल में होंगे।

ये खबर भी पढ़िए...जोर-शोर से शुरू हुई मप्र पुलिस की साप्ताहिक अवकाश व्यवस्था 6 महीने में ही खत्म

क्या बोले सज्जन सिंह वर्मा ?

इस बीच कमलनाथ के करीबी सज्जन सिंह वर्मा सोमवार को लगातार दूसरे दिन कमलनाथ से मिलने उनके आवास पर पहुंचे थे। रविवार को एक दिन पहले भी सज्जन सिंह वर्मा उनसे मुलाकात करने पहुंचे थे, मुलाकात से पहले उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा था कि कमलनाथ ने राहुल गांधी से बात की है। कमलनाथ कल कांग्रेस में थे, आज कांग्रेस में हैं, कल भी कांग्रेस में रहेंगे, लेकिन परसों के बारे में नहीं कहा जा सकता है।

ये खबर भी पढ़िए...पीएम आज करेंगे वर्चुअल लोकार्पण, इंफ्रास्ट्रक्चर पर होंगे खर्च

कही नहीं जाएंगे कमल-नकुल-कांग्रेस

हालांकि, मध्य प्रदेश कांग्रेस के बाकी बड़े नेता कई बार मीडिया में आकर यह दावा कर चुके हैं कि कमलनाथ और नकुलनाथ कहीं नहीं जा रहे। यह दावा किया जा रहा है कि कमलनाथ से बात करने के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि वे कांग्रेस के साथ थे और बने रहेंगे। इसके बावजूद कांग्रेस नेतृत्व द्वारा बुलाई जा रही इस बैठक से अलग संकेत मिल रहे हैं।

ये खबर भी पढ़िए...सीएम मोहन सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले IAS-IPS अफसरों के किए तबादले

Kamal Nath CONGRESS Jitu Patwari