MP : अपने ही गढ़ से हारे दिग्विजय सिंह , भाई लक्ष्मण ने दी नसीहत , बोले- क, ख, ग, घ से शुरू करनी पड़ेगी कांग्रेस

मध्‍य प्रदेश की सभी 29 सीटों पर कांग्रेस की करारी हार हुई है। इसके लेकर अब एमपी कांग्रेस के नेताओं ने सवाल उठाने उठाने शुरू कर दिए हैं। ऐसे ही दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
MP elections Congress defeat Digvijay Singh Laxman Singh
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अरविंद शर्मा@BHOPAL. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद अपनी पार्टी के नेताओं पर सवाल खड़े कर दिए हैं। कांग्रेस नेता लक्ष्मण सिंह ने ट्वीट में लिखा कि मप्र में कांग्रेस को क, ख, ग... घ से शुरूआत करनी पड़ेगी। साथ ही सभी देश के मतदाताओं के निर्णय का स्वागत किया है। उन्होंने आगे कहा है कि मोदी की योजनाओं में हुए भ्रष्टाचार का नतीजा उन्होंने भोगा।

कांग्रेस की हार पर भाई ने ली चुटकी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लक्ष्मण सिंह अपने बयानों को लेकर अक्सर विवादों में घिरे रहते हैं। अपने ही गढ़ में बड़े भाई दिग्विजय सिंह की हार के बाद उन्होंने लिखा कि मतदाताओं के निर्णय का स्वागत है। इसके भी कई मायने कांग्रेस पार्टी निकाल रही है। साथ ही कांग्रेस को दोबारा उन्होंने ABCD से यानी नए सिरे से शुरूआत करने को लेकर नसीहत तक दे डाली। लेकिन उनके ट्वीट के बाद कांग्रेस के नेताओं ने उन्हें री-ट्वीट कर घेरना शुरू कर दिया है।

गुलफरन खान ने किया पलटवार

इधर, दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह के ट्वीट के बाद कांग्रेस नेता गुलफरन खान ने पलटवार कर लिया। खान ने कहा कि कि आप इतने वरिष्ठ नेता है तो अपने गढ़ में राजा साहब को नहीं जिता पाए आकलन मोदी की योजनाओं का करने चले हैं।

ये खबर भी पढ़ें.. इस महंत के चक्रव्यूह में किस तरह उलझी बीजेपी , हार के दस बड़े कारण

ये खबर भी पढ़ें...MP : द सूत्र से शिवराज सिंह बोले- मोदी-संगठन ही तय करेगा भूमिका

'एक दूसरे की टांग खीचना बंद करो'

खान ने आगे लिखा है कि मोदी जी की योजनाओं में भ्रष्टाचार का नतीजा तो कल जनता ने अयोध्या में दिखा दिया और रही बात किसी को कुछ सीखने की तो आप लोग सीखों एक दूसरे की टांग खींचना बंद करो। इसके जवाब में लक्ष्मण सिंह ने लिखा कि उस्ताद एक चुनाव लड़कर बताओं। पार्षद का ही सही, फिर बात करो।

वहीं दूसरी ओर पूर्व सांसद लक्ष्मण सिंह के समर्थकों ने री-ट्वीट कर लिखा कि हुकुम अब आप जैसे लोगों को आगे आना पड़ेगा। दादा भाई (दिग्विजय सिंह) का जमाना गया। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के राजगढ़ सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह की हार गए हैं। राजगढ़ सीट से बीजेपी के रोडमल नागर ने जीत दर्ज की है। रोडमल नागर ने कांग्रेस के दिग्विजय सिंह को 1 लाख 46 हजार 89 मतों से हराया।

ये खबर भी पढ़ें... Chhattisgarh के विजन डॉक्यूमेंट में GDP दोगुनी करने का टारगेट , उद्योग , पर्यटन और फॉरेस्ट पर फोकस , जानें खास बातें

ये खबर भी पढ़ें.. Chhattisgarh : चुनाव हारने के बाद इस प्रत्याशी की बिगड़ी तबीयत , उठा सीने में दर्द

 

राजगढ़ लोकसभा सीट, दिग्विजय सिंह, कांग्रेस नेता लक्ष्मण सिंह, भोपाल न्यूज, Rajgarh Election Result, Rajgarh Lok Sabha seat

भोपाल न्यूज Rajgarh Election Result कांग्रेस नेता लक्ष्मण सिंह राजगढ़ लोकसभा सीट दिग्विजय सिंह Rajgarh Lok Sabha seat