MP में नए टर्मिनल की निर्माण कार्यों की खुली पोल , बारिश का पानी भरने से टूटा शेड

जबलपुर में बारिश के बीच अचानक डुमना एयरपोर्ट के बाहरी हिस्से का शेड गिर पड़ा। जिससे नीचे खड़ी कार छतिग्रस्त हो गई। 6 महीने पहले ही पीएम मोदी ने एयरपोर्ट का वर्चुअल उद्घाटन किया था। अब निर्माण कार्यों को लेकर सवाल उठे है।

Advertisment
author-image
Neel Tiwari
New Update
MP Jabalpur Dumna Airport parking shed collapsed
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

JABALPUR. जबलपुर में करोड़ों रुपए खर्च कर नया टर्मिनल का लोकार्पण किया गया लेकिन इस लोकार्पण को अभी 6 माह भी नहीं बीते थे और पहली बारिश में ही नवनिर्मित पार्किंग स्थल का शेड टूटकर एक कार पर गिर पड़ा। अच्छी बात ये रही कि हादसे के दौरान कार में कोई नहीं था। बताया जा रहा है कि एक अधिकारी कार से एयरपोर्ट पहुंचे थे। 

कार पर गिरा एयरपोर्ट का शेड

गुरुवार को सुबह पार्किंग स्थल पर खड़ी गाड़ी एमपी 20 ZC 5496 जो आयकर विभाग में अटैच है। पार्किंग स्थल पर खड़ी हुई थी कि तभी उस पर शेड का एक बड़ा हिस्सा टूटकर गिर गया जिसे कर को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। कार के शीशे टूट गए और छत पूरी तरह से चपटी हो गई।

हादसे में कोई जनहानि नहीं

गनीमत यह रही कि इस हादसे में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई पर यदि यह हादसा एयरपोर्ट के किसी व्यस्त समय पर होता तो यह विकराल रूप ले सकता था। अभी इस मामले में एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से उनका पक्ष नहीं आया है पर नवनिर्माण की गुणवत्ता पर सवाल जरूर खड़े हो गए हैं। 

लोक निर्माण मंत्री ने दिए निर्देश

लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह ने कहा कि हादसे की जानकारी मिली है। जांच के निर्देश दिए गए हैं। भविष्य में दोबारा ऐसी घटना न हो। इसके लिए भी अफसरों को बोला है।

ये खबर भी पढ़ें... Chhattisgarh : पीसीसी की हार की समीक्षा बैठक में हंगामें की आशंका, काट छांट कर बनाई गई मीटिंग में शामिल होने वालों की लिस्ट

गुणवत्ता को लेकर कांग्रेस ने उठाए सवाल

जबलपुर से कांग्रेस के इकलौते विधायक लखन घनघोरिया  ने एयरपोर्ट में किए गए निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर सवाल उठाए हैं। लखन घनघोरिया ने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पोस्ट करते हुए भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं।

ये खबर भी पढ़ें.. रामनिवास रावत बनेंगे मंत्री, मानसून सत्र के बाद होगी ताजपोशी

10 मार्च को हुआ था लोकार्पण 

डुमना एयरपोर्ट के विस्तारित बिल्डिंग का उद्घाटन 10 मार्च 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली तौर पर किया था। इस दौरान उन्होंने जबलपुर सहित देश के 14 एयरपोर्ट का शिलान्यास और उद्घाटन किया था। डुमना एयरपोर्ट में कई मंत्री, विधायक और अधिकारी शामिल हुए थे।

ये खबर भी पढ़ें.. विधायक रमेश मेंदोला ने खोली बिजली कंपनी की पोल, दिन में कई बार जा रही है लाइट

ये खबर भी पढ़ें...पाठ्य पुस्तक में होगी आपातकाल की संघर्ष गाथा, लोकतंत्र सेनानी को मिलेंगी कई सुविधाएं

डुमना एयरपोर्ट जबलपुर, लखन घनघोरिया, डुमना एयरपोर्ट पर हादसा, जबलपुर न्यूज

डुमना एयरपोर्ट डुमना एयरपोर्ट जबलपुर जबलपुर न्यूज विधायक लखन घनघोरिया