जल प्लावन से निपटने पहले उतरते थे महापौर, अब उतरे मंत्री, हालात जस के तस

जबलपुर शहर में हुई पहली बारिश के बाद ही शहर की सड़को पर नालों का गंदा पानी बहने लगा। कुछ जगह पर हालत तो ऐसे बन गए कि लोगों के घरों के भीतर तक यह गंदा पानी पहुंच गया।

Advertisment
author-image
Neel Tiwari
New Update
Rakesh Singh
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

जबलपुर में मानसून जैसे यह ठान कर आया है की बारिश के साथ विकास के हर दावे की पोल खोल  कर रख देगा। सुबह-सुबह जहां एयरपोर्ट का शेड एक कार के ऊपर गिरा तो तो शाम ढलते ढलते शहर के नालों में ऐसा उफान आया की सड़क पर घुटने घुटने पानी में मंत्री जी को उतरना पड़ा।

घर के अंदर पानी

जबलपुर शहर में किए गए विकास के कार्यों की पोल एक के बाद एक लगातार खुलती चली जा रही है। शहर में हुई पहली बारिश के बाद ही शहर की सड़को पर नालों का गंदा पानी बहने लगा। कुछ जगह पर हालत तो ऐसे बन गए कि लोगों के घरों के भीतर तक यह गंदा पानी पहुंच गया।

ये खबर भी पढ़ें...

समय पर दफ्तर ना पहुंचने वाले 40 शासकीय कर्मचारियों पर हुई कार्रवाई

नगर निगम सहित जिम्मेदार लगातार यह दावा कर रहे थे कि वह मीना से तैयारी में जुटे हुए हैं कि शहर में जल प्लावन की स्थिति न बन सके पर उनके महीना की मशक्कत की पोल बारिश की पहली झड़ी ने ही खोल कर रख दी है।

गंदे पानी में पहले उतरे थे महापौर अब मंत्रीजी

आज से ठीक 1 साल पहले इसी तरह की जल प्लावन की स्थिति जबलपुर शहर में बनी थी जिसके बाद नव निर्वाचित महापौर खुद सड़कों पर उतरे थे और घुटने-घुटने तक पानी में उतरकर जनता को यह आश्वासन दिया था कि जल्द से जल्द इस स्थिति से निपटा जाएगा। समय बीता और कांग्रेस के चुने गए महापौर भी भाजपा में शामिल हो गए पर जल प्लावन की स्थिति यह है कि आज नवनिर्वाचित पीडब्ल्यूडी मंत्री राकेश सिंह को दोबारा इस तरह घुटने-घुटने तक गंदे पानी में उतरकर लोगों को फिर से यह आश्वासन देना पड़ा किया है स्थिति सुधारी जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें...

भारत में अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमले, अमेरिका की मोदी सरकार पर टिप्पणी

आचार संहिता में बुलाई गई थी बैठक

लोकसभा चुनाव के के दौरान आचार संहिता के बीच में मंत्री राकेश सिंह ने एक बैठक बुलवाई थी। नगर निगम के अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस में आयोजित की गई इस बैठक पर आचार संहिता उल्लंघन के भी आरोप लगे थे पर मंत्री जी की ओर से यह सफाई दी गई थी कि आने वाली बारिश के चलते जलप्लावन की स्थिति से निपटने के लिए यह बैठक बुलवाई गई है। अब यह बैठक आचार संहिता का उल्लंघन थी या नहीं यह तो अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। लेकिन इतना तो स्पष्ट हो चुका है कि इस बैठक का कोई फायदा शहर को नहीं मिला है।

ये खबर भी पढ़ें...

छत्तीसगढ़ की पहली जेसीबी वूमेन को जापान से बुलावा, सीएम ने कहा सामान पैक कर लो

जल्द की जाएगी पानी की निकासी - राकेश सिंह

पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में ही बन रही जल भराव की स्थिति का जायजा लेने के लिए इस क्षेत्र से विधायक और पीडब्ल्यूडी मंत्री राकेश सिंह  से मौके पर पहुंचे उन्होंने बताया कि ऐसा नहीं है कि काम नहीं किया गया है नगर निगम ने नालों की सफाई और गहराई की पूरी कोशिश की है पर काम पूरा नहीं हो पाया है और वही यह इलाका कुछ ढलान पर पड़ता है जिसके कारण यहां जल भराव की स्थिति बनी है, जिसे जल्द निपट लिया जाएगा। लेकिन जबलपुर में यह इकलौता क्षेत्र नहीं है जहां पर जल भराव की स्थिति बन रही हो । हर बारिश में मुख्य सड़कों को छोड़कर अमूमन पूरे शहर का यही हाल होता है।

ये खबर भी पढ़ें...

MP CAA : पाकिस्तान और बांग्लादेश के तीन लोगों को मिली भारत की नागरिकता

Jabalpur News read this also hindi news bulletin पीडब्ल्यूडी मंत्री राकेश सिंह Hindi News