MP के मंत्री गौतम टेटवाल को कोर्ट से राहत, दायर याचिका खारिज, जाति को लेकर उठे थे सवाल

मध्‍य प्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ ने टेटवाल के खिलाफ दायर की गई याचिका खारिज कर दी है। मंत्री टेटवाल की जाति को लेकर इंदौर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी। उन पर फर्जी जाति प्रमाण बनवाने का आरोप लगा था।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
गौतम टेटवाल को कोर्ट से मिली राहत
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्‍य प्रदेश हाईकोर्ट से राज्यमंत्री गौतम टेटवाल को बड़ी राहत मिली है। कोर्ट की इंदौर खंडपीठ ने उनके खिलाफ दायर कि गई याचिका खारिज कर दी है। आपको बता दें कि मंत्री टेटवाल की जाति को लेकर इंदौर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी। उन पर फर्जी जाति प्रमाण के आधार पर चुनाव लड़ने का आरोप लगाया गया था।

ये खबर भी पढ़िए...MP के मंत्री गौतम टेटवाल की जाति को लेकर उठे सवाल, हाईकोर्ट में याचिका दायर, जानें मामला

जानें क्या है पूरा मामला...

मोहन सरकार के कौशल विकास एवं रोजगार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गौतम टेटवाल की जाति को लेकर मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ में याचिका दायर की गई थी। अनुसूचित जाति ( एससी ) से ताल्लुक रखने वाले सारंगपुर विधायक गौतम टेटवाल के जाति प्रमाण पत्र को लेकर चुनौती दी गई। मामले में याचिकाकर्ता का कहना कि जब परिजन पिछड़ा वर्ग से हैं तो मंत्री टेटवाल अनुसूचित जाति से कैसे हो सकते हैं?

ये खबर भी पढ़िए...RSS की चार दिवसीय बैठक आज से इंदौर में, भविष्य की चुनौतियों पर होगी चर्चा

कोर्ट ने याचिका की खारिज

कोर्ट ने बुधवार 31 जुलाई को उनके खिलाफ लगी याचिका को निरस्त कर दिया है। कोर्ट ने याचिका निरस्त करते कहा कि छानबीन समिति इस मामले में पहले ही जांच कर टेटवाल को क्लीन चिट दे चुकी है। ऐसे में फिर से इसी मुद्दे पर सुनवाई का मतलब नहीं है।

ये खबर भी पढ़िए...Ladli Behna Yojana : CM मोहन यादव आज लाड़ली बहना को देंगे रक्षा बंधन का तोहफा, खातों में आएंगे 1500, सिलेंडर भी 450 में

जितेंद्र मालवीय ने दायर की थी याचिका

इंदौर हाईकोर्ट में विधायक गौतम टेटवाल के खिलाफ याचिका राजगढ़ जिले के निवासी जितेंद्र कुमार मालवीया ने दायर की थी। याचिकाकर्ता मंत्री टेटवाल की पार्टी से ही हैं। यह याचिका बीजेपी अनुसूचित जाति जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र मालवीय ने एडवोकेट धर्मेंद्र चेलावत से लगवाई थी।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

MP News सारंगपुर विधायक गौतम टेटवाल राज्यमंत्री गौतम टेटवाल मंत्री गौतम टेटवाल पर फर्जी जाति प्रमाण बनाने का आरोप मंत्री गौतम टेटवाल की जाति का मामला MP News Update मंत्री गौतम टेटवाल की जाति क्या है मंत्री गौतम टेटवाल की जाति पर सवाल Mp news in hindi