मंत्री के परिवार से टोल नाका पर अवैध वसूली , फास्टैग को बताया ब्लैकलिस्टेड , जानें पूरा मामला

अभी तक आपने सुना होगा कि आम वाहन चालकों के साथ टोल प्लाजा में अवैध वसूली हुई है। पर इस बार टोल नाका पर मध्‍य प्रदेश के मंत्री का परिवार से अवैध वसूली की गई। टोल प्लाजा पर फास्टैग को ब्लैक लिस्टेड बताकर जबरन पैसे लिए। जानें क्या है पूरा मामला

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
MP Minister Prahlad Singh Patel family Tola Naka Illegal recovery
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश में टोल प्लाजा पर आम लोगों से विवाद और अवैध वसूली होना आम बात है। लेकिन इस बार टोल प्लाजा की अवैध वसूली से मोहन सरकार के एक मंत्री का परिवार भी नहीं बच सका। हम बात कर रहे है दिग्गज बीजेपी नेता और पंचायत एवं ग्रामीण मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल के परिवार की, इस परिवार के साथ विशनखेड़ा टोल प्लाजा में टोल कर्मियों द्वारा अवैध रुपए की वसूली की गई। टोलकर्मियों ने फास्टैग को ब्लैक लिस्टेड बता कर पैसे वसूले, इसका खुलासा टोल प्लाजा से दी गई पे स्लिप से हुआ है। हालांकि मामला पंचायत मंत्री तक भी पहुंचा, पर उन्होंने कुछ नहीं कहा। 

मंत्री प्रहलाद पटेल के परिवार से वसूली

दरअसल, पंचायत ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल के परिवार के लोग शनिवार को भोपाल से जबलपुर जा रहे थे। इसी दौरान उनकी पत्नी पुष्पलता सिंह पटेल और बेटी प्रतिज्ञा सिंह पटेल, गाड़ी क्रमांक एमपी04 TB 3852 से जा रहे थे। इसी दौरान गाड़ी जब टोल प्लाजा विशनखेड़ा पहुंची तो टोल के कर्मचारियों ने बताया कि फास्टैग में रिचार्ज खत्म हो गया, इसमें बैसेंस नहीं है। जिसके बाद उन्होंने फाइन के साथ कैश 80 रुपए की रसीद कटाई। विशनखेड़ा पर टोल प्लाजा कर्मियों ने गाड़ी का सही और पूरा नंबर स्लिप में नहीं लिखा था।

MP Minister Prahlad Singh Patel family Tola Naka Illegal recovery NEW

जानें टोल प्लाजा पर क्या कुछ हुआ.... 

विशनखेड़ा के टोल प्लाजा से आगे बढ़ने पर मंत्री प्रहलाद पटेल की पत्नी के भाई ने गाड़ी का फास्टैग रिचार्ज कराया। जब आगे बढ़े तो अगले हर्षिली टोल प्लाजा पर 10 बजकर 2 मिनिट पर फास्टेग से 150 रुपए की राशि कट गई। लेकिन जब आगे चलकर खिरिया टोल प्लाजा पहुंचे तो उस टोल प्लाजा पर तैनात टोल कर्मियों ने उस फास्टैग को ब्लैक लिस्टेड करार कर दिया और कहा कि फाइन के साथ कैश पैसे देना पड़ेगें। इसके बाद फाइन के साथ 190 रुपए की राशि का कैश भुगतान कर दिया।

ये खबर भी पढ़ें... MP में भगवान राम और कृष्ण को पढ़ाए जाने पर सियासत , दिग्विजय सिंह बोले- जीसस और मोहम्मद पर शिक्षा क्यों नहीं?

जांच में सही पाया गया फास्टैग 

पहले की कैश रसीद की तरह खिरिया टोल प्लाजा की रसीद में भी गाड़ी का पूरा नंबर दर्ज नहीं किया। जब गाड़ी का सही नंबर दर्ज करने की बात कही गई तो टोल प्लाजा कर्मचारी ने कहा कि हम ऐसे ही नंबर दर्ज करते हैं। और गाड़ी का पूरा नंबर दर्ज करने से इंकार कर दिया। जब फास्टैग की जांच कराई गई तो फास्टैग सही पाया गया।

ये खबर भी पढ़ें... Chhattisgarh : किसान से रिश्वत लेते कैमरे में कैद हुई महिला पटवारी , एसडीएम ने किया निलंबित

अधिकारियों से करेगें शिकायत

इस पूरी घटना से यह तो साफ हो गया है कि किस तरह से आम नागरिकों के साथ टोल प्लाजा कर्मियों के द्वारा लूट करने के नित नए तरीके अपनाए जाते है। इस मामले में मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल का परिजनों का कहना है घटनाक्रम की शिकायत जिम्मेदार अधिकारियों करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें...MP में नर्सिंग अनियमितता पर एक्शन में मोहन सरकार , अब निरीक्षण करने वालों पर होगी कार्रवाई

ये खबर भी पढ़ें.. MP में अधिकारी ने पटवारी को जड़ा थप्पड़ , FIR दर्ज , जानें हैरान करने वाला पूरा मामला

मंत्री के परिवार से टोलनाका पर अवैध वसूली, एमपी में टोलनाका पर अवैध वसूली, मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, प्रहलाद सिंह पटेल के परिवार का मामला, फास्टैग को ब्लैक लिस्टेड अवैध वसूली, भोपाल न्यूज, Minister Prahlad Singh Patel

भोपाल न्यूज Minister Prahlad Singh Patel फास्टैग को ब्लैक लिस्टेड अवैध वसूली प्रहलाद सिंह पटेल के परिवार का मामला मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल एमपी में टोलनाका पर अवैध वसूली मंत्री के परिवार से टोलनाका पर अवैध वसूली