रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या पहुंचा था MP का 55 हजार का इनामी बदमाश, उसके साथ कुछ ऐसा हुआ...

मध्‍य प्रदेश पुलिस ने मोस्ट वांटेड अपराधी किशोर उर्फ किस्सू तिवारी को अयोध्या में रामलला के दर्शन के दौरान गिरफ्तार कर लिया। जमानत मिलने के बाद फरार इस आरोपी पर पुलिस ने 55 हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा था।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
MP most wanted criminal Kissu Tiwari arrested Jabalpur Katni News NEW NEW
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश के कटनी जिले का मोस्ट वांटेड अपराधी किशोर उर्फ किस्सू तिवारी को पुलिस ने अयोध्या से गिरफ्तार किया है। अपराधी किशोर उर्फ किस्सू तिवारी रामलला के दर्शन करने के लिए अयोध्या पहुंचा था। इस दौरान मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश पुलिस ने ज्वॉइंट ऑपरेशन चलाते हुए उसे गिरफ्तार लिया। इस अपराधी पर करीब 22 मामले दर्ज हैं। जमानत मिलने के बाद फरार किस्सू तिवारी पर कटनी सहित जबलपुर पुलिस ने 55 हजार का इनाम घोषित किया था। पुलिस लंबे समय से किस्सू तिवारी की तलाश कर रही थी लेकिन वह पुलिस को हर बार चकमा देने में भागने कामयाब हो जाता था।

हाईकोर्ट की सख्ती के बाद पुलिस का एक्शन

जानकारी के अनुसार कटनी, जबलपुर और इंदौर में किशोर उर्फ किस्सू तिवारी के खिलाफ मामले दर्ज हैं। हत्या एवं हत्या के प्रयास सहित विभिन्न धाराओं में न्यायालय से फरार बदमाश किस्सू तिवारी पुलिस को हर बार चकमा देने में कामयाब हो जाता था। कटनी में कोतवाली थाना अंतर्गत हत्या के एक मामले में कोर्ट ने स्थाई वारंट जारी किया गया है। जबलपुर में भी 302 के मामले में यह वांछित अपराधी है और वारंट जारी है। इसकी सुनवाई जबलपुर हाईकोर्ट में चल रही है। हाईकोर्ट ने हार्डकोर क्रिमिनल किस्सू तिवारी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को 48 घंटे का समय दिया था। हाईकोर्ट की सख्ती और मुखबिर की सूचना के बाद कटनी पुलिस ने 55 हजार के इनामी आरोपी किस्सू तिवारी को अयोध्या से दबोच लिया।

ये खबर भी पढ़ें... MP में लोकायुक्त का एक्शन, 20 हजार की रिश्वत लेते इंजीनियर रंगे हाथों गिरफ्तार, मांगा 10% कमीशन

ये खबर भी पढ़ें... लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा, इस काम के एवज में मांगे थे रुपए

परिवार के साथ अयोध्या पहुंचा था किस्सू

कटनी एसपी अभिजीत रंजन ने बताया कि किशोर उर्फ किस्सू तिवारी कटनी सहित जबलपुर पुलिस के लिए मोस्ट वांटेड था। जो कई सालों से फरार चल रहा था, उस पर 55 हजार का इनाम घोषित किया था। गिरफ्तारी के लिए पांच टीमें बनाई गई थी। पुलिस टीम ने देश के कई जगहों पर दबिश दी थी। मुखबिर से सूचना के बाद पुलिस ने अयोध्या से किस्सू तिवारी को गिरफ्तार किया गया है। किस्सू अपने परिवार के साथ रामलाल के दर्शन करने अयोध्या पहुंचा था।

ये खबर भी पढ़ें... Chhattisgarh : बहुत समझाने पर भी नहीं सुधरा नशेड़ी बेटा, तंग आकर मां-बाप ने करंट लगाकर मार डाला

ये खबर भी पढ़ें... एमपी नर्सिंग कॉलेज घोटाले मामले में CBI इंस्पेक्टर राहुल बर्खास्त, 60 कॉलेजों की जांच थी इनके पास

बदमाश ने कई जगहों पर काटी फरारी

बदमाश किस्सू तिवारी ने अलग-अलग स्थानों पर फरारी काटी है। पुलिस ने बताया कि फरारी के दौरान किस्सू तिवारी जयपुर, हरिद्वार के साथ ही हिमाचल प्रदेश के कई शहरों में छुपा रहा। बदमाश की गिरफ्तारी के लिए कटनी पुलिस ने पहले दस हजार इनाम की घोषणा की गई थी, जिसे आईजी ने बढ़ाकर 30 हजार रूपए कर दी थी। और फिर जबलपुर पुलिस ने 25 हजार रुपए के इनाम की घोषणा की गई। कुल मिलाकर इस पर 55 हजार रुपए का इनाम घोषित था। उसके खिलाफ कटनी में 20 और इंदौर, जबलपुर में हत्या के एक-एक मामले दर्ज हैं।

बता दें कि बदमाश की तलाश के लिए पिछले दिनों जबलपुर पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह और कटनी पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन ने संयुक्त बैठक में पुलिस अधिकारियों को आरोपी किस्सू तिवारी की गिरफ्तारी के लिए निर्देश दिए थे। इस दौरान पुलिस टीमों को आरोपी के हर उस ठिकाने पर दबिश देने के लिए कहा गया था। साथ ही जानकारी जुटाने और पूरे मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया था।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

मोस्ट वांटेड अपराधी किस्सू तिवारी अरेस्ट, किशोर उर्फ किस्सू तिवारी गिरफ्तार, अयोध्या से एमपी का इनामी बदमाश पकड़ाया, जबलपुर न्यूज, कटनी न्यूज, Most wanted criminal Kissu Tiwari arrested, Kishore alias Kisso Tiwari arrested, MP rewarded criminal caught from Ayodhya, Jabalpur News, Katni News

Katni News जबलपुर न्यूज कटनी न्यूज Jabalpur News MP rewarded criminal caught from Ayodhya Kishore alias Kisso Tiwari arrested Most wanted criminal Kissu Tiwari arrested अयोध्या से एमपी का इनामी बदमाश पकड़ाया किशोर उर्फ किस्सू तिवारी गिरफ्तार मोस्ट वांटेड अपराधी किस्सू तिवारी अरेस्ट