एमपी नर्सिंग घोटाला : 19 डिप्टी कलेक्टर रैंक के अफसरों को शोकॉज नोटिस

मध्य प्रदेश के नर्सिंग घोटाला मामले में अब डिप्टी कलेक्टर रैंक के 19 अफसर भी रडार पर आ गए हैं। इन्होंने बतौर एसडीएम कॉलेजों की गलत रिपोर्ट बनाकर भेजी थी।

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
New Update
एमपी नर्सिंग घोटाला डिप्टी कलेक्टर्स को नोटिस
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश नर्सिंग घोटाला ( mp nursing scam ) में रडार पर आने वालों की तादाद बढ़ती जा रही है। पहले कॉलेजों को फर्जी तरीके से मान्यता दी गई। फिर इसकी जांच कर रहे सीबीआई अफसरों ने रिश्वत लेकर कॉलेजों को जांच में सही बता दिया। मामले में कई सीबीआई अफसरों की गिरफ्तारी हुई। कॉलेजों की दोबारा जांच के आदेश भी दे दिए गए। 

अब एमपी नर्सिंग कॉलेज घोटाला में अपडेट ( mp nursing scam update ) आया है। डिप्टी कलेक्टर रैंक के अफसर जांच एजेंसियों की रडार पर आ गए हैं। शुक्रवार (31 मई) को 19 डिप्टी कलेक्टर रैंक के अफसरों को शोकॉज नोटिस जारी किया गया है। यह सभी वे अधिकारी है जिन्हें 2022 के  बाद नर्सिंग काउंसिल ने जांच टीम में शामिल किया था। 

बनाई गलत जांच रिपोर्ट 

जिन 19 डिप्टी कलेक्टर रैंक के अफसरों को शोकॉज नोटिस जारी किया गया है, वे 2022 में विभिन्न क्षेत्रों के एसडीएम थे। 66 अपात्र नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता के लिए इन्होंने गलत जांच रिपोर्ट बनाई थी। नर्सिंग काउंसिल के रजिस्ट्रार अभिषेक दुबे ने बताया कि 17 राजस्व अधिकारी और 19 डिप्टी कलेक्टर को नोटिस जारी करने के लिए जीएडी को पत्र लिखा गया है।  नर्सिंग घोटाले में डॉक्टर्स, नर्सेस और तहसीलदारों पर भी शिकंजा कसा गया है। 

ये खबर भी पढ़िए..

नर्सिंग घोटाला मामले की जांच कर रहा अफसर 10 लाख की रिश्वत लेते पकड़ाया

ये वीडियो भी देखें...

Health Insurance : किस उम्र में Health Insurance लेना होता है सही ?

नर्सिंग डिप्लोमा कॉलेज की भी होगी जांच 

इससे पहले मामले में डिप्लोमा कराने वाले नर्सिंग कॉलेजों की भी जांच कराने के आदेश दिए गए हैं। ऐसे 470 कॉलेजों की जांच होगी। इसके लिए मध्य प्रदेश नर्सेस रजिस्ट्रेशन काउंसिल ने सीबीआई को डिप्लोमा कोर्स कराने वाले कॉलेजों की सूची दे दी है।  

ये खबर भी पढ़िए..

मध्य प्रदेश के नर्सिंग घोटाले में रिश्वत लेने वाले अफसर की गिरफ्तारी के बाद मामले से जुड़े कुल 13 आरोपियों को CBI द्वारा दिल्ली ले जाया गया है।

thesootr links

 

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता mp nursing scam 19 डिप्टी कलेक्टर को नोटिस एमपी नर्सिंग कॉलेज घोटाला में अपडेट डिप्टी कलेक्टर रैंक के अफसर नर्सिंग घोटाला mp nursing scam update