नर्सिंग घोटाला : रिश्वत कांड में शामिल कॉलेजों को भी सूटेबल कॉलेजों की सूची में किया शामिल

मध्य प्रदेश नर्सिंग काउंसिल ने प्रदेश के सुटेबल कॉलेजों की श्रेणी में उन कॉलेजों को भी शामिल कर लिया है जिनके संचालकों को रिश्वत देने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
New Update
मध्य प्रदेश नर्सिंग घोटाला
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मप्र नर्सिंग काउंसिल ने वर्ष 2022-23 की परीक्षाओं के लिए योग्य कॉलेजों की सूची जारी की है। इसमें खास बात यह है कि सूची में उन कॉलेजों को भी जगह दी गई है जिनके संचालकों का रिश्वत देकर लिस्ट में नाम लाने का खुलासा हुआ है। मध्य प्रदेश नर्सिंग घोटाले ( nursing scam ) की जांच के लिए CBI अफसरों को तैनात किया गया था। बीते दिनों ऐसे कई कॉलेज संचालकों और सीबीआई अफसरों को गिरफ्तार किया गया है जो रिश्वत लेकर नर्सिंग कॉलेजों को क्लीन चिट दे रहे थे। 

रिश्वत कांड में शामिल कॉलेज संचालक

मध्य प्रदेश में बीते दिनों MP नर्सिंग कॉलेज घोटाला जांच में रिश्वत कांड का खुलासा हुआ। इसमें प्रदेश के कई नर्सिंग कॉलेज संचालको ने सीबीआई अफसरों को रिश्वत दी थी। सीबीआई की कार्रवाई में इंदौर के प्रत्यांश कॉलेज ऑफ नर्सिंग के ओम गोस्वामी और गौरव शर्मा को गिरफ्तार किया गया है। भोपाल के मलय कॉलेज ऑफ नर्सिंग के चेयरमैन अनिल भास्करन को भी रिश्वत देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। इन दोनों कॉलेजों के नाम परीक्षा के लिए सूटेबल कॉलेजों की श्रेणी में आए हैं। 20 मई को जारी की गई सूची में कुल 132 कॉलेजों के नाम है। 

ये खबर भी पढ़िये...

नर्सिंग घोटाला मामले की जांच कर रहा अफसर 10 लाख की रिश्वत लेते पकड़ाया

एक और अफसर धार से गिरफ्तार

बीते दिनों सीबीआई की टीम ने रिश्वतखोरी के आरोप में कई अफसरों को गिरफ्तार किया। भोपाल से अफसर राहुल राज के घर छापेमारी कर सीबीआई ने 10 लाख रुपए जमा किए थे। रतलाम से भी इंस्पेक्टर सुशील कुमार मजोका को गिरफ्तार किया गया था। इसी क्रम में अब धार से मामले में एक और सीबीआई इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी की खबर आ रही है। हालांकि इस मामले का अभी आधिकारिक खुलासा नहीं हुआ है। 

ये खबर भी पढ़िये...

नर्सिंग घोटाला : 13 आरोपियों को CBI पूछताछ के लिए ले गई दिल्ली

thesootr links

 

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

नर्सिंग कॉलेज MP नर्सिंग कॉलेज घोटाला nursing scam