MP के रायसेन में आदमखोर बाघ को पकड़ने उतारे 5 हाथी, देखें वीडियो

मध्‍य प्रदेश के रायसेन में आदमखोर बाघ को पकड़ने में वन विभाग की टीम असफल नजर आ रही है। आदमखोर बाघ के आतंक के चलते लोग डर के साये में जीने को मजबूर हैं। इंसान को मारकर खाने वाले इस बाघ ने अब बैल का शिकार किया है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
MP Raisen ManEater Tiger Bull Hunting Forest Department NEW
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पवन सिलावट, Raisen. रायसेन में आदमखोर बाघ की दहशत बरकरार है। इंसान को मारकर खाने वाले इस बाघ ने अब बैल का शिकार किया है। मरा हुआ बैल कर्मोदिया डैम के पास बने खेत में मिला, जिसे बाघ ने आधा खाया है। वहीं वन विभाग की टीम इस आदमखोर बाघ को पकड़ने में असफल नजर आ रही है। टाइगर को पकड़ने के लिए महीनों से ऑपरेशन चल रहा है, लेकिन वन विभाग इस बाघ को खोज नहीं पाई है। इस बाघ के कारण रायसेन नगर और आसपास के कई गांवों के लोग दहशत में है। इस टाइगर ने वन विभाग के अधिकारियों को भी परेशान कर दिया है।

बैल का शिकार, खेत में मिला शव

आदमखोर बाघ लगातार मवेशियों को शिकार बना रहा है। सोमवार को बाघ ने कर्मोदिया डैम के पास बैल का शिकार किया। पूरी घटना कर्मोदिया के पास के ग्राम अल्ली टपरा टोला की है। बैल का आधा खाया हुआ शव खेत में पड़ा मिला है। बैल के शिकार की खबर फैलते ही क्षेत्र में दहशत फैल गई। बैल मालिक ने मारे गए बैल की कीमत 30 हजार रुपए बताई है। लोगों का आरोप है कि क्षेत्र में बाघ कहीं भी आ जाता है। वन विभाग की टीम इसे पकड़ने नाकाम रही है। ये बाघ कई गायों और बैलों का शिकार कर चुका है।

ये खबर भी पढ़ें.. लाड़ली बहनों के लिए 1250 की जगह 5 हजार देने की इस विधायक ने की मांग

ये खबर भी पढ़ें.. Chhattisgarh : कांग्रेस को कांकेर में जीत की उम्मीद , भूपेश , ज्योत्सना और कवासी की भंवर में नैया

ग्रामीण का शिकार कर चुका है टाइगर

बता दें कि रायसेन जिले में पिछले दिनों बाघ ने एक ग्रामीण का शिकार किया था। वह भोपाल से सटे रायसेन वन परिक्षेत्र के तहत जंगल में तेंदूपत्ता तोड़ने गया था, इसी बीच टाइगर ने उस पर हमला कर दिया। जंगल में खोजबीन के बाद ग्रामीण का क्षत-विक्षत शव मिला था। इसके बाद से ही वन विभाग की टीम आदमखोर बाघ की तलाश में जुटी हुई है। लेकिन अभी तक वन विभाग को सफलता हाथ नहीं लगी है। साथ ही वन विभाग ने जिले के 36 गांवों में  रेड अलर्ट जारी किया गया है।

हाथियों पर सवार होकर बाघ को पकड़ा जाएगा

पन्ना और कान्हा टाइगर रिजर्व की टीमें रायसेन आई हैं। इस टीम में पांच हाथी भी शामिल हैं। लगभग 40 सदस्यीय टीम पांच हाथियों पर सवार होकर बाघ काे पकड़ेगी। 

 

ये खबर भी पढ़ें.. INDORE की डॉक्टर से पति ने डायग्नोस्टिक सेंटर खोलने दहेज में मांगे 1 करोड़ , नहीं देने पर दी ये धमकी

ये खबर भी पढ़ें... Chhattisgarh के एक और बड़े घोटाले को जांच सकती है CBI या ED , जानें पूरा मामला

आदमखोर बाघ, रायसेन में बाघ का आतंक, रायसेन न्यूज, maneating tiger

maneating tiger आदमखोर बाघ रायसेन में बाघ का आतंक रायसेन न्यूज