MP : मंदिर में गोवंश का सिर फेंकने वाले आरोपियों का निकाला जुलूस , पुलिस ने की एनएसए की कार्रवाई

जावरा में महादेव मंदिर में गोवंश का सिर फेंकने के मामले में पुलिस ने आरोपियों का जुलूस निकाला। पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई करते हुए जेल भेजा है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
MP Ratlam Police Action Temple throwing cow head case
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आमीन हुसैन@ RATLAM. रतलाम के जावरा स्थित प्रसिद्ध श्री जागनाथ महादेव मंदिर में गोवंश का कटा सिर फेंकने के मामले में पुलिस लगातार एक्शन में है। पुलिस ने मामले में अब तक चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों के अवैध निर्माण वाले मकान पर बुलडोजर चलाया और जमींदोज कर दिया। शनिवार को चारों आरोपियों का पुलिस ने जुलूस निकाला। पुलिस ने चारों आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) की कार्रवाई की। पुलिस ने चारों आरोपियों को उज्जैन के भैरोगढ़ जेल भेज दिया है।

आरोपियों में सलमान और शाकिर की गिरफ्तारी शुक्रवार को सुबह ही हो गई थी। इन दोनों पर मंदिर में गोवंश का सिर फेंकने का आरोप है। वहीं आरोपी शाहरुख और नौशाद को देर रात पकड़ा गया।  

आरोपी नौशाद पर पहले से दर्ज हैं 28 केस

मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी सलमान पिता मोहम्मद मेवाती (24) निवासी मेवातीपुरा जावरा और शाकीर पिता शाहिद कुरैशी (19) निवासी जेल रोड जावरा को हिरासत में लेकर पूछताछ की। शाकिर और सलमान से पूछताछ के बाद पुलिस ने नौशाद उर्फ हनुमार (40) पिता भूरू खां कुरैशी निवासी जूना कबाड़ा जावरा और शाहरुख (25) पिता अब्दुल सत्तार निवासी अरब साहब कॉलोनी को गिरफ्तार किया। पूछताछ में सामने आया कि इन लोगों ने गोवंश को काटा था। गाय का सिर सलमान और शाकिर को मंदिर में फेंकने के लिए दे दिया।

मामले में गिरफ्तार आरोपी नौशाद पर पहले से 28 केस दर्ज हैं। वह एक बार जिला बदर भी रह चुका है। बाकी के तीनों आरोपियों की पहले से कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला है। सलमान गैरेज पर काम करता है। शाकिर कुछ नहीं करता। पुलिस को किसी साजिश की आशंका है। 

ये खबर भी पढ़ें... जावरा में मंदिर परिसर में बछड़े का कटा सिर फेंकने के बाद प्रशासन ने चलाया आरोपियों के घर बुलडोजर

आरोपी शाकिर और सलमान दोनों मेवातीपुरा जेल रोड गली के रहने वाले हैं। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल लोकेशन के आधार पर इन्हें गिरफ्तार किया। शुक्रवार को दोनों के मकान के आगे के 10-10 फीट के हिस्से तोड़ दिए गए। दोनों के घर की दीवार एक है। शाकिर के घर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए थे।

ये खबर भी पढ़ें... MP : 11 घरों से बड़ी मात्रा में मिले गोवंश के अवशेष , आरोपियों के घरों पर चला बुलडोजर , एक गिरफ्तार

MP Ratlam Police Action Temple throwing cow head case NEW

क्या है पूरा मामला 

बता दें कि जावरा में जागनाथ मंदिर परिसर में गोवंश का कटा सिर मिलने के बाद बवाल हो गया था। घटना से आक्रोशित हिंदू संगठन के लोगों ने शहर बंद करा दिया। साथ ही आरोपियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर फोरलेन हाइवे पर चक्काजाम कर दिया। इस दौरान शहर में एक जगह पर गुस्साई भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया। इधर, घटना के बाद शुक्रवार शाम को मंदिर का शुद्धिकरण किया गया।

ये खबर भी पढ़ें...Chhattisgarh : 3 घंटे में ऐसा क्या हुआ कि सीएम को करना पड़ा कलेक्टर-एसपी को सस्पेंड करने का फैसला

thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

मंदिर में गोवंश का सिर फेंकने का मामला, आरोपियों का जुलूस निकाला, रतलाम पुलिस का एक्शन, जागनाथ महादेव मंदिर का मामला, रतलाम न्यूज

रतलाम न्यूज मंदिर में गोवंश का सिर फेंकने का मामला आरोपियों का जुलूस निकाला रतलाम पुलिस का एक्शन जागनाथ महादेव मंदिर का मामला