MP : 11 घरों से बड़ी मात्रा में मिले गोवंश के अवशेष , आरोपियों के घरों पर चला बुलडोजर , एक गिरफ्तार

मध्‍य प्रदेश के मंडला जिले में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां पुलिस की छापेमारी के दौरान कई घरों में बड़ी मात्रा में गौवंश के अवशेष मिले। इस मामले में पुलिस ने आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चला दिया है।साथ ही आरोपी को गिरफ्तार किया है। 

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
MP Mandla cow smugglers Police bulldozer action 
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. गोवंश के मामले में रतलाम के बाद मंडला में मोहन सरकार की कड़ी कार्रवाई देखने को मिली है। मंडला में गोमांस तस्करी का भंडाफोड़ हुआ है। जिले के नैनपुर के भैंसवाही गांव में भारी मात्रा में गौवंश और उनके अवशेष पुलिस ने बरामद किए है। 11 घरों से 150 से ज्यादा गोवंश के अवशेष मिलने के बाद पुलिस प्रशासन ने आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चला दिया। इस दौरान एसपी रजत सकलेचा,एएसपी समेत भारी पुलिस बल तैनात रहे।

एक आरोपी गिरफ्तार, कई फरार 

दरअसल, शुक्रवार की रात को पुलिस ने गांव में दबिश दी थी। इस दौरान 11 घरों से 150 से ज्यादा गोवंश के अवशेष मिले थे। आरोपियों के घरों से गोवंश की हड्‌डी, चर्बी समेत अन्य अवशेष बरामद हुए थे। एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी आरोपी रात में अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले। मंडला एसपी और नैनपुर एसडीओपी भी दबिश के दौरान मौजूद रहे। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की हैं। अब पुलिस और प्रशासन ने आरोपियों के अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई की।

ये खबर भी पढ़ें.. खुशखबरी, खुशखबरी, खुशखबरी ! लाड़ली बहना को अगले महीने मिल सकते हैं ढाई हजार रुपए, जानिए कैसे?

सरकारी जमीन पर चल रहे थे अवैध कत्लखाने

बता दें कि नैनपुर के भैंसवाही गांव में आरोपियों ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर रखा था। यहां अवैध कत्लखाने चलाए जा रहे थे। पुलिस की कार्रवाई के बाद राजस्व विभाग आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चला रहा है। इस मामले में एक आरोपी की गिरफ्तारी हुई है। पुलिस बाकी फरार आरोपियों की तलाश में लगी हुई है।

ये खबर भी पढ़ें... MP Madrasa Board में पढ़ रहे हिंदू बच्चों को सामान्य स्कूलों में भेजें सरकार - NCPCR

अतिक्रमण कर बनाए गए थे घर

नैनपुर की एसडीएम सोनल सिडाम ने बताया कि भैंसवाही में पुलिस बल ने घरों की तलाशी ली थी। यहां 11 घरों में गोवंश के अवशेष मिले। जांच में पाया गया कि इन घरों में अतिक्रमण करना पाया गया। इस मामले में यहां पहले भी प्रकरण चल रहा था। जिसके बाद शनिवार को राजस्व विभाग की टीम अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई कर रही हैं।

मंडला में गौमांस तस्करी, बुलडोजर कार्रवाई, गौ तस्करों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, मंडला में पुलिस की कार्रवाई

बुलडोजर कार्रवाई मंडला में गौमांस तस्करी गौ तस्करों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई मंडला में पुलिस की कार्रवाई