MP का स्पाइडरमैन जिससे आप दूर ही रहना चाहेंगे, फिल्मों का है शौकीन

मध्य प्रदेश के अशोकनगर में चोरी करने की वारदात को अंजाम देने वाला चोर पुलिस के हत्थे चढ़ा है। पुलिस ने उस चोर से पूछताछ शुरू की तो ऐसे- ऐसे राज खुले जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती। ये चोर स्पाइडर मैन के नाम से मशहूर है।

Advertisment
author-image
Dolly patil
New Update
SPIDERMAN
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आपने हॉलीवुड के हीरो स्पाइडरमैन Spider Man ) के बारे में तो सुना ही होगा जो हमेशा दूसरों की मदद करता है, खड़ी दीवारों वाली ऊंची बिल्डिंगों और खंभों पर आसानी से चढ़ जाता है। असली स्पाइडरमैन के उलट अशोकनगर पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिसका नाम तो स्पाइडर मैन है, लेकिन ये किसी की भी मदद नहीं करता। अशोकनगर का स्पाइडरमैन चोर है। ये स्पाइडरमैन लोगों के घरों से माल साफ करने के लिए दीवारों और खंभे पर चढ़कर उनके घरों में घुस जाता है। इस शातिर चोर पर 40 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं और ये चोर दर्जनों से चोरियां करने के बाद भी पकड़ में नहीं आ रहा था। वैसे इसे नकटा के नाम से भी जाना जाता है।

ये खबर भी पढ़ें....Lok Sabha elections : 96 सीटों पर कल मतदान

स्पाइडरमैन ने सोने के जेवर किए चोरी 

अशोकनगर में रहने वाले अनाज व्यापारी के घर 2 मई को लाखों रुपए की चोरी हुई थी। इस चोरी में सोने के जेवर और नकदी रुपए चुराए गए थे। इसी रात एक और घर में चोरी हुई। इस चोरी के बाद पुलिस की नींद उड़ गई। लोगों का विरोध और गुस्सा लगातार बढ़ने लगा था, जिसके बाद जिले के एसपी ने मामले को गंभीरता से लिया और पुलिस टीम को सक्रिय करते हुए चोर पर 10 हजार का इनाम घोषित कर दिया।

निगम बिल घोटाले में अभय राठौर ने बताए 62 नाम

अतरंगी शौक के लिए करता था चोरी

पुलिस की जांच करने के बाद स्पाइडर मैन के बारे में जानकारी मिली। ये शातिर चोर विदिशा, सिरोंज व आरोन सहित कई जगह अपनी स्टाइल में चोरी करने के लिए जाना जाता है। दरअसल स्पाइडरमैन चोर जुआ और अपने बड़े शौक पूरे करने के लिए चोरी की घटना को अंजाम देता था। एसपी विनीत कुमार ने बताया कि परवेज यानी नकटा एक शातिर चोर है। परवेज पर कई थानों में लगभग 40 से अधिक चोरी के मुकदमे दर्ज हैं। आरोपी ने 2009 से चोरी करना शुरू किया था।

ASHOK NAGAR POLICE

गंध फैला रहे दो लाख एक्स अकाउंट बैन

पिक्चर देखने का शौकीन आरोपी

जानकारी के मुताबिक परवेज ने पहली चोरी टॉकीज में बॉर्डर फिल्म ( border film ) देखने के लिए की थी। इसके बाद परवेज को जुए की लत और महंगी चीजों के शौक ने शातिर चोर बना दिया था। वो अक्सर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने के बाद बड़े-बड़े फड़ों पर बैठकर जुआ खेलता था। परवेज ने चोरी किए पैसों से एक डिजायर कार और एक स्कूटी भी हाल ही में खरीदी थी, जिसको पुलिस ने जब्त कर लिया है।

Dhar Bhojshala survey : भीतरी भाग में तलघर, सीढ़ी जैसी संरचनाएं मिलीं

स्पाइडरमैन चोर Spider Man स्पाइडरमैन अशोकनगर का स्पाइडरमैन चोर