CM Mohan ने किया भैरवगढ़ खुली जेल का लोकार्पण , भोपाल में रविवार को एमपी के केंद्रीय मंत्रियों का अभिनंदन समारोह

मध्य प्रदेश शासन द्वारा बंदियों के पुनर्वास की दिशा में सार्थक पहल के तहत उज्जैन में खुली जेल कॉलोनी का निर्माण कराया गया है। भैरवगढ़ में तैयार खुली जेल एमपी की आठवीं खुली जेल है। इस खुली जेल में कैदी अपने परिवार सहित निवास कर सकेंगे।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
MP Ujjain CM Mohan Yadav inaugurates Bhairavgarh open jail
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शनिवार को उज्जैन में खुली जेल कॉलोनी भैरवगढ़ का लोकार्पण किया। इस दौरान सीएम ने खुली जेल कॉलोनी का निरीक्षण भी किया गया। साथ ही सीएम को जेल सुरक्षा बल द्वारा सलामी दी गई। मध्य प्रदेश शासन द्वारा बंदियों के पुनर्वास की दिशा में की गई इस पहल के तहत 20 बंदी क्षमता की खुली जेल का निर्माण किया गया है, जिसमें बंदी अपने परिवार के साथ रह सकेंगे। 

भैरवगढ़ जेल प्रदेश की आठवीं खुली जेल

बता दें कि मध्य प्रदेश शासन द्वारा बंदियों के पुनर्वास की दिशा में एक सार्थक पहल के तहत खुली जेल कॉलोनी विकसित की जा रही हैं इसी क्रम में उज्जैन भैरवगढ़ में 20 बंदी क्षमता की खुली जेल का निर्माण किया गया है। उज्जैन के भैरवगढ़ में बनाई गई इस खुली जेल कॉलोनी की निर्माण में 3 करोड़ 25 लाख 48 हजार रुपए की लागत आई है। खुली जेल में 20 दंडित बंदी अपने परिवार के साथ रहकर अपने कौशल अनुरूप रोजगार प्राप्त कर समाज की मुख्य धारा से जुड़कर सामाजिक जीवन यापन कर सकेंगे। बता दें कि नवनिर्मित उज्जैन भैरवगढ़ खुली जेल प्रदेश की आठवीं खुली जेल है।

सीएम मोहन ने कही ये बड़ी बात

खुली जेल के लोकार्पण के मौके पर सीएम मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश की जेलों में कैदियों को संपूर्ण मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए शासन कृत संकल्पित है। भैरवगढ़ की इस खुली जेल कॉलोनी का नियोजित ढंग से निर्माण किया गया है। इस कार्यक्रम में सांसद अनिल फिरोजिया, उज्जैन उत्तर विधायक अनिल जैन कालूहेड़ा, प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. राजेश राजौरा, प्रदेश के जेल डीजी गोविंद प्रताप सिंह, संभागायुक्त संजय गुप्ता और डीआईजी जेल एमआर पटेल उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें... MP : मंदिर में गोवंश का सिर फेंकने वाले आरोपियों का निकाला जुलूस , पुलिस ने की एनएसए की कार्रवाई

ये खबर भी पढ़ें... हुकुमचंद मिल प्रोजेक्ट : अच्छे काम को पलीता लगाना कोई अफसरों से सीखे... कहां है सरकार!

ये खबर भी पढ़ें... 

मोदी कैबिनेट में एमपी से शामिल मंत्रियों का होगी अभिनंदन

मध्य प्रदेश से मोदी कैबिनेट में शामिल प्रदेश के 6 मंत्रियों का रविवार को अभिनंदन किया जाएगा। यह कार्यक्रम रविवार की शाम 5 बजे बीजेपी प्रदेश कार्यालय में होगा। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मोहन यादव, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री व वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे।

प्रदेश महामंत्री सबनानी ने दी जानकारी

बीजेपी के प्रदेश महामंत्री व विधायक भगवानदास सबनानी ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय मंत्रिपरिषद में शामिल प्रदेश के 6 मंत्रियों का रविवार को प्रदेश कार्यालय में अभिनंदन किया जाएगा। सबनानी ने आगे बताया कि मध्यप्रदेश के सभी 6 केंद्रीय मंत्रियों में शिवराज सिंह चौहान, डॉ. वीरेन्द्र कुमार, ज्योतिरादित्य सिंधिया, एल मुरूगन, दुर्गादास उईके, सावित्री ठाकुर का पार्टी नेतृत्व द्वारा अभिनंदन किया जाएगा। इस समारोह में सीएम मोहन यादव, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री के साथ प्रदेश कोर ग्रुप के सदस्य, प्रदेश शासन के मंत्री, प्रदेश पदाधिकारी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, सांसद, विधायक एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे।

ये खबर भी पढ़ें...MP : 11 घरों से बड़ी मात्रा में मिले गोवंश के अवशेष , आरोपियों के घरों पर चला बुलडोजर , एक गिरफ्तार

ये खबर भी पढ़ें...Chhattisgarh : 3 घंटे में ऐसा क्या हुआ कि सीएम को करना पड़ा कलेक्टर-एसपी को सस्पेंड करने का फैसला

भैरवगढ़ खुली जेल का लोकार्पण, उज्जैन भैरवगढ़ खुली जेल, सीएम मोहन ने किया खुली जेल का लोकार्पण, सीएम मोहन यादव, उज्जैन न्यूज

उज्जैन न्यूज सीएम मोहन ने किया खुली जेल का लोकार्पण उज्जैन भैरवगढ़ खुली जेल भैरवगढ़ खुली जेल का लोकार्पण सीएम मोहन यादव