नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार बोले- मध्य प्रदेश विधानसभा का प्रसारण हो Live

मध्‍य प्रदेश विधानसभा की पूरी कार्यवाही के लाइव प्रसारण के लिए नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा है। महाराष्ट्र और राजस्थान में विधानसभा की कार्यवाही लाइव दिखाई जाती है।

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
New Update
विधानसभा लाइव प्रसारण की उमंग सिंघार ने की मांग
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र ( mp vidhan sabha monsoon session ) 1 जुलाई से शुरू होने वाला है। इसके लिए विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने सदन की कार्यवाही का लाइव प्रसारण ( mp vidhan sabha live ) करने की मांग की है। 

क्षेत्र की जनता नेताओं को सुन सकें

नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर विधानसभा की कार्यवाही का लाइव प्रसारण करने की मांग की है। उनका कहना है कि प्रदेश के सभी हिस्सों की जनता उनके प्रतिनिधियों को सदन में सुनना चाहती है। कांग्रेस की तरफ से इस संबंध में पहले भी  मांग की गई थी। 

इसके अलावा उमंग सिंघार ने स्पष्ट किया है कि इस सत्र में जनता से किये गए वादे और मुद्दे उठाये जायेंगे और सरकार से सवाल पूछे जायेंगे कि आखिर वादे पूरे क्यों नहीं हो रहे? 

ये खबर भी पढ़िए...

कांग्रेस सरकार गिरी तब भी ऑफर था, मैं उमंग सिंघार हूं सिंधिया नहीं जो बीजेपी में जाऊंगा, अक्षय फुस्सी बम

मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री के भाषण का प्रसारण वर्जित हो

अपने पत्र में उमंग सिंघार ( Umang Singhar ) ने विधानसभा की संपूर्ण कार्यवाही का लाइव प्रसारण करने की बात कही है। ऐसा न होने पर आंशिक प्रसारण पर भी रोक लगाने की मांग की गई है।

दरअसल सदन में बजट सत्र के दौरान मुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री के भाषणों का लाइव प्रसारण किया जाता है। ऐसे में उमंग सिंघार ने मांग की है कि अगर लाइव प्रसारण की अनुमति नहीं दी जाती तो सदन में पूर्णतः लाइव प्रसारण को प्रतिबंधित किया जाना चाहिए। साथ ही सदन में किसी भी तरह की रिकॉर्डिंग वर्जित की जानी चाहिए। 

उमंग सिंघार का विधानसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र- 

उमंग सिंघार का विधानसभा अध्यक्ष को पत्र

ये खबर भी पढ़िए...

मध्य प्रदेश मानसून सत्र 1 जुलाई से, खुले बोरवेल के लिए कानून बनाने वाला पहला राज्य बनेगा एमपी

संसद की कार्यवाही का होता है लाइव प्रसारण 

भारत की संसद के दोनों सदन लोकसभा और राज्यसभा का लाइव प्रसारण संसद टीवी पर किया जाता है। इसे टीवी, मोबाइल या किसी भी डिजिटल डिवाइस पर देखा जा सकता है।

इसके अलावा राजस्थान, महाराष्ट्र जैसे राज्यों में भी विधानसभा की कार्यवाही लाइव प्रसारित की जाती है। ऐसे में मध्य प्रदेश में भी विधानसभा की कार्यवाही का प्रसारण करने की मांग की जा  रही है। 

ये खबर भी पढ़िए...

एक जुलाई से मध्य प्रदेश का मानसून सत्र, इस बार विधायकों को मिलेंगी प्रिंटेड बुकलेट

Umang Singhar उमंग सिंघार मध्य प्रदेश विधानसभा मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र mp vidhan sabha live mp vidhan sabha monsoon session विधानसभा की कार्यवाही का लाइव प्रसारण