MP Weather Update : प्रदेश के कई जिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश का अलर्ट

भोपाल में भी उमस ने लोगों को बेहाल कर दिया है। सोमवार यानी 10 जून को प्रदेश के कई जिलों में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हुई। वहीं, सीधी, सिंगरौली, सतना में काफी गर्मी पड़ी।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-06-11T070532.655.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश में मौसम के कई रंग दिख रहे हैं। कहीं बारिश ( rain ) हो रही है, कहीं गर्मी पड़ रही है तो कहीं उमस के कारण लोग पसीने से तरबतर हो रहे हैं। राजधानी भोपाल में भी उमस ने लोगों को बेहाल कर दिया है। सोमवार यानी 10 जून  को भोपाल, छिंदवाड़ा, धार, रतलाम सहित कई जिलों में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हुई। वहीं, सीधी, सिंगरौली, सतना में काफी गर्मी पड़ी। मौसम विशेषज्ञों ( weather experts ) के अनुसार एक हफ्ते तक ऐसे ही मौसम बने रहने के आसार नजर आ रहे हैं। प्रदेश में अभी पश्चिमी विक्षोभ, चक्रवाती परिसंचरण तंत्र सक्रिय हैं, इस कारण मौसम में यह बदलाव आ रहे हैं।

ये खबर भी पढ़िए...रेंजर कृतिका शुक्ला ने DFO के खिलाफ लगवाए थे अश्लील पर्चे, जानिए किस बात से थी नाराज

कहां रहा अधिकतम तापमान

सोमवार को सीधी में सर्वाधिक अधिकतम तापमान ( maximum temperature ) 45.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ, सिंगरौली में 43.3, सतना में 43.01, रीवा में 42.02, शहडोल में 41.4, खजुराहो में 41, टीकमगढ़ में 41, दमोह में 39.5, सागर में 39.5, जबलपुर में 39.4, भोपाल में 39.3, शिवपुरी में 39, ग्वालियर में 38.02, उज्जैन में 36 और इंदौर में 35.8 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज हुआ।

ये खबर भी पढ़िए...MP में लोकायुक्त ने आरआई को 16 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा , इसलिए मांगी थी घूस

प्रदेश में कहां रहा न्यूनतम तापमान

प्रदेश में सबसे कम तापमान नीमच में 33.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। इसके अलावा मौसम विभाग (weather department ) ने मंगलवार को भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की चेतावनी जारी की है। कुछ जिलों में गर्म रात रहने की चेतावनी भी जारी की गई है।

ये खबर भी पढ़िए...इंदौर हाईवे बंद, पंडित प्रदीप मिश्रा से शिव महापुराण सुनने आई भीड़ से लगा जाम

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

सीधी, टीकमगढ़ और उमरिया जिले में गर्म रात रह सकती है। वहीं उमरिया, बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, पांढुर्णा, डिंडोरी, डिंडोरी, झाबुआ, धार, भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदा पुरम, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, अनूपपुर, शहडोल, कटनी,जबलपुर, नरसिंहपुर, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर, मंदसौर, नीमच, अशोकनगर, शिवपुरी और श्योपुर में बारिश के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है। इनमें से कई जिलों में ओलावृष्टि भी हो सकती है और वज्रपात के साथ 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलने की चेतावनी जारी की गई है।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

मध्य प्रदेश में मौसम maximum temperature Rain MP Weather update पश्चिमी विक्षोभ Weather Experts