MP में लोकायुक्त ने आरआई को 16 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा , इसलिए मांगी थी घूस

मध्‍य प्रदेश के लोकायुक्त की कड़ी कार्रवाई के बाद भी रिश्वतखोरी थमने का नाम नहीं ले रही है। अब लोकायुक्त ने राजगढ़ में राजस्व निरीक्षक को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। इस अधिकारी ने किसान से घूस मांगी थी।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
MP Lokayukta Rajgarh Revenue Inspector arrested taking bribe
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. भोपाल लोकायुक्त ने राजगढ़ में कार्रवाई करते हुए राजस्व निरीक्षक को 16 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है। आरआई ने जमीन का सीमांकन करवाने की एवज में डूंगरपुर के किसान से 25 हजार रुपए की घूस मांगी थी। लोकायुक्त ने किसान सरजन सिंह सोंधिया की शिकायत पर यह कार्रवाई की है। 

जमीन सीमांकन के लिए मांगे थे 25 हजार

लोकायुक्त इंस्पेक्टर रजनी तिवारी ने बताया कि किसान सरजन सिंह सोंधिया निवासी डूंगरपुर तहसील खुजनेर ने राजस्व निरीक्षक के खिलाफ शिकायत की थी। किसान ने भोपाल लोकायुक्त एसपी मनु विकास को शिकायत में बताया था उसकी 22 बीघा की पारिवारिक डूंगरपुर गांव में है। उसका सीमांकन करवाने के लिए 2 महीने पहले तहसील से रसीद कटवा ली थी। लेकिन खुजनेर तहसील में पदस्थ आर आई राजेश खरे उसे लगातार चक्कर लगवा रहे था। सीमांकन करने के लिए आरआई राजेश खरे उससे 25 हजार रुपए रिश्वत की मांग कर रहे थे‌। किसान ने शिवघाम कालोनी में स्थित उनके निजी ऑफिस में जाकर उसे पहली किश्त के रूप में 4 हजार रुपए दे भी दिए। आवेदक रिश्वत नहीं देना चाहता था बल्कि आर आई के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई करवाना चाहता था। 

ये खबर भी पढ़ें.. Chhattisgarh : चुनाव होते ही महतारी वंदन की पड़ताल शुरू , एक लाख महिलाओं पर लटकी छंटनी की तलवार

ये खबर भी पढ़ें... सतनामी धुरी पर घूमती है छत्तीसगढ़ की सियासत , जिसका दिया साथ उसी को मिला ताज

टीम ने बिछाया जाल, 16 हजार रुपए रिश्वत लेते दबोचा

एसपी लोकायुक्त ने पीड़ित किसान की शिकायत मिलने पर इसकी जांच की और शिकायत सही पाए जाने पर सोमवार को लोकायुक्त की टीम राजगढ़ भेजा। यहां टीम ने राजस्व निरीक्षक के खिलाफ जाल बिछाकर किसान से 16 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ दबोच लिया। रिश्वत की ये राशि आरोपी ने खुजनेर रोड पर स्थित अपनी निजी दुकान में ली। जहां वो अपना निजी ऑफिस भी चला रहा है। लोकायुक्त ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत आरोपी राजेश खरे के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया है। लोकायुक्त की टीम मे इंस्पेक्टर रजनी तिवारी, घनश्याम मर्सकोले, प्रधान आरक्षक राजेंद्र, पवन, मुकेश पटेल, आरक्षक मनमोहन साहू, हेमंत राठौड़, हेमेंद्र पाल शामिल थे।

ये खबर भी पढ़ें... देवास नगर निगम में लिफ्ट गिरने से अफरा-तफरी , इस तरह किया पार्षद सहित 8 लोगों का रेस्क्यू

ये खबर भी पढ़ें...Rajasthan : केंद्र में राज्यमंत्री का दर्जा दिलाने का झांसा देकर ठगी , शातिर ठगों ने ऐसे लगाया 5 करोड़ का चूना

भोपाल लोकायुक्त, रिश्वत लेते राजस्व निरीक्षक गिरफ्तार, आरआई ने किसान से मांगी घूस, राजगढ़ न्यूज

राजगढ़ न्यूज भोपाल लोकायुक्त रिश्वत लेते राजस्व निरीक्षक गिरफ्तार आरआई ने किसान से मांगी घूस