देवास नगर निगम में लिफ्ट गिरने से अफरा-तफरी , इस तरह किया पार्षद सहित 8 लोगों का रेस्क्यू

मध्‍य प्रदेश के देवास में नगर निगम कार्यालय की लिफ्ट गिरने से अफरा तफरी मच गई। लिफ्ट में पार्षद समेत 8 लोगों के एक साथ चढ़ने से लिफ्ट ओवरलोड होकर गिरी और फंस गई। सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। 

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
MP Dewas Municipal Corporation lift accident MLA Gayatri Raje
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश के देवास में नगर निगम की बिल्डिंग में बड़ा हादसा होने से टल गया। यहां नगर निगम कार्यालय की लिफ्ट में कई लोगों के सवार होने के कारण लिफ्ट नीचे गिरने लगी, जो सेफ्टी रोप के चलते दो मंजिल के बीच फंस गई। काफी देर मशक्कत करने के बाद लिफ्ट में सभी आठ लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। नगर निगम में एमआईसी की बैठक के बाद निगम में लगी लिफ्ट में एक पार्षद व उसके समर्थक सहित आठ लोग चढ़ गए थे। इस दौरान यह घटना हुई।  

लिफ्ट में चढ़ गए थे पार्षद समेत 8 लोग

बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद नगर निगम में बारिश से पहले के कार्यों को लेकर महापौर, सभापति व निगम अधिकारियों के साथ विधायक गायत्री राजे निगम में बैठक लेने पहुंची थी। उस दौरान कई पार्षद भी पहुंचे थे। बैठक के बाद निगम में लगी लिफ्ट में एमआईसी सदस्य मुस्तफा अहमद और उसके समर्थक सहित आठ लोग चढ़ गए और लिफ्ट ओवरलोड होकर अचानक से गिर गई और अटक गई। सभी आठों लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया जिससे बड़ा हादसा टल गया।

ये खबर भी पढ़ें... अरुणाचल प्रदेश से पहले डीजीपी बने रॉबिन हिबू , 'सुपर कॉप' के संघर्ष और सफलता की कहानी जानकर दंग रह जाएंगे आप

ये खबर भी पढ़ें...गर्मी की छुट्टियों के बीच बढ़ी रेल यात्रियों की मुश्किलें , अब इस ट्रेन को 21 जून तक किया कैंसिल

ओवरलोड होकर गिरी लिफ्ट, सभी को सुरक्षित निकाला

बैठक के दौरान महापौर गीता दुर्गेश अग्रवाल, सभापति रवि जैन, महापौर प्रतिनिधि दुर्गेश अग्रवाल सहित पार्षद व निगम अधिकारी मौजूद थे। बैठक के दौरान पार्षद मुस्तफा अंसार एहमद और उनके कुछ समर्थक सहित अन्य लिफ्ट से आ रहे थे। लिफ्ट में कुल आठ लोग बैठ गए। जिससे लिफ्ट ओवरलोड होकर अचानक से गिर गई और अटक गई थी। लिफ्ट के अटकने की सूचना मिलने पर सभी लोग एकत्रित हुए और लिफ्ट को चाबी से खोलकर दरवाजे को खींचा। उसके बाद सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। 

ये खबर भी पढ़ें...Chhattisgarh : घोटालों के खिलाफ पार्षद का अर्धनग्न प्रदर्शन , अपनी ही पार्टी के महापौर ढेबर पर लगाए ये आरोप

महू में भी हुआ लिफ्ट हादसा

बता दे कि देवास में हुए हादसे से पहले महू के एक निजी अस्पताल में रविवार देर रात तीसरी मंजिल से लिफ्ट गिर गई थी, इस हादसे में 4 लोग घायल हुए थे। जानकारी के मुताबिक हादसा रात 10 बजे हुआ था। सभी घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है और सभी की हालत ठीक है।

ये खबर भी पढ़ें... Chhattisgarh : चुनाव होते ही महतारी वंदन की पड़ताल शुरू , एक लाख महिलाओं पर लटकी छंटनी की तलवार

देवास नगर निगम, देवास लिफ्ट हादसा, विधायक गायत्री राजे, देवास न्यूज

देवास नगर निगम विधायक गायत्री राजे देवास लिफ्ट हादसा देवास न्यूज