इंदौर हाईवे बंद, पंडित प्रदीप मिश्रा से शिव महापुराण सुनने आई भीड़ से लगा जाम

पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा 15 जून तक चलेगी। रोज दोपहर एक से शाम चार बजे तक कथा सुनाई जाएगी। इस दौरान इंदौर हाईवे पर देशगांव तक भारी वाहनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
 Pandit Pradeep Mishra
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Shiva MahaPurana Katha Indore highway closed : एमपी में खंडवा के थापना ( thapana ) में पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा ( Pandit Pradeep Mishra ) शुरु हो गई है। 9 जून से शुरू हुई पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा ( Shiva MahaPurana Katha ) के लिए 25 एकड़ में विशाल वाटरप्रूफ पंडाल लगाया गया है। कथा सुनने के लिए लाखों भक्त आ रहे हैं। लाखों की इस भीड़ को देखते हुए इंदौर हाईवे बंद ( Indore highway closed ) किया गया है यहां से भारी वाहनों के लिए रास्ता बंद है।

भारी वाहनों पर प्रतिबंध

पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा 15 जून तक चलेगी। रोज दोपहर एक से शाम चार बजे तक कथा सुनाई जाएगी। इस दौरान इंदौर हाईवे पर देशगांव तक भारी वाहनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यातायात पुलिस के अनुसार कथा में आने वाले भक्तों के लिए मोरटक्का से ओंकारेश्वर रोड की ओर से आवागमन की व्यवस्था रहेगी। इंदौर से आने वाले भारी वाहन सिमरोल, तेजाजी नगर से खलघाट, खरगोन होकर देशगांव से निकलेंगे।

ये खबर भी पढे़ं...

विश्व हिंदू परिषद ने कलेक्टोरेट के बाहर सड़क पर पढ़ी हनुमान चालीसा, गोवंश के तस्करी से नाराज

ट्रैफिक टीआई सौरभ कुशवाह ने बताया कि इंदौर - इच्छापुर मार्ग पर इंदौर से देशगांव तक भारी वाहनों पर प्रतिबंध लगाया है। सुबह 6 बजे से रात 8 बजे तक यह प्रतिबंध लागू रहेगा। इंदौर की ओर से आने वाले भारी वाहन सिमरोल, तेजाजी नगर से खलघाट, खरगोन होकर देशगांव से निकल सकेंगे। इंदौर की ओर जाने वाले वाहनों के लिए भी यह व्यवस्था की गई है।

ये खबर भी पढे़ं...

दिल्ली पुलिस की सफाई: शपथ ग्रहण के दौरान देखा गया जानवर तेंदुआ नहीं, घरेलू बिल्ली है

दो लाख श्रद्धालु आ रहे

कथा के लिए मोरटक्का रोड पर थापना में पंडाल बना है। शिवपुराण कथा सुनने के लिए रोज करीब दो लाख श्रद्धालु आ रहे हैं। यहां से कई श्रद्धालु तीर्थ नगरी ओंकारेश्वर भी जा रहे हैं। ट्रैफिक पुलिस ने पार्किंग के लिए मोरटक्का चौराहा से एक्वाडक्ट के बीच दो पार्किंग बनाई है। कथा स्थल के पास भी एक पार्किंग है। कोठी हेलीपैड भी पार्किंग के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। कुल 10 जगह पार्किंग बनाई गई है।

ये खबर भी पढे़ं...

एमपी के बड़े अफसर की करतूत, उज्जैन में चप्पल पहनकर किया महादेव का अभिषेक, देखें वीडियो

ये खबर भी पढे़ं...

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में पहुंचे जगद्गुरु रामभद्राचार्य हुए नाराज, किसे कहा मंथरा के वंशज

 

 

Pandit Pradeep Mishra Indore highway closed इंदौर हाईवे बंद Shiva MahaPurana Katha शिव महापुराण कथा पंडित प्रदीप मिश्रा