MPPSC 2022 इंटरव्यू शेड्यूल से पहले, ग्रामोद्योग और ITI क्यों रुके?

एमपीपीएससी ने राज्य सेवा परीक्षा वालों को बड़ी राहत दी है। इंटरव्यू शेड्यूल जो दिसंबर-जनवरी में जारी किया था। उसे अब पहले ही कर दिया गया है। इसकी तारीख भी घोषित कर दी गई है।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
mppsc 2024 interview
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE. मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) ने मंगलवार को एक बड़ी राहत राज्य सेवा परीक्षा 2022 वालों को दे दी। इनके इंटरव्यू शेड्यूल जो दिसंबर-जनवरी में जारी किया था। उसे अब पीएससी ने पहले ही कर दिया है और इसकी तारीख भी घोषित कर दी है। यह 11 नवंबर से शुरू होंगे। इसके लिए आयोग 29 अक्टूबर से इंटरव्यू लैटर भी अपलोड कर देगा। साल 2019 के बाद इसी परीक्षा में सबसे ज्यादा 457 पद हैं। 

कुल 1599 उम्मीदवारों के इंटरव्यू

आयोग द्वारा मेंस 2022 का रिजल्ट 7 जून को जारी किया था। इसके बाद चार माह से इंटरव्यू का इंतजार हो रहा था। सितंबर माह में पीएससी ने इसका शेड्यूल दिसंबर-जनवरी रख दिया था, लेकिन अब इसे पहले कर दिया गया है। इसमें मूल रिजल्ट यानी 87 फीसदी कैटेगरी में 1266 और 13 फीसदी कैटेगरी में 313 उम्मीदवार हैं। इस तरह बोर्ड को कुल 1599 उम्मीदवारों के इंटरव्यू करने हैं, जिसमें करीब 40 वर्किंग दिन लगेंगे। यानी उम्मीद की जा सकती है कि पीएससी इस साल दिसंबर के अंत या जनवरी में ही अंतिम रिजल्ट भी जारी कर सकता है।

 MPPSC नहीं चाहता 13 फीसदी रिजल्ट जारी करे, हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी रोकने के लिए लगी तिकड़म

ग्रामोद्योग असिस्टेंट डायरेक्टर इंटरव्यू

द सूत्र ने ग्रामोद्योग असिस्टेंट डायरेक्टर के इंटरव्यू नहीं होने को लेकर भी आयोग से जानकारी ली। इसमें बताया गया कि कुछ क्वेरी आई है। जब तक विभाग इन्हें क्लियर नहीं कर देता है, इंटरव्यू नहीं करा सकते हैं। जैसे ही विभाग यह क्लियर कर देगा, हम इंटरव्यू करा लेंगे। इसमें बहुत कम उम्मीदवार हैं, इसलिए इसमें लंबे इंतजार वाली बात नहीं है, लेकिन मुद्दा विभाग के जवाब का है, वो कब आएगा। 

MPPSC में रुके हुए 13 फीसदी की मेरिट लिस्ट जारी करने का HC का आदेश

आईटीआई प्रिंसिपल को लेकर भी इंतजार

आईटीआई प्रिंसिपल को लेकर भी लंबे समय से इंटरव्यू का इंतजार कर रहे हैं। बताया गया कि विभागीय अधिकारी परीक्षण कर रहे हैं, और अभी परीक्षण का काम पूरा नहीं हुआ है। यह कार्य होने के बाद ही परीक्षा सैक्शन में फाइल जाएगी और फिर इसमें इंटरव्यू के लिए विंडो तलाशी जाएगी। फिलहाल फाइल आगे नहीं बढ़ी हैं। 

MPPSC के रुके हुए 13 फीसदी रिजल्ट में उलझे उम्मीदवारों ने हाईकोर्ट जस्टिस से मांगी इच्छामृत्यु

पीएससी 2023 मेंस रिजल्ट पर स्थिति साफ नहीं

उधर आयोग ने पीएससी 2023 मेंस रिजल्ट को लेकर यही कहा कि अभी हाईकोर्ट में केस है, इसलिए इसमें कुछ नहीं कह सकते हैं। इसी कारण से इसे होल्ड किया हुआ है। फिर राज्य वन सेवा का रिजल्ट क्यों जारी किया? इस पर आयोग का यही कहना है कि विधि विशेषज्ञ इस मामले को देख रहे हैं, यह कानूनी मामला है, लेकिन यह जरूर सामने आ रहा है कि मेंस 2023 का रिजल्ट अभी देने की जल्दबाजी में आयोग बिल्कुल भी नहीं है। उधर हाईकोर्ट में 14 नवंबर को सुनवाई लगी है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

MP News मध्य प्रदेश राज्य सेवा परीक्षा MP state service MPPSC 2022 ITI INTERVIEW MPPSC 2024 mppsc 2022 interview mppsc 2022 update