नर्मदापुरम बनेगी पवित्र नगरी, नर्मदा में गंदा पानी मिलने से रोकेंगे

नर्मदापुरम को पवित्र नगरी बनाया जाएगा। पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 2018 में नर्मदा सेवा यात्रा के दौरान शराब की दुकानों से नर्मदा की सीमा से पांच किमी दूर किया था। डॉ. मोहन यादव से इसका दायरा और बढ़ाकर शहर से डेढ़ किमी दूर कर दिया। मध्यप्रदेश

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
NARMADAPURAM

नर्मदा में गंदा पानी मिलने से रोकेंगे 

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NARMDAPURAM.  मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव मां नर्मदा जयंती के अवसर पर नर्मदापुरम भी पहुंचे। यहां उन्होंने नर्मदा का पूजन कर नर्मदापुरम को पवित्र नगरी बनाने की घोषणा की। सीएम ने कहा कि मां नर्मदा में नालों से मिलने वाले गंदा पानी रोकने का हमारी सरकार का संकल्प है। मुख्यमंत्री ने नर्मदा में नालों के मिलने वाले गंदे पानी को रोकने के निर्माण कार्यों के लिए 15 करोड़ की राशि देने की घोषणा की।

नर्मतापुरम में आबादी वाले क्षेत्र में नहीं बिकेंगे मछली, मटन 

नर्मदा जयंती महोत्सव में 16 फरवरी को जलमंच से मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने नर्मदापुर को पवित्र नगरी घोषित की। अब शराब दुकानें शहर की सीमा से डेढ़ किमी दूर होगी। आबादी वाले क्षेत्र में चिकन, मछली, मटन नहीं बिक सकेंगे। मटन मार्केट अलग बनेगा। पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 2018 में नर्मदा सेवा यात्रा के दौरान शराब की दुकानों से नर्मदा की सीमा से पांच किमी दूर किया था। डॉ. मोहन यादव से इसका दायरा और बढ़कर शहर से डेढ़ किमी दूर कर दिया। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव पहली बार नर्मदापुरम के गौरव पर्व नर्मदा जयंती महोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। 

मिशन मोदी के लिए हर दो लोकसभा सीटों पर तैनात होंगे शाह के एक सिपहसालार

एयर एंबुलेेंस: CM मोहन तैयारी करते रहे, उत्तराखंड में सिंधिया का ऐलान

कमलनाथ के बीजेपी में आने को लेकर वीडी शर्मा बोले- दरवाजे खोल रखे हैं

आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज की भी घोषणा

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने नर्मदापुरम जिले में सेठानी घाट पर आयोजित 'मां नर्मदा जयंती महोत्सव' और नर्मदापुरम गौरव दिवस में सहभगिता कर 191.34 करोड़ रुपये के 32 विकास कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन किया। डॉ. यादव ने नर्मदापुरम में आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज खोलने की भी जलमंच से घोषणा की। जल्द इसके भूमिपूजन के लिए आने की बात भी कही। इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि नर्मदापुरम को पवित्र नगरी बनाया जाएगा। इसके लिए खुले में मांस की बिक्री पर रोक लगाई जाएगी और नगर से डेढ़ किलोमीटर दूर शराब की दुकानें रहेंगी। लाउड स्पीकर के प्रयोग पर भी नियंत्रण किया जाएगा। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि मां नर्मदा की बात निराली है। मां नर्मदा के किनारे आकर बैठने से ही पूरा जीवन धन्य हो जाता है। मां नर्मदा की पहचान सब नदियों से अलग है। 

सीएम ने सबके जीवन में खुशहाली की प्रार्थना की

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि हमारे देश में प्रत्येक दिन उत्सव के रूप में मनाया जाता है। भारत मां और हमारी सनातन संस्कृति को भगवान का आशीर्वाद मिला है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने मां नर्मदा जयंती की बधाई दी और जीवनदायिनी मैया नर्मदा के आशीर्वाद से प्रदेश में समृद्धि, दिव्य जल से जीवन धन्य रहने और सबके जीवन में खुशहाली की प्रार्थना की। विधायक डॉ. सीताशरण शर्मा और नगरपालिका अध्यक्ष नीतू महेंद्र यादव ने भी समारोह को संबोधित किया। कार्यक्रम में नर्मदापुरम गौरव दिवस पर लघु फिल्म का प्रदर्शन किया गया। मुख्यमंत्री डॉ. यादव का शॉल, श्रीफल और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान किया गया। 

नर्मदापुरम पवित्र नगरी