मिशन मोदी के लिए हर दो लोकसभा सीटों पर तैनात होंगे शाह के एक सिपहसालार

मिशन मोदी को पूरा करने के लिए बीजेपी ने इस बार कुछ ज्यादा बड़ा सोचा है। बीजेपी को देश में 370 सीटें और एनडीए को 400 से ज्यादा सीटें जीतनें का टारगेट है। इसके लिए पार्टी ने एक बड़ा प्लान बनाया है। इसको पूरा करने का तरीका भी तैयार किया है। मध्यप्रदेश

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
mision modi

मिशन मोदी को पूरा करने के लिए बीजेपी का नया प्लान।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अरुण तिवारी, BHOPAL. मिशन मोदी को पूरा करने के लिए बीजेपी ने नया प्लान तैयार किया है। ये प्लान अमित शाह की तरफ से आया है जिसे प्रदेश बीजेपी को पूरा करना है। ये पूरा प्लान दस फीसदी वोट जिसमें हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाने का टारगेट है। इसके लिए शाह हर दो लोकसभा सीटों पर अपना एक सिपहसालार तैनात करेंगे। ये केंद्रीय नेता हर सीट पर निर्दलीय और छोटी पार्टियों के उम्मीदवारों को साधेंगे ताकि इनके हिस्से के वोट भी बीजेपी को हासिल हो सकें।

मिशन मोदी के लिए बड़ा प्लान  

मिशन मोदी को पूरा करने के लिए बीजेपी ने इस बार कुछ ज्यादा बड़ा सोचा है। बीजेपी को देश में 370 सीटें और एनडीए को 400 से ज्यादा सीटें जीतनें का टारगेट है। इसके लिए पार्टी ने एक बड़ा प्लान बनाया है। इस बड़े प्लान को पूरा करने का तरीका भी तैयार किया गया है। मध्यप्रदेश में बीजेपी न सिर्फ 29 सीटें जीतने की फिराक में बल्कि बड़े मार्जिन से इन सीटों को हासिल करने की कोशिश भी है। इसके लिए प्रदेश की हर दो लोकसभा सीटों पर एक केंद्रीय नेता की ड्यूटी लगाई जा रही है। पहले एक क्लास्टर की चार सीटों पर एक केंद्रीय नेता तैनात किया जा रहा था, लेकिन अब अमित शाह ने अपना प्लान बदल दिया है। इन दो सीटों पर तैनात ये नेता उन सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों और छोटी पार्टी के उम्मीदवारों को साधने का काम करेंगे। इन लोगों न सिर्फ पर्चा वापस दिलाया जाएगा बल्कि, उनके हिस्से आने वाले वोट भी बीजेपी उम्मीदवार को मिलें, इसकी कोशिश की जाएगी। हर सीट पर दस फीसदी वोट बढ़ाने का टारगेट रखा गया है।

कमलनाथ के बीजेपी में आने को लेकर वीडी शर्मा बोले- दरवाजे खोल रखे हैं

एयर एंबुलेेंस: CM मोहन तैयारी करते रहे, उत्तराखंड में सिंधिया का ऐलान

PM- कांग्रेस स्टार्टअप नहीं संभाल पा रही, देश संभालने का सपना देख रहे

पेटीएम बैंक में अब 15 मार्च तक जमा कर सकेंगे पैसे, वॉलेट भी चलेगा

इस वोट बैंक पर है बीजेपी की नजर 

आइए आपको दिखाते हैं कि प्रदेश में 2019 में किस तरह का रजनीतिक समीकरण था जिसके आधार पर बीजेपी ये दस फीसदी वोट बढ़ाएगी। 2019 में प्रदेश में 71 फीसदी वोटिंग हुई थी। इनमें बीजेपी को 58 फीसदी और कांग्रेस को 34.50 फीसदी वोट हासिल हुए थे। बाकी 7.5 फीसदी वोट निर्दलीय और अन्य छोटी-बड़ी पार्टियों को हासिल हुए थे। इस वोट बैंक पर ही बीजेपी की नजर है। 7.5 फीसदी यहां से और 2.5 फीसदी वोट कांग्रेस के हिस्से से हासिल करने की तैयारी की जा रही है। प्रदेश में पिछले लोकसभा चुनाव में 29 लोकसभा सीटों पर 80 पार्टियों के 438 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा था। इनमें 177 उम्मीदवार निर्दलीय थे। निर्दलीय उम्मीदवारों को 4.31 फीसदी वोट हासिल हुए थे। छोटी पार्टियों के अलावा राष्ट्रीय पार्टियों के वोट बैंक पर नजर डालें तो बीएसपी को 2.38 फीसदी, सपा को 0.22 फीसदी, सीपीआई को 0.25 फीसदी, जीजीपी को 0.30 फीसदी और सीपीआईएम को 0.03 फीसदी वोट हसिल हुए थे। बीजेपी को इस वोट बैंक में सेंध लगाकर हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाने का लक्ष्य दिया हुआ है। 

राष्ट्रीय अधिवेशन में मिलेगा जीत का मंत्र

बीजेपी का शनिवार और रविवार को दिल्ली में राष्ट्रीय अधिवेशन होने जा रहा है। इस अधिवेशन में मोदी पार्टी नेताओं को जीत का मंत्र देंगे। इस पूरे प्लान को पूरा करने के लिए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से पूरी रिपोर्ट मांगी गई है। प्रदेश से 1200 से ज्यादा बीजेपी नेता इसमें शामिल होंगे। केंद्रीय नेतृत्व के सामने वीडी शर्मा प्रदेश की तैयारी का पूरा प्रजेंटेशन देंगे।

लोकसभा मिशन मोदी