PM- कांग्रेस स्टार्टअप नहीं संभाल पा रही, देश संभालने का सपना देख रहे

हरियाणा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। इससे पहले पीएम ने रेवाड़ी में देश के 22वें ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस का शिलान्यास किया। 9750 करोड़ रुपए की 5 परियोजनाओं की सौगात दी।

Advertisment
author-image
Rahul Garhwal
New Update
PM Narendra Modi
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

CHANDIGARH. हरियाणा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm narendra modi) ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता अपना एक स्टार्टअप नहीं संभाल पा रहे हैं। ये लोग देश संभालने का सपना देख रहे हैं। कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड इतिहास के सबसे बड़े घोटालों का, आतंकवाद को बढ़ाने और सैनिक को कमजोर करने का है। हरियाणा में पीएम मोदी ने एम्स का शिलान्यास किया और 9750 करोड़ रुपए की 5 परियोजनाओं का भी शिलान्यास और उद्घाटन किया।

कांग्रेसी जय सियाराम बोलने लगे

पीएम मोदी ने कहा कि देश की इच्छा थी कि अयोध्या में प्रभु राम का भव्य मंदिर का निर्माण हो, आज पूरा देश भव्य राम मंदिर में विराजे रामलला के दर्शन कर रहा है और तो और कांग्रेस के लोग जो लोग हमारे भगवान राम को काल्पनिक बताते थे जो कभी नहीं चाहते थे कि अयोध्या में राम का मंदिर बने वे भी अब जय सियाराम बोलने लगे हैं।

कश्मीर से हटी धारा 370

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने अब तक जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने पर रोड़े अटकाए थे। मैंने आपको गारंटी दी थी कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाकर रहूंगा। अब लोग कह रहे हैं कि अबकी बार NDA सरकार 400 पार।

हरियाणा की बहनें बनेंगी लखपति दीदी

पीएम ने कहा कि पिछले 10 सालों में देशभर में 10 करोड़ बहनों को हमने स्वयं सहायता समूहों से जोड़ा है। इसमें हरियाणा की भी लाखों बहने हैं। इसमें लाखों करोड़ रुपए की मदद दी गई है। मेरी कोशिश यही है कि ज्यादा से ज्यादा दीदी को लखपति दीदी बना सकूं। अभी तक एक करोड़ बहनें लखपति दीदी बन चुकी हैं। बजट में 3 करोड़ बहनों को लखपति बनाने का लक्ष्य रखा है।

ये खबर भी पढ़िए..

रायबरेली वालों के लिए सोनिया ने लिखी चिट्ठी, जानिए क्या लिखा ?

कांग्रेस के बैंक अकाउंट्स पर लगाई फ्रीज हटाई गई, IT ट्रिब्यूनल ने दी बड़ी राहत

पारंपरिक कारीगरों पर खर्च करेंगे 13 हजार करोड़

पीएम मोदी ने कहा कि हरियाणा हजारों नए उद्योग स्थापित हुए हैं। रेवाड़ी तो विश्वकर्मा साथियों के लिए भी जाना जाता है। यहां की पीतल की कारीगरी और हस्तकला के लिए बहुत मशहूर है। सरकार पारंपरिक कारीगरों के लिए 13 हजार करोड़ रुपए खर्च करने जा रही है।

PM Modi Haryana tour PM Narendra Modi PM Modi targets Congress