Advertisment

भोपाल में पार्किंग के नए रेट तय, जानें आप से कितने रुपए वसूले जाएंगे

भोपाल (Bhopal) नगर निगम परिषद की मीटिंग से एक दिन पहले शहर की सभी प्रीमियम और सामान्य पार्किंग (parking) के नए रेट (New rate) तय कर दिए गए हैं। प्रीमियम पार्किंग में 1 घंटे बाइक खड़ी करने पर 10 रुपए और कार के 30 रुपए चुकाने होंगे।

author-image
BP shrivastava
New Update
 Bhopal parking rate

भोपाल (Bhopal) नगर निगम ने पार्किंग के नए रेट तय किए।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. भोपाल (Bhopal) नगर निगम परिषद की मीटिंग से एक दिन पहले शहर की सभी प्रीमियम और सामान्य पार्किंग (parking) के नए रेट (New rate) तय कर दिए गए हैं। प्रीमियम पार्किंग में 1 घंटे बाइक खड़ी करने पर 10 रुपए और कार के 30 रुपए चुकाने होंगे। इसके बाद प्रतिघंटे के हिसाब से राशि वसूल की जाएगी। मंथली पार्किंग पास भी फिक्स किए गए हैं। जिसमें 900 से 3 हजार रुपए तक चुकाने होंगे। हालांकि, पिछले रेट और नए के रेट में ज्यादा अंतर नहीं है।

Advertisment

एमपी नगर, न्यू मार्केट, बैरागढ़ में केवल प्रीमियम पार्किंग 

प्रीमियम पार्किंग के साथ सामान्य पार्किंग की दरें भी तय कर दी गई हैं। प्रीमियम पार्किंग के मुकाबले सामान्य पार्किंग की राशि 25% ही रहेगी। जैसे 2 घंटे बाइक खड़ी करने पर 5 रुपए और कार के 10 रुपए शुल्क देना होगा। शनिवार से ही नई पार्किंग शुल्क की वसूली होगी। एमपी नगर, न्यू मार्केट, बैरागढ़ में प्रीमियम पार्किंग है। सामान्य पार्किंग पिछले साल बंद कर दी गई थी। कुछ ही जगहों पर यह पार्किंग व्यवस्था लागू है।

इंदौर में मिलावटखोरों के खिलाफ यह वाट्सएप नं. 9406764084 सेव कर लीजिए

Advertisment

parking Rate list

MP में अगले 4 दिन बदला रहेगा मौसम, कुछ शहरों में होगी बूंदाबांदी

मंथली और वीकली पास के यह रेट

प्रीमियम और सामान्य पार्किंग में मंथली और वीकली पास भी मिलेंगे। प्रीमियम पार्किंग में बाइक का वीकली पास 300 रुपए और मंथली पास 900 रुपए का रहेगा। कार की बात करें तो वीकली पास 1500 रुपए और मंथली पास साढ़े 3 हजार रुपए तय किया गया है। इसी तरह सामान्य पार्किंग में बाइक का वीकली पास 100 रुपए और मंथली पास 300 रुपए का मिलेगा। कार के वीकली पास के रेट 1000 रुपए और मंथली पास के रेट ढाई हजार रुपए रहेगा।

ग्वालियर एसपी ऑफिस में पदस्थ 71 लाख रुपए का घोटालेबाज आरक्षक गिरफ्तार

भोपाल नगर निगम भोपाल में पार्किंग पार्किंग के नए रेट
Advertisment
Advertisment