Advertisment

MP में अगले 4 दिन बदला रहेगा मौसम, कुछ शहरों में होगी बूंदाबांदी

मध्यप्रदेश (MP) में अगले 4 दिन तक मौसम में जबरदस्त बदलाव रहेगा। कहीं गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी तो कहीं तेज आंधी चलेगी। शनिवार रात में बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी और बालाघाट में बूंदाबांदी हो सकती है, जबकि 13 तक कुछ शहरों में बारिश के आसार है।

author-image
BP shrivastava
New Update
MP Weather

मध्यप्रदेश के अधिकांश शहरों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्यप्रदेश (MP) में अगले 4 दिन तक मौसम (Weather) में जबरदस्त बदलाव रहेगा। कहीं गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी तो कहीं तेज आंधी चलेगी। शनिवार रात में बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी और बालाघाट में बूंदाबांदी हो सकती है, जबकि 13 फरवरी तक जबलपुर, ग्वालियर, सागर, रीवा और नर्मदापुरम संभाग के कई जिलों में बारिश होने का अनुमान है। इससे पहले शुक्रवार को प्रदेश के कई शहरों में कोल्ड-डे जैसी स्थिति रही। सबसे ठंडा पचमढ़ी रहा। यहां दिन का तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Advertisment

इंदौर में मिलावटखोरों के खिलाफ यह वाट्सएप नं. 9406764084 सेव कर लीजिए

पचमढ़ी सबसे ठंडा रहा

शुक्रवार को ग्वालियर, जबलपुर समेत प्रदेश के 15 शहरों में दिन का टेम्प्रेचर 25 डिग्री सेल्सियस से कम रहा। पचमढ़ी के बाद खजुराहो, नौगांव, सीधी सबसे ठंडे रहे। उत्तरी हवाओं की वजह से इन शहरों में ठिठुरन बढ़ी रही। गुरुवार-शुक्रवार की रात में 22 शहरों में रात का तापमान 10 डिग्री से कम रहा था।

Advertisment

राज्य सेवा परीक्षा मेंस 2023 की तारीख नहीं बढ़ेगी,सोमवार को अंतिम बैठक

आज रात से बदलेगा मौसम

 मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के मुताबिक अगले 24 घंटे उत्तरी हवाएं चलेंगी। इसके बाद हवाएं पूर्वी होंगी। बंगाल की खाड़ी से नमी आना शुरू हो जाएगी। इस कारण शनिवार रात में बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।

हनी ट्रैप की गुलाबी डायरी से निकले BJP के पूर्व विधायक, अफसर और ठेकेदार के नाम

  • 11 फरवरी को जबलपुर और नर्मदापुरम संभाग में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है। नरसिंहपुर, बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला और बालाघाट में भी गरज-चमक और तेज हवा चल सकती है।
  • 12 फरवरी को प्रदेश के उत्तर-पूर्वी हिस्से में बारिश होने का अनुमान है। सागर, रीवा, जबलपुर और शहडोल संभाग समेत विदिशा, नर्मदापुरम, बैतूल और रायसेन जिलों में हल्की बौछारें गिर सकती हैं।
  • 13 फरवरी को जबलपुर, शहडोल में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी होने के आसार हैं।
मध्यप्रदेश मौसम weather
Advertisment
Advertisment