Dindori Accident पर मोदी ने जताया दुख, मोहन यादव का आर्थिक सहायता का ऐलान

मध्य प्रदेश के बड़झर गांव के पास हुए दर्दनाक हादसे में 14 लोगों की मौत पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति,पीएम मोदी और प्रदेश के सीएम डॉक्टर मोहन यादव ने दुख जताया है। सीएम मोहन ने मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपए देने का एलान किया हैं।

author-image
Sandeep Kumar
New Update
pic

डिंडोरी में पिकअप पलटी, 14 की मौत

BHOPAL. मध्य प्रदेश के डिंडोरी में बड़ा सड़क हादसा (Dindori Road Accident) हुआ है। ये घटना जिले के बड़झर घाट पर हुई है, जहां एक पिकअप गाड़ी के अनियंत्रित होकर पलट जाने से 14 लोगों की मौत हो गई और 21 घायल हो गए। घायलों का इलाज शहपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है।  बताया जा रहा है कि ब्रेक फेल होने की वजह से हादसा हुआ। मुख्‍यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने डिंडोरी जिले में हुई वाहन दुर्घटना में कई अनमोल जिंदगियों के असामयिक निधन पर गहन शोक व्यक्त किया है। इसके साथ ही मध्य प्रदेश की सरकार ने डिंडोरी सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को मुआवजा देने का एलान किया है। घटना में हताहत लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी, साथ ही घायलों को समुचित उपचार के निर्देश दिए गए हैं । इधर डिंडोरी हादसे पर एमपी कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने दुख जताया है, उन्होंने कहा है कि डिंडोरी में पिकअप वाहन पलटने से मृत्यु की दुखद सूचना मिली।  मैं दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रभु से प्रार्थना करता हूं। स्थानीय प्रशासन से भी आग्रह है कि राहत और उपचार के लिए हर संभव प्रयास करे।

ये खबर भी पढ़िए...MP को पीएम मोदी आज देंगे वर्चुअली तोहफा

ये खबर भी पढ़िए...MP में आंधी-तूफान और ओलावृष्टि का अलर्ट, जानिए अगले तीन दिन कैसे रहेगा मौसम

सीएम मोहन यादव ने जताया शोक

मध्य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और उनके परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि घटना में हताहत लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। जिला प्रशासन को घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। 

ये खबर भी पढ़िए...राहुल गांधी की यात्रा से कांग्रेस से ज्यादा बीजेपी को फायदा कैसे ?

ये खबर भी पढ़िए..कांग्रेस के पास जिताउ उम्मीदवारों का टोटा, बीजेपी को नए चेहरों की तलाश

  • Feb 29, 2024 12:10 IST
    राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दुख जताया


    राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ,उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और पीएम मोदी ने इस हादसे पर दुख जताया है । राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एक्स पर पोस्ट किया है जिसमें उन्होने कहा है कि ‘मध्य प्रदेश के डिंडोरी जिले में एक सड़क दुर्घटना में कई लोगों के हताहत होने की खबर बेहद दर्दनाक है, मैं शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करती हूं।  मैं प्रार्थना करती हूं कि इस दुर्घटना में घायल हुए सभी लोग जल्द ही ठीक हो जाएं। घटना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, मध्य प्रदेश के डिंडोरी में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत दुखद है, मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में संबल प्रदान करे। डिंडोरी की घटना पर मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी दुख जताया है।

    गाड़ी का बीमा और फिटनेस भी नहीं था -कलेक्टर 

    डिंडोरी  घटना पर कलेक्टर विकास मिश्रा का बड़ा बयान सामने आया है । कलेक्टर ने कहा है कि ड्राइवर का गाड़ी पर नियंत्रण नहीं था। इस लोडिंग गाड़ी का बीमा और फिटनेस भी नहीं था। इस गंभीर लापरवाही पर परिवहन विभाग से बात कर रहे हैं। कलेक्टर ने कहा ने बताया कि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है। उसे जबलपुर रेफर किया है। सभी लोग अजमेर से एक कार्यक्रम से लौट रहे थे। 



जीतू पटवारी डॉक्टर मोहन यादव Dindori Road Accident) 14 लोगों की मौत 21 घायल