MP को पीएम मोदी आज देंगे वर्चुअली तोहफा

विकसित भारत, विकसित मध्य प्रदेश कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार यानी 29 फरवरी को वर्चुअली द्वारा 17,500 करोड़ रुपए से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास या उद्घाटन करेंगे। 

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
PIC

पीएम मोदी आज देंगे वर्चुअली तोहफा

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज वर्चुअली द्वारा 17,500 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास या उद्घाटन करेंगे। एक अधिकारी ने यहां यह जानकारी दी। अधिकारी के मुताबिक विकसित भारत, विकसित मध्य प्रदेश कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री डिजिटल तरीके से सिंचाई, बिजली, सड़क, रेल, जलापूर्ति, कोयला और उद्योग जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों की कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे करेंगे, उन्होंने कहा कि मोदी इस मौके पर मध्य प्रदेश में साइबर तहसील परियोजना भी शुरू करेंगे। प्रधानमंत्री 5,500 करोड़ रुपये से अधिक की सिंचाई परियोजनाओं की आधारिशला रखेंगे जिनमें ऊपरी नर्मदा परियोजना, राघवपुर बहुद्देश्यीय परियोजना और बासनिया बहुद्देश्यीय परियोजना शामिल हैं। 

ये खबर भी पढ़िए...MP में आंधी-तूफान और ओलावृष्टि का अलर्ट, जानिए अगले तीन दिन कैसे रहेगा मौसम

ये खबर भी पढ़िए...कांग्रेस के पास जिताउ उम्मीदवारों का टोटा, बीजेपी को नए चेहरों की तलाश

उज्जैन में लगेगी 'विक्रमादित्य वैदिक घड़ी'

प्रधानमंत्री मोदी उज्जैन शहर में भारतीय पंचांग या समय गणना प्रणाली पर आधारित विक्रमादित्य वैदिक घड़ी का भी वर्चुअल तौर पर उद्घाटन करेंगे। आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि यह अपनी तरह की विश्व की पहली घड़ी है। एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया, समय गणना की भारतीय प्रणाली दुनिया की सबसे पुरानी, ​​सूक्ष्म, शुद्ध, त्रुटि रहित, प्रामाणिक और विश्वसनीय प्रणाली है। इस सबसे विश्वसनीय प्रणाली को विक्रमादित्य वैदिक घड़ी के रूप में उज्जैन में पुनः स्थापित किया जा रहा है।

ये खबर भी पढ़िए...हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाने BJP का रामनामी प्लान, योजनाओं पर मांगेंगे वोट

ये खबर भी पढ़िए...जबलपुर में भाजपा पार्षद ने रोक दिया CM Rise School का काम, जानें वजह

लाल परेड मैदान में होगा आयोजन 

राजधानी भोपाल में गुरुवार को प्रदेश में बड़े स्तर पर भूमिपूजन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। राज्य स्तरीय समारोह लाल परेड मैदान में आयोजित किया गया है, जहां मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव समारोह में शामिल होंगे। समारोह को दोपहर तीन बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल संबोधित करेंगे। इसे देखते हुए लाल परेड मैदान के आसपास का यातायात दोपहर एक बजे से परिवर्तित रहेगा। आमजनों की सुविधा के लिए ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।

 

लाल परेड मैदान मध्यप्रदेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भोपाल