Chitrakoot में पीएम ने किया अध्यात्म का अनुभव का लोकार्पण, जानें क्या बोले सीएम मोहन

एमपी के सतना जिले को आज 150 करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्यों की सौगात मिली। प्रधानमंत्री मोदी ने जहां स्वदेश दर्शन योजना के अंतर्गत उद्घाटन किया है, वहीं सीएम मोहन यादव ने भी विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया

author-image
Sandeep Kumar
New Update
PIC

सतना के चित्रकूट में सीएम मोहन

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) के सतना (Satna ) जिले को आज ( गुरुवार ) 150 करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्यों की सौगात मिली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (  Prime Minister Narendra Modi ) ने स्वदेश दर्शन योजना के अंतर्गत 26 करोड़ की लागत से चित्रकूट घाट पर अध्यात्म का अनुभव परियोजना का उद्घाटन किया। वहीं मुख्यमंत्री मोहन यादव         ( Chief Minister Mohan Yadav ) ने जिले में 139 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। ये पर्यटन विभाग के प्रोजेक्ट स्वदेश दर्शन योजना 2.0 (  Swadesh Darshan Scheme 2.0 ) के तहत मंदाकिनी के घाटों के जीर्णोद्धार (Restoration of Ghats ) और उन्नयन कार्य के लिए हैं।

ये खबर भी पढ़िए...MP में लोकसभा की सभी सीटों पर BSP उतारेगी प्रत्याशी, जल्द होगा प्रत्याशियों का ऐलान

क्या बोले सीएम मोहन यादव ?

इस दौरान सीएम मोहन यादव ने लोगों का संबोधित किया। यहां सीएम ने जय श्री राम के नारे लगवाकर अपना संबोधन शुरू किया, उन्होंने कहा कि चित्रकूट के घाट पर, भई संतन की भीड़ तुलसीदास चंदन घिसें, तिलक देत रघुवीर, चित्रकूट वह पवित्र भूमि है, जहां भगवान श्रीराम ने वनवास के साढ़े 11 वर्ष व्यतीत किए। ऐसे पवित्र धाम को मैं प्रणाम करता हूं।

ये खबर भी पढ़िए...8 मार्च को है महाशिवरात्रि, जानें भगवान शिव शरीर पर क्यों लगाते हैं भस्म ?

भगवान के मामले में कॉम्प्रोमाइज नहीं करेंगे-सीएम

सीएम मोहन ने कहा कि 'हम भगवान के मामले में कॉम्प्रोमाइज (  Compromise )  नहीं करेंगे। जहां-जहां मप्र की धरती भगवान श्री राम, भगवान कृष्ण के चरण पड़े हैं, उस प्रत्येक स्थान को तीर्थ बनाकर छोड़ेंगे। जिसको जो सोचना है सोचे, जो कहना है कहे। लेकिन भगवान राम और कृष्ण को हम संस्कृति से हटा दें, ऐसे हो सकता है क्या। आज तो मोदी जी का जमाना है। अयोध्या से लेकर अरब तक मंदिर बना है। आगे सीएम मोहन ने कहा  कि स्वामी विवेकानंद जी ने कहा था कि 21वीं शताब्दी भारत की होगी। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आज पूरी दुनिया में भारत और हम सभी देशवासियों का मान-सम्मान बढ़ा है।

ये खबर भी पढ़िए...अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस: इंदौर में आज महिलाएं साड़ी जैसी पंरपरागत वेशभूषा में करेंगी वॉकेथान, सीएम भी आएंगे

चित्रकूट में इन विकासकार्यों का हुआ लोकार्पण

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने नगर परिषद चित्रकूट के अंतर्गत 41 करोड़ 56 लाख की लागत के मोहकम गढ़ तिराहे से पीली कोठी तक मुख्य मार्ग निर्माण कार्य, चित्रकूट निकाय अंतर्गत छूटे हुए स्थानों पर 3 करोड़ 95 लाख की लागत के स्ट्रीट लाइट पोल स्थापना समेत 34 करोड़ 10 लाख की लागत से सीएम राइज स्कूल भवन का निर्माण के विकाय कार्यों को हरी झंडी दिखाई।

ये खबर भी पढ़िए...MP कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी ने तैयार किया पैनल, जानें कितने सीटों पर है कितने पैनल ?

 

चित्रकूट Madhya Pradesh Prime Minister Narendra Modi