24 अप्रैल को मध्य प्रदेश में पीएम मोदी की तीन सभाएं, जानें कहां-कहां आएंगे प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार 24 अप्रैल को एमपी के दौरे पर आएंगे। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पीएम एक ही दिन में तीन लोकसभाओं में पहुंचेंगे। अब तक मिली जानकारी के अनुसार भोपाल, सागर और बैतूल लोकसभा सीट पर...

author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
PIC
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार 24 अप्रैल को एमपी के दौरे पर आएंगे। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पीएम एक ही दिन में तीन लोकसभाओं में पहुंचेंगे। अब तक मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी 24 अप्रैल को दोपहर करीब 12 बजे सागर पहुंचकर जनसभा को संबोधित करेंगे। सागर बाद पीएम मोदी बैतूल पहुचेंगे। यहां बीजेपी प्रत्याशी दुर्गादास उईके के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाम 7:30 बजे भोपाल में रोड शो करेंगे। पीएम मोदी का रोड शो पुरानी विधानसभा के सामने से शुरू होगा और रोशनपुरा चौराहे से होते हुए एपेक्स बैंक प्वाइंट के पास खत्म होगा। पीएम मोदी के स्वागत के लिए मंच बनाने का प्रस्ताव बीजेपी की तरफ से PMO भेजा गया है, जिसकी स्वीकृति मिलना बाकी है। स्वीकृति के बाद ही स्वागत मंचों की संख्या तय होगी।

बुंदेलखंड के दलित वर्ग को देंगे संदेश

24 मार्च को सबसे पहले पीएम मोदी का सागर के बड़तूमा में कार्यक्रम होगा। बड़तूमा में ही सौ करोड़ रुपए की लागत से संत रविदास मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। करीब आठ महीने पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संत रविदास मंदिर का भूमिपूजन किया था। पीएम मोदी बड़तूमा से ही बुंदेलखंड के दलित वर्ग को साधने की कोशिश करेंगे। मालूम हो कि एमपी के बुंदेलखंड में दलित वर्ग निर्णायक है। इस इलाके में बसपा की दलित वर्ग में अच्छी पैठ है। बीजेपी इस वोट बैंक को अपने पाले में लाने की कोशिशें कर रही है। एमपी के बुंदेलखंड में सागर, टीकमगढ़, दमोह और खजुराहो लोकसभाएं आतीं हैं।

बैतूल में सभी सीटों पर कांग्रेस का कब्जा वहां मोदी करेंगे सभा

पीएम मोदी सागर के बाद बैतूल लोकसभा क्षेत्र में आने वाले हरदा जिले में जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी हरदा के अबगांव में जनसभा को संबोधित करेंगे। हरदा जिले की दो विधानसभाओं में कांग्रेस का कब्जा है। बीते 2023 के विधानसभा चुनाव में हरदा से कांग्रेस के रामकिशोर दोगने और टिमरनी से अभिजीत शाह चुनाव जीते थे। इस जिले में पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे।

भोपाल में तैयारियां तेज

ये खबर भी पढ़िए...आपके काम की खबर : 150 यूनिट बिजली की सब्सिडी लेने अब एक ही घर में लग सकते हैं दो मीटर, जानें कैसे ले सकेंगे इसका फायदा

भोपाल पुलिस करेगी दो दिवसीय रिहर्सल

रोड शो ऐसे इलाके में रखा गया है, जहां से पुराने और नए भोपाल दोनों क्षेत्रों को कवर किया जा सके। भोपाल में रोड शो से पहले पीएम मोदी सागर और हरदा में चुनावी सभाएं करेंगे। 20 दिनों में पीएम मोदी का यह पांचवा मध्य प्रदेश दौरा होगा। आचार संहिता लगने के बाद 7 अप्रैल को नरेंद्र मोदी पहली बार सूबे में आए थे और जबलपुर में रोड शो किया था।

ये खबर भी पढ़िए...Weather Update : नए सिस्टम से फिर बिगड़ेगा मध्य प्रदेश का मौसम , अगले 3 दिन तक 2 दर्जन जिलों में बारिश-आंधी के आसार

पुलिस ने किया शहर के प्रमुख मार्गों का निरीक्षण

24 अप्रैल को शाम सात बजे पुराने भोपाल शहर में रोड शो करेंगे। इस दौरान वह मतदाताओं को संबोधित भी कर सकते हैं। प्रधानमंत्री के बुधवार के कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था संभालने के लिए दिल्ली से स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप ( एसपीजी ) के अधिकारियों का दल राजधानी पहुंच चुका है। पुलिस कमिश्नर हरिनारायणा चारी मिश्र एवं जिला प्रशासन केअधिकारियों के साथ मिलकर एसपीजी ने रविवार को शहर के प्रमुख मार्गों पर दक्षता परखते हुए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। पुलिस कमिश्नर मिश्र ने बताया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल सभी मार्गों की सुरक्षा जांच कर ली गई है। पूरी व्यवस्था पर लगातार निगरानी के लिए एडीजी चंचल शेखर के साथ 30 आइपीएस अधिकारियों का दल तैनात किया गया है। साथ ही आसपास के जिलों से अतिरिक्त पुलिस कर्मचारी बुलाकर तैनात किए गए हैं।

ये खबर भी पढ़िए...शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 में पूछा एक जैसा सवाल, पहली शिफ्ट में मार्क्स दिए, दूसरी शिफ्ट में सवाल कैंसिल करके उम्मीदवारों को किया अपात्र

पीएम के कार्यक्रम के लिए मार्ग परिवर्तन की योजना तैयार

कार्यक्रम दिवस के लिए मार्ग परिवर्तन की योजना बना ली गई है। विभिन्न क्षेत्रों में तैनात पुलिसकर्मियों को सभी पाइंट लगातार चेक करने के निर्देश दिए गए हैं। रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा व्यवस्था के लिए एसपीजी के स्पेशल कमांडो तीन सुरक्षा चक्र में तैनात किए जाएंगे। इसके अलावा बाहर के सुरक्षा घेरे में स्थानीय पुलिस अधिकारी मौजूद रहेंगे।

ये खबर भी पढ़िए...Road accident में 9 युवकों की मौत : इधर दूल्हा ले रहा था फेरे, उधर दोस्तों की उठी अर्थियां

 

 

 

पीएम मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भोपाल बीजेपी pmo सागर बैतूल रोड शो