राहुल गांधी आज भिंड में, जनसभा को करेंगे संबोधित, 6-7 मई को झाबुआ और बड़वानी आएंगे

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी मंगलवार को कांग्रेस प्रत्याशी फूलसिंह बरैया के समर्थन में भिंड में रैली करेंगे। यह मौजूदा चुनाव में राहुल गांधी का मध्य प्रदेश का दूसरा दौरा है।

author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
PIC
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे और चौथे चरण के लिए मतदान होना है। इसके लिए राजनीतिक दलों के शीर्ष नेताओं का प्रदेश में जमावड़ा लगना जारी है। इसी क्रम में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी आज यानी मंगलवार को कांग्रेस प्रत्याशी फूलसिंह बरैया ( Phoolsingh Baraiya ) के समर्थन में भिंड में रैली करेंगे। यह मौजूदा चुनाव में राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) का मध्य प्रदेश का दूसरा दौरा है। इससे पहले राहुल गांधी पहले चरण की सीट पर प्रचार के लिए आठ अप्रैल को मंडला और शहडोल में रैली करने आए थे, वहीं 21 अप्रैल को राहुल गांधी सतना आने वाले थे, लेकिन स्वास्थ्य खराब होने के चलते उनकी जगह कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ( Mallikarjun Kharge ) आए और जनसभा को संबोधित किया था। दो मई को प्रियंका गांधी ( Priyanka Gandhi ) मुरैना में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो करेंगी।  

ये खबर भी पढ़िए...MP Weather : भोपाल में सीजन का सबसे गर्म दिन और रात, 22 शहरों में 40 के पार पहुंचा तापमान, ऐसा मौसम एक सप्ताह तक रहेगा

छह मई को झाबुआ और सात को बड़वानी दौरे पर 

राहुल गांधी चुनाव के चौथे चरण में भी मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। वे 6 मई को झाबुआ और 7 मई को बड़वानी दौरे पर रहेंगे। बता दें, झाबुआ और बड़वानी सीटों पर चौथे चरण में मतदान होगा। प्रदेश में चौथे चरण में 13 मई को 8 सीटों पर मतदान होगा। प्रदेश में पहले चरण और दूसरे चरण में छह-छह कुल 12 सीटों पर मतदान हो चुका है। अब तीसरे और चौथे चरण में 17 सीटों पर मतदान होना है। 

ये खबर भी पढ़िए...सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में अक्षय कांति बम , राजा मंघवानी ने थामा बीजेपी का दामन

अब तक कांग्रेस लीडरशिप के दो ही दौरे हुए

मप्र में हुए पहले और दूसरे चरण के मतदान में अब तक कांग्रेस नेतृत्व के दो ही दौरे हुए हैं। 8 अप्रैल को राहुल गांधी की मंडला लोकसभा की केवलारी विधानसभा के धनौरा और शहडोल में जनसभाएं हुई। हेलीकॉप्टर का फ्यूल न भर पाने के कारण शहडोल में रात रुके। 21 अप्रैल को राहुल गांधी का सतना का दौरा प्रस्तावित था, उन्हें फूड पॉइजनिंग होने के चलते कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सतना के दौरे पर आए और जनसभा को संबोधित किया।

ये खबर भी पढ़िए...bill scam : पूर्व निगमायुक्त का चहेता इंजीनियर अभय राठौर ही निकला किंगपिन

 

Rahul Gandhi priyanka gandhi मप्र में राहुल गांधी राहुल गांधी भिंड में