MP Weather : भोपाल में सीजन का सबसे गर्म दिन और रात, 22 शहरों में 40 के पार पहुंचा तापमान, ऐसा मौसम एक सप्ताह तक रहेगा

रिकॉर्ड तोड़ बारिश वाले इस अप्रैल की विदाई अब तेज गर्मी से हो रही है। भोपाल में सीजन के सबसे गर्म दिन और रात रहे। सोमवार को भोपाल में दिन का तापमान 40.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
विू
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्यप्रदेश में बारिश का सिस्टम कमजोर पड़ने के साथ ही गर्मी ने तेवर दिखाना शुरू कर दिए हैं। राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में पारा 40 डिग्री के पार पहुंच गया है ( MP Weather Updates )। जबकि कई जगह पर तापमान 42 डिग्री के पार पहुंच गया है।  मौसम विभाग के मुताबिक आज 22 से ज्यादा जिलों में गर्म हवाएं चलेंगी। दोपहर के समय लू चलने के भी आसार हैं। वहीं प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश की संभावना भी जताई जा रही है ( MP Weather )। 

ये खबर भी पढ़िए....12 मंत्रियों की छिनेगी कुर्सी, Amit Shah की चेतावनी के बाद होगा बदलाव?

इन जिलों में पारा 42 डिग्री के पार

जबलपुर, रीवा, सतना, दमोह, खंडवा और खजुराहो शहरों में तापमान 42 डिग्री के पार पहुंच गया है। सबसे ज्यादा गर्म दिन रीवा में रहा। यहां का  तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

यहां बारिश की संभावना 

डिंडोरी, सिवनी, छिंदवाड़ा, अनूपपुर, जबलपुर, नर्मदापुरम जिले। इसके अलावा मौसम विभाग ने बैतूल, सिवनी और छिंदवाड़ा जिलों में शाम के समय बिजली चमकने के साथ हल्की आंधी चलने की संभावना भी जताई है ( MP Weather Forecast )।

ये खबर भी पढ़िए....बाबा रामदेव की इन दवाओं के लाइसेंस सस्पेंड, आप तो नहीं ले रहे ये दवाएं

MP weather MP weather Forecast मप्र का मौसम MP Weather Updates