दिव्यांग छात्रा से बाबा ने किया रेप, दरबार में आते थे कई अफसर और नेता

शिवपुरी में एक दिव्यांग छात्रा से रेप का मामला सामने आया है। इस मामले में आरोपी एक बाबा है जो पांच साल पहले आया था। बताया गया कि यह बाबा दरबार लगाता था, जहां काफी भीड़ और बड़े-बड़े अफसर व नेता आते थे।

Advertisment
author-image
Madhav Singh
एडिट
New Update
shivpuri farzi baba
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के शिवपुरी में 11वीं की दिव्यांग छात्रा के साथ रेप का मामला सामने आया है। इसका पता तब हुआ, जब छात्रा प्रेग्नेंट हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि छात्रा के साथ रेप करने वाला आरोपी बाबा मंदिर में दरबार लगाता था। दरबार के लिए मंदिर के बाहर तक लोगों की लाइन लगती थी। बाबा के पास बड़े-बड़े अफसर व क्षेत्रीय नेता भी आते थे। बाबा जिस कार से यहां आया था वह मंदिर में ही खड़ी है। बताया गया कि आरोपी बाबा रामकिशोर पांच साल पहले इसी कार से शिवपुरी के हनुमान मंदिर में आया था।

कौन है बाबा?

बाबा या मंदिर के महंत का नाम रामकिशोर दास बताया गया है। वह कोलारस क्षेत्र के लुकवासा के भाटी सरकार हनुमान मंदिर में दरबार लगाता था। पुलिस को पता चला कि ​​​बाबा भेष में मंदिर में रहने वाला ये शख्स शादीशुदा है। उसने खुद को सीआरपीएफ का जवान बताकर पांच साल पहले यूपी के मथुरा में एक युवती से शादी की थी। इसके बाद वह वहां से भाग आया था। पुलिस मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी उसकी तलाश कर रही है। 

खुद को बताया था सीआरपीएफ का जवान

कोलारस पुलिस के मुताबिक, इलाके में रामकिशोर दास के नाम से दो ठिकाने मिले थे। एक नासिक और दूसरा मथुरा का था। पुलिस दोनों जगहों पर पहुंची तो पता चला कि यह ठिकाने फर्जी हैं। बताया गया कि साल 2019 में आरोपी बाबा ने मथुरा में शादी की थी। खुद को सीआरपीएफ का जवान बताकर वह ससुराल में ही घर जमाई बनकर रहता था।

कोलकाता रेप-मर्डर केस में कांग्रेस की यह हरकत, पीड़िता का नाम, फोटो लगाकर पहचान उजागर कर दे दी श्रृद्धांजलि

ससुराल वालों को हुआ शक

जब आरोपी बाबा तीन महीनों तक नौकरी पर नहीं गया तो ससुराल वालों को शक हुआ। उन्होंने उससे सच्चाई जाननी ​चाही तो वह पत्नी को छोड़कर भाग गया था। इस मामले में भी बाबा के खिलाफ FIR दर्ज है।

क्या कहा पीड़ित छात्रा ने

जुलाई 2024 में कोलारस थाना क्षेत्र की 19 साल की दिव्यांग छात्रा को जब पेट में दर्द हुआ तो  परिजन उसे अशोकनगर के अस्पताल ले गए। यहां छात्रा के गर्भवती होने की पुष्टि हुई थी। परिजन उसे लेकर थाने गए, जहां पुलिस ने बयान लिए तो छात्रा ने बताया कि दिसंबर 2023 में महंत रामकिशोर दास उर्फ बृजेश शर्मा ने उसके साथ दुष्कर्म किया था। बाबा ने धमकी दी थी कि अगर किसी को कुछ बताया तो वह उसके पिता को जान से मार देगा। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली, लेकिन बाबा एक महीने पहले ही मंदिर से भाग चुका है।

खतना के दौरान 10 साल के लड़के की गई जान, जानिए कहां, कैसे हुआ हादसा

मंगलवार को लगाता था दरबार

ग्रामीणों ने बताया कि आरोपी बाबा रामकिशोर 2019 में एक कार से गांव में आया था। उसने मंदिर के एक कोने में मंगलवार को दरबार लगाना शुरू किया। वह झाड़-फूंक से बीमारियों का इलाज करता था। लोगों की समस्याओं को सुनकर उन्हें समाधान बताता था। उसकी प्रसिद्धि बढ़ी तो दरबार में ग्रामीणों की भीड़ भी बढ़ने लगी।

शराब छुड़ाने देता था भभूत

ग्रामीणों ने बताया कि बाबा दावा करता था कि उसने ऑस्ट्रेलिया से पीएचडी की है। वह शराब छुड़ाने के लिए लोगों को पांच मंगलवार मंदिर आकर भभूत लेने की बात कहता था। यही नहीं वह दावा करता था कि उसने इस गांव में 90 लोगों की शराब छुड़वा दी है। इससे पहले वह देशभर में करीब 7 लाख लोगों की शराब छुड़वा चुका है। 

बजरंग दल का सदस्य निकला मंदिर में चोरी का मास्टर माइंड , साथियों सहित पकड़ा

लोकप्रियता बढ़ी तो आने लगा मंदिर में चढ़ावा

बताया गया कि बाबा की लोकप्रियता बढ़ने के चलते मंदिर में चढ़ावा भी आने लगा था। इसी चढ़ावे के पैसों से उसने एक लाख रुपए मंदिर निर्माण में खर्च किए थे। वह मंदिर में कई आयोजन भी करता था। उसने 1100 कलशों के साथ धार्मिक जुलूस निकाला था, जिसमें इलाके की महिलाएं शामिल हुई थीं।

न​कली थे आधार और वोटर कार्ड

साल 2019 में भाटी सरकार मंदिर में आने के बाद बाबा रामकिशोर दास उर्फ बृजेश शर्मा ने आधार कार्ड और वोटर कार्ड भी हासिल कर लिए थे। बताया गया कि ये आधार-वोटर कार्ड फर्जी थे और सिम ग्रामीण के नाम थी।

पाकिस्तान और चीन ने की थी राम मंदिर की Website हैक करने की कोशिश

ग्रामीण के नाम थी सिम

पुलिस ने बताया कि बाबा जो मोबाइल यूज करता था, उसकी सिम किसी ग्रामीण के नाम पर ली गई थी। यह भी पता लगा है कि चढ़ावे की मोटी रकम भी वो किसी ग्रामीण के खाते में डालकर उससे कैश ले लिया करता था।

कांग्रेस नेता ने की बाबा की गिरफ्तारी की मांग

आरोपी बाबा रामकिशोर दास उर्फ बृजेश शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, ओबीसी महासभा और भीम आर्मी सहित कई संगठनों ने बाबा की गिरफ्तारी की मांग की है। बताया गया है कि इस मामले में कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता और भारतीय ओबीसी महासभा की मुख्य संयोजक साधना भारती मध्यप्रदेश पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठा चुकी हैं।

कांग्रेस नेता साधना भारती ने बाबा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा था।

क्या कहा पुलिस ने?

इस मामले में कोलारस के एसडीओपी विजय यादव ने कहा कि आरोपी बाबा की तलाश जारी है। अब नासिक, मथुरा, पलवल सहित राजस्थान में छापामार कार्रवाई की गई है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

MP News Shivpuri News shivpuri छात्रा से रेप guna shivpuri ki news बाबा ने किया छात्रा से रेप 11वीं की छात्रा से रेप