fake registry मामले में रतलाम निगम Commissioner निलंबित, जानें मामला

मध्यप्रदेश में रतलाम नगर निगम आयुक्त एपीएस गहरवार को निलंबित कर दिया है। गहरवार अपनी कार्यशैली के चलते मार्च 2023 में ज्वाइनिंग के बाद से सुर्खियों में छाए हुए थे। खास बात यह है कि निलंबित आयुक्त गहरवार मई माह में सेवानिवृत्त होने वाले हैं।

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR

रतलाम नगर निगम आयुक्त निलंबित।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आमीन हुसैन, RATLAM. रतलाम नगर निगम में सिविक सेंटर के 22 भूखंडों की फर्जी रजिस्ट्री (fake registry) और ज्यादा दामों में बिक्री के मामले में लापरवाही बरतने को लेकर निगम आयुक्त (Commissioner) एपीएस गहरवार को निलंबित कर दिया गया है। बता दें की जिले में नगर निगम आयुक्त एपीएस गहरवार का यह दूसरी बार निलंबन है इससे पहले वह जावरा में रहते हुए भी निलंबित हो चुके हैं।

लोकायुक्त के नोटिस का उड़ाया था मजाक 

दरअसल नगर निगम आयुक्त एपीएस गहरवार पर पहले से ही तलवार लटक रही थी। नगर निगम आयुक्त के रवैए और कार्यशैली की वरिष्ठों को भी शिकायतें मिल रही थीं। गहरवार तभी से नेताओं, मंत्रियों और लोकायुक्त के निशाने पर थे। जब इन्होंने लोकायुक्त के नोटिस का मजाक उड़ाया था इसका एक ऑडियो भी वायरल हुआ था। इस ऑडियो में आयुक्त गहरवार लोकायुक्त का मजाक उड़ाते हुए सुनाई दे रहे थे। 

ये खबरें भी पढ़ें...

Bansal Group के डायरेक्टर सहित आठ आरोपियों की जमानत खारिज

Congress ने मालवा-निमाड़ में संभावितों को दरकिनार किया, धार और खरगोन में यूथ कांग्रेस के मुवेल, खरते को टिकट, देवास में मालवीय

 गहरवार को उज्जैन मुख्यालय में अटैच किया है

बीते दिनों नगर निगम के बजट सम्मेलन में सिविक सेंटर के 22 भूखंडों की रजिस्ट्री बिना एमआईसी की इजाजत के बगैर मनमाने तरीके किसी भूमाफिया को बेचने का मुद्दा उठा था। सम्मलेन में सिविक सेंटर की 22 फर्जी रजिस्ट्रियों की निरस्ती के साथ ही उपायुक्त विकास सोलंकी पर भी अविश्वास प्रस्ताव पारित हुआ था। मंगलवार, 12 मार्च को नगरीय विकास एवं आवास विभाग से जारी आदेश में निगम में लगातार अनियमितता की शिकायत को देखते हुए आयुक्त को निलंबित कर दिया। 

गहरवार को उज्जैन मुख्यालय में अटैच किया है

आदेश में लिखा है कि मध्यप्रदेश सिविल सेवा नियम 1966 के नियम 9 के तहत राज्य शासन द्वारा नगर निगम आयुक्त एपीएस गहरवार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। आयुक्त को निलंबन कर उन्हें मुख्यालय कार्यालय उज्जैन में अटैच किया है। वहीं रतलाम कलेक्टर द्वारा अनिल भाना को निगम आयुक्त का प्रभार सौंपा गया। 

निलंबन के दो घंटे पहले कैलाश विजयर्गीय का स्वागत किया

रतलाम नगर निगम आयुक्त एपीएस गहरवार अपनी कार्यशैली के चलते मार्च 2023 में ज्वाइनिंग के बाद से सुर्खियों में छाए हुए थे। खास बात यह है कि निलंबित आयुक्त गहरवार मई माह में सेवानिवृत्त होने वाले हैं। उसके पहले उनके खिलाफ राज्य शासन ने अनियमिता बरतने के मामले में बड़ा एक्शन लिया। निलंबन आदेश के दो घंटे पहले ही रतलाम आए नगरीय प्रशासन विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का आयुक्त ने स्वागत भी किया था।

COMMISSIONER fake registry