लोकायुक्त छापा : रिटायर्ड इंजीनियर के घर से करोड़ों की काली कमाई का खुलासा, कमाई से 300 गुना अधिक संपत्ति मिली

भोपाल में नगर निगम के रिटायर्ड इंजीनियर के घर पर लोकायुक्त की छापेमारी की गई। छापेमारी में 5 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति और 80 लाख रुपए के जेवरात मिले हैं...

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
इंजीनियर का नाम प्रदीप जैन
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

लोकायुक्त छापा : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में नगर निगम के रिटायर्ड इंजीनियर के घर पर छापेमारी की गई। लोकायुक्त द्वारा की गई इस छापेमारी में करोड़ों की काली कमाई का खुलासा हुआ है। छापे के दौरान यह सामने आया कि रिटायर्ड इंजीनियर के पास उनकी घोषित आय से लगभग 300 गुना अधिक संपत्ति है।

ये खबर भी पढ़िए...सीएम मोहन यादव का ऐलान, इंजीनियरिंग कॉलेजों की खाली जमीन पर बनाएंगे आईटी पार्क

5 करोड़ से ज्यादा की अचल संपत्ति

इस दौरान 5 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति और 80 लाख रुपए के जेवरात मिले हैं। साथ ही विदेशों में भी निवेश की जानकारी मिली है। फिलहाल, बैंक लॉकर खुलने की प्रक्रिया जारी है। इस इंजीनियर का नाम प्रदीप जैन है और वर्तमान में वह भोपाल स्मार्ट सिटी में संविदा पर इंजीनियर के रूप में कार्यरत हैं।

गोविंदपुरा स्थित स्मार्ट सिटी में प्रदीप जैन के ऑफिस में भी लोकायुक्त की टीम ने छापा मारा।

ये खबर भी पढ़िए...मध्य प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह को कांवड़ यात्रा में चोट, पैर में फ्रैक्चर

आलीशान मकान में निवास करता है इंजीनियर

लोकायुक्त को प्रदीप जैन के खिलाफ भोपाल नगर निगम से एक शिकायत मिली थी। शिकायत की जांच के बाद, लोकायुक्त की टीम ने शुक्रवार सुबह प्रदीप जैन के घर और दफ्तर पर एक साथ छापेमारी की।

छापेमारी के दौरान करोड़ों रुपए की काली कमाई उजागर हुई। प्रदीप जैन का निवास एयरपोर्ट रोड पर स्थित पॉश लार्ड्स कॉलोनी में है, जो एक आलीशान घर है। उनके घर के साथ साथ ऑफिस में भी छापेमारी की गई है। बताया गया है कि प्रदीप जैन को स्मार्ट सिटी में वित्तीय पावर भी प्राप्त था।

ये खबर भी पढ़िए...पुलिस कस्टडी में मौत, जेलर, टीआई और डॉक्टर के खिलाफ FIR का आदेश

DSP के नेतृत्व में की गई कार्रवाई

लोकायुक्त की टीम ने दो ही स्थानों से बड़ी मात्रा में दस्तावेज जब्त किए हैं और लैपटॉप, कम्प्यूटर की जांच की जा रही है। लैपटॉप और दो हार्ड डिस्क भी जब्त किए गए हैं। DSP वीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में 12 सदस्यीय टीम ने कार्रवाई की।

एयरपोर्ट की पॉश कॉलोनी में प्रदीप जैन का 6 हजार वर्गफीट में कोठीनुमा घर बना है।

ये खबर भी पढ़िए...लाड़ली बहना योजना : मुख्यमंत्री मोहन यादव आज देंगे रक्षाबंधन का तोहफा

धनकुबेर निकला प्रदीप जैन

लोकायुक्त की कार्रवाई के दौरान प्रदीप जैन के घर और दफ्तर में मिली संपत्ति से स्पष्ट हो गया है कि उन्होंने काली कमाई करके करोड़ों की संपत्ति अर्जित की है। छापे में अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रदीप जैन की आय के स्रोत और संपत्ति में भारी असंगति पाई गई है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

नगर निगम के रिटायर्ड इंजीनियर के घर पर छापा Retired Engineer