अधेड़ उम्र में शादी का सपना तो देखिए मगर दूर रहें खूबसूरत बला से

बुंदेलखंड में इन दिनों लूट का अजीब मामला सामने आया है। ओडिशा की रहने वाले एक खूबसूरत लड़की अपने गिरोह के साथ मिलकर पहले लोगों से शादी का हाई ड्रामा करती है, इसके बाद जेवर लेकर फरार हो जाती है । जानिए क्या है पूरा मामला ?

author-image
Sandeep Kumar
New Update
PIC

लुटेरी दुल्हन

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. ढलती उम्र के बीच यदि आप घर बसाने का सपना देख रहे हैं तो थोड़ा आप सतर्क रहें, क्योंकि इन दिनों शादी से जुड़ी लूट की कुछ अजीबोगरीब घटनाएं सामने आ रही हैं। दरअसल ये पूरा वाकया है बुंदेलखंड ( Bundelkhand ) के सागर ( Sagar ) का, जहां पर इनदिनों लूट की अजीब घटना को अंजाम देने के लिए एक गिरोह सक्रिय ( vicious gang ) है। ओडिशा ( Odisha ) से ताल्लुक रखने वाले इस गिरोह में खूबसूरत लड़कियां भी शामिल हैं, जो लोगों को पहले अपने प्रेमजाल में फंसाती हैं और फिर शादी करने का ड्रामा करके जेवर और पैसे लेकर फरार हो जाती हैं। ये गिरोह मुख्य रूप से युवाओं और ढलती उम्र के ऐसे लोगों को अपना निशाना बनाता है, जिनकी शादी नहीं हो पाई या किसी कारणवश से पत्नी नहीं रही। गिरोह इतना शातिर है कि पहले 20-25 साल की खूबसूरत दुल्हन की फोटो दिखाकर भोले- भाले लोगों को जाल में फंसाता है, फिर एक ही रात में दुल्हन उन्हें कंगाल बनाकर रफूचक्कर हो जाती है। ज्यादातर ओडिशा की युवतियां कुंवारों को ठग रही हैं। सागर जिले में ही पिछले 2 साल में 10 मामले सामने आ चुके हैं। ठगी के शिकार कुछ लोग तो बदनामी के डर से थाने तक ही नहीं पहुंचे।

ये खबर भी पढ़िए...Chhattisgarh डिप्टी सीएम ने 2 अधिकारियों को किया सस्पेंड, 2 को नोटिस

ये खबर भी पढ़िए...चुनाव से पहले 31 विभागों पर होने वाले खर्च पर लगी रोक हटी, जानिए इस महीने किस विभाग को कितनी राशि मिली

रुपए और जेवर ऐंठने के लिए भेज रहे दुल्हनें

अब तक लुटेरी दुल्हनों द्वारा ठगी के जो मामले सामने आए हैं, वो काफी हैरान करने वाले है । दरअसल लूट का पूरा यह गिरोह प्लानिंग से अविवाहित लोगों  को उनके रिश्तेदारों के जरिए फांस रहा है। एजेंट ( Agent ) नई उम्र की लड़कियों के सुंदर फोटो दिखाकर रिश्तेदार, परिवार वालों के साथ उस शख्स को रिझा लेते हैं जिसकी शादी नहीं हो रही। पति और परिवार को खुश रखने वाली दुल्हन दिलाने की गारंटी लेकर 1 से डेढ़ लाख रुपए शादी के पहले ही ऐंठ लिए जाते हैं।

ये खबर भी पढ़िए... रीजनल इंडस्ट्री कान्क्लेव 2024 UJJAIN में, 12 हजार को मिलेगा रोजगार

गिरोह किसको बनाता है निशाना ?

इस शातिर गिरोह ( vicious gang ) के एजेंट ऐसे लोगों पर नजर रखते है जो कि अच्छी खासी धन संपत्ति के साथ घर में जेवर-नकदी रखते हैं। शादी के बाद एजेंट दुल्हनों के संपर्क में बने रहते हैं। पूरी प्लानिंग के साथ अलग-अलग बहानों से माल बंटोरकर दुल्हन रातों-रात भाग जाती है। ओडिशा की युवतियों से शादी कराने वाले ज्यादातर एजेंट पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ पाए हैं। 

ये खबर भी पढ़िए...chhindwara में lady officer को गुंडागर्दी पड़ी भारी

सागर Bundelkhand Sagar लुटेरी दुल्हन Sagar KI LUTERI DULHAN