मंत्री सिलावट के करीबी संजय जैसवानी की धमकी, मैं दाउद का बाप, 14 को जेल कराई, 300 पर आईटी, जीएसटी छापे डलवाए, दारू वाले भी पार्टनर

संजय जैसवानी ने खुद को "दाउद का बाप" बताया और उद्योगपतियों पर छापे डलवाने, जेल भिजवाने की धमकी दी। संजय जैसवानी पर जीआरवी बिस्किट फैक्टरी हड़पने का आरोप है।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
संजय जैसवानी धमकी
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बीजेपी सरकार के मंत्री तुलसी सिलावट ( Minister Tulsi Silawat )  से लिंक कन्फेक्शनरी कारोबारी संजय जैसवानी ( Sanjay Jaiswani ) की एक ऑडियो द सूत्र के पास पीड़ित ने भेजी है। यह हाल ही में उनके द्वारा रश्यिन नागरिक गौरव अहलावत की जीआरवी बिस्किट फैक्टरी कब्जे ( GRV Biscuit Factory Dispute ) में लेने के बाद की है। कब्जे के बाद कई लैबर भाग गए। इसके बाद जैसवानी ने एक ऑपरेटर को फोन करके 16 मिनट तक धमकाया। बता दें कि संजय जैसवानी को उद्योगपतियों ने कॉर्पोरेट माफिया की संज्ञा दी है।

ये खबर भी पढ़िए...मंत्री सिलावट के साथ कारोबारी तरीके से लिंक, संजय जैसवानी का यह है 10 हजार करोड़ का गेम प्लान

रिकार्डिंग में खुद के कई राज खोले

जैसवानी ने रिकार्डिंग में खुद के ही कई राज खोले हैं और अपने आप को दाउद का बाप होने की बात कही है। अभी तक कितने लोगों को जेल भेजा, जेल में जेलर को दस लाख रुपए देकर कैसे प्रताड़ित करवाया, कितनी फैक्टरी वालों के यहां छापे डलवाकर बर्बाद किया, अपने पार्टनर जो शराब वाले थे ( शराब कारोबारी पिंटू भाटिया और एके सिंह भी इससे जुड़े हैं) उन्हें भी कैसे निपटाया, इन सभी बातों का खुलासा है। 

इंकमटैक्स, जीएसटी के छापे डलवाए मैंने दूसरों पर

जैसवानी ने कहां कि सुनो वापस आ जाओ काम पर, क्यों चले गए, मुझे बताया भी नहीं…. मुझसे दारू माफिया नहीं भिड़ पाए… मैंने एक कर्मचारी को पांच महीने तक जेल में रखा, जेलर को दस-दस लाख रुपए देकर जमकर प्रताड़ित कराया… खुद आ जाओगे तो गारंटी देता हूं, हाथ नहीं लगाउंगा, नहीं तो छोड़ना है तो दो माह का नोटिस दो और जाओ… नहीं तो एक हजार करोड़ का कारोबार है मेरा, बैंक जितना चाहे लोन दे देगा, सौ करोड़ का लोन और लूंगा और सभी को बर्बाद कर दूंगा।

मैंने फैक्टरी वालों पर 300 रेड कराई है। इंकमटैक्स, जीएसटी वालों की… एफआईआर करा दूंगा और जेल भेजूंगा… संजय जैसवानी का दूसरा रूप देखोगे, दाउद का बाप बनूंगा… मैं कैसी हालत बनाता हूं… दूसरे फैक्टरी वालों को मेरे नाम से पसीने आते हैं… ऐसी सजा दूंगा… मैं वैसे भी अधिक वेतन वालों को हटा रहा हूं…

मैं क्या तुम्हारे बिना 20 फैक्टरी ऐसे ही चला रहा हूं क्या… तुम्हें जाने दिया तो मेरे यहां जो काम कर रहे हैं, वह सभी भागेंगे, माहौल खराब होगा… सैटलमेंट करोगे तो बचोगे, नहीं तो एफआईआर करूंगा, जेल भेज दूंगा… तुमने मेरा नहीं सोचा तो मैं क्या आपका सोचूंगा।

ये खबर भी पढ़िए...इंदौर में अब उद्योगपति उतरे संजय जैसवानी के खिलाफ, माॅस्को के एक नागरिक ने की कंपनी, फैक्ट्री हथियाने की लंबी शिकायत

ईडी में ही बंद करा दिया पार्टनर को

जैसवानी ने यह भी दावा किया कि दुबई में उनके पार्टनर ने उनकी दुकान बंद करा दी थी, तो बदला लेने के लिए क्रिकेट सट्‌टा विवाद में ईडी से उस पर कार्रवाई कराई और जेल भिजवा दिया, अभी रायपुर जेल में पांच माह से बंद है। जैसवानी ने आगे कहा कि इसलिए कहत हू आ जाओ, नहीं तो पाताल से भी उठा लाउंगा, जेल भेजूंगा और आ गए तो जेल में सजा 25 फीसदी कम करा दूंगा। मैंने तो दारू वालों को निपटा दिया उनकी फैक्टरी के 14 लोगों को जेल भिजवाया है, उनको अंदर करवाया, घरवाले सभी बर्बाद हो गए, जमीन, घर, सोना सब बिक गया। सभी की जमानत खारिज करा दूंगा नीचे से लेकर ऊपर तक। किसी को नहीं छोडूंगा, तो जल्दी बता तो काम पर आओगे या नहीं। 

इसी फैक्टरी को लेकर हुई शिकायत

यह जीआरवी बिस्किट फैक्टरी रश्यिन नागरिक गौरव अहलावत की है, जिसने यह फैकटरी धोखे से हड़पने और अपने साथ लूट, डकैती होने की शिकायत पुलिस आयुक्त को की है। उनके साथ एसोसिएशन आफ इंडस्ट्री मप्र भी साथ आई है। अहलावत ने पीएम नरेंद्र मोदी से प्रेरित होकर सोनीपत हरियाणा में फैकटरी डाली और अधिक कारोबार फैलाने के लिए वहां बंद कर इंदौर जैसवानी के साथ आ गए। उनका आरोप है कि उनके साथ धोखा हुआ और कंपनी, फैक्टरी दोनों जैसवानी ने हड़प ली।

ये खबर भी पढ़िए...इंदौर में कन्फेक्शनरी केम्को के मालिक संजय जैसवानी पर बाजार की बढ़ी देनदारी, एक मंत्री का पैसा फंसा, सीए को बनाया बंधक

शराब कारोबारी पिंटू, सिंह इसलिए कर रहे जैसवानी की मदद 

उधर शराब कारोबारी पिंटू भाटिया और एके सिंह भी जैसवानी की मदद के लिए मैदान में उतर आए हैं। वह यहां-वहां फोन कर अपनी एप्रोच लगा रहे हैं। यह दोनों खालसा न्यूट्रिश्यिन कंपनी के जरिए जैसवानी से जुड़े रहे हैं। बाद में इन्होंने डायरेक्टरशिप में बदलाव किया। खालसा न्यूट्रिशयन कंपनी जो 2018 में पंजीबद्ध हुई थी। इसमें जैसवानी का छोटा भाई विजय जैसवानी डायरेक्टर है। पहले इसमें पिंटू भाटिया के परिजन जयविंदर सिंह भाटिया डायरेक्टर रहे हैं। इसके बाद दिनेश मनवानी को डायरेक्टर बनाया। जो जैसवानी के केम्को ग्रुप की अन्य कंपनियों में भी है। इन्होंने पीएनबी विजयनगर से 27 करोड़ रुपए का लोन लिया और खालसा न्यूट्रिश्यन को तुर्की से एक मशीन बुलाने के लिए दिया गया। 

बाद में इस मशीन को बाबाश्री मशीनरी को बेच दिया गया। यह भी केम्को ग्रुप की ही कंपनी है। इसमें नितिन जेवनानी और दिनेश मनवानी डायरेक्टर है। बाद में बाबाश्री कंपनी से यह मशीन जीआरवी बिस्कट को बेच दी। इसके लिए जीआरवी ने बैंक से 20 करोड़ का लोन लिया, मशीन करीब 12 करोड़ में जीआरवी को दी गई। इसके चलते जीआरवी ने फिर बाकी लोन राशि का उपयोग नहीं किया।

जीआरवी पुरानी मशीन ले रहा था लेकिन जैसवानी ने कहा कि इस पर सब्सिडी नहीं मिलेगी, मेरी कंपनी बाबाश्री से मशीन ले लो शासन से सब्सिडी मिलेगी। इस तरह जैसवानी मशीन खरीदी के नाम पर शासन से सब्सिडी लेने का भी बड़ा खेल करता है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

मध्य प्रदेश Minister Tulsi Silawat मंत्री तुलसी सिलावट मध्यप्रदेश हिंदी न्यूज हिंदी न्यूज एमपी हिंदी न्यूज संजय जैसवानी Sanjay Jaiswani संजय जैसवानी कनफेक्शनरी कारोबार संजय जैसवानी की धमकी Sanjay Jaiswani Threat जीआरवी बिस्किट फैक्टरी विवाद GRV Biscuit Factory Dispute