KBC में सही जवाब देकर 50 लाख जीतने वाली तहसीलदार अमिता सिंह तोमर ने अब किए सवाल

कौन बनेगा करोड़पति के चौथे सीजन में 50 लाख रुपए जीतकर सुर्खियों में आई मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले की महिला तहसीलदार अमिता सिंह तोमर ने पुलिस और प्रशासन  की कार्यशैली पर गंभीर सवाल उठाए हैं। 

Advertisment
author-image
Pratibha Rana
New Update
वववु

महिला तहसीलदार अमिता सिंह तोमर

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. केबीसी (KBC) में 50 लाख रुपए जीतकर सुर्खियों में आई मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले की महिला तहसीलदार अमिता सिंह तोमर (Female Tehsildar Amita Singh Tomar) फिर चर्चा में हैं। इस बार जबाव देकर नहीं सवाल उठाकर अमृता ने माहौल गरमा दिया है। प्रशासनिक अधिकारी होने के बावजूद उन्होने पुलिस और प्रशासन की कार्यशैली पर गंभीर सवाल उठाए हैं। सोशल मीडिया पर उनका पोस्ट खूब वायरल हो रहा है। इस पोस्ट के जनिए उन्होंने पुलिस और प्रशासन पर तंज कसा है। 

ये खबर भी पढ़िए...इंदौर में कांग्रेस उम्मीदवार का पैनल नहीं तैयार, धार से हनी, देवास से सज्जन और विपिन, झाबुआ से भूरिया का नाम

तोमर ने कलेक्टर को हटाए जाने पर कसा तंज

अमिता सिंह तोमर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर पुलिस और प्रशासन पर हमला बोला है। जिले के कलेक्टर को हटाए जाने पर उन्होंने लिखा- साहबी गई तो क्या सैलरी तो मिलती है। पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस ना FIR करती है, ना ही कार्रवाई। अगर सामने से FIR कराओ, तो अव्वल तो पुलिस करती नहीं, बड़े साहबो के फोन पर कर भी से तो सालों साल कोई कार्यवाही नहीं, खुद तो पकड़ती नहीं जब तक ऊपर से डंडा न पड़े, बल्कि अपराधी पकड़ कर दे दिया तो भी छोड़ दिया जाता है। FIR पर क्या कार्यवाही होगी, आम जन को, समझ आता है। 

रतरद

ये खबर भी पढ़िए..देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी इंदौर कुलपति, कुलसचिव पीएम मोदी से नहीं ले सके सौ करोड़ की ग्रांट

लूप लाइन में रखे जाने से थी नाराज; इसलिए दिया था इस्तीफा

श्योपुर जिले की महिला तहसीलदार अमिता सिंह तोमर ने पिछले साल अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने अधिकारियों पर अनदेखी करने के आरोप लगाकर अपने पद से इस्तीफा दिया था। महिला तहसीलदार अमिता सिंह तोमर का आरोप था कि वह सीनियर तहसीलदार है। इसके बावजूद उन्हें पिछले 5 साल लूप लाइन में रखा जा रहा था। 

ये खबर भी पढ़िए..लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कब होगी? जानिए सब कुछ

केबीसी में जीते थे 50 लाख

अमिता सिंह तोमर  कौन बनेगा करोड़पति के चौथे सीजन में नजर आई थी। इस शो से उन्होंने 50 लाख रुपए जीते थे। अमिता अक्सर चर्चाओं में रहती हैं। कुछ समय पहले उन्होंने राजनीतिक बयान भी दिए थे, जिन्हें लेकर उन पर पूर्व में करवाई भी हुई थी। हॉट सीट पर बैठी अमिता का अमिताभ बच्चन के साथ कौन-बनेगा करोड़पति का खेल काफी दिलचस्प और हंसी के हल्ले-फुल्के सवालों की झड़ी से भरपूर रहा था। वहीं एक इंटरव्यू में अमिता ने बताया था कि पहले दुनिया उन्हें केबीसी वाली मैडम के नाम से पुकारती थी, लेकिन फिर तबादले वाली मैडम कहकर मजाक उड़ाया जाता था। 

ये खबर भी पढ़िए..नहीं रहे अमीन सयानी,कभी आवाज सुनने के लिए रेडियो घेरकर बैठ जाते थे लोग

कौन हैं तहसीलदार अमिता सिंह तोमर?

अमिता सिंह तोमर 2003 में नायाब तहसीलदार बनीं थीं। 2011 में उन्हें तहसीलदार के पद पर प्रमोट किया गया था। बता दें, अमिता के 20 सालों के सेवाकाल में 10 जिलों में 28 से ज्यादा बार तबादले हो चुके हैं। इसलिए लोग उन्हें ट्रॉसफर वाली मैडम के नाम से जानते हैं। अमिता सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वहीं अमिता के पति ग्वालियर में ट्रांसपोर्ट व्यवसायी हैं। 

KBC महिला तहसीलदार अमिता सिंह तोमर Female Tehsildar Amita Singh Tomar केबीसी