सहेली को लेकर भाग गई BSF की मुस्लिम महिला कांस्टेबल, मां ने दर्ज कराई अपहरण की FIR

मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। ग्वालियर बीएसएफ की एक महिला कांस्टेबल अपनी सहेली के साथ करीब एक महीने से लापता है। ग्वालियर पुलिस का कहना है कि बीएसएफ से लापता हुई महिला कांस्टेबल की तलाश की जा रही है।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
एडिट
New Update
BSF की दो महिला कांस्टेबल लापता
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के टेकनपुर स्थित बीएसएफ अकादमी से बड़ी खबर सामने आई है। यहां तैनात बीएसएफ की दो महिला कांस्टेबल रहस्यमय तरीके से लापता हो गई हैं। इन लापता लेडीज में से एक का नाम आकांक्षा निखर तो वहीं दूसरी शाहाना खातून है। बीएसएफ अकादमी की तरफ से बिलौआ थाने में दोनों की गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी।

शहाना पर आकांक्षा के अपहरण की एफआईआर

अब इस मामले में पुलिस थाने में शहाना पर आकांक्षा के अपहरण की एफआईआर दर्ज की गई है। तो वहीं आकांक्षा की बरामदगी के लिए आज शनिवार 6 जुलाई की सुबह पुलिस की एक टीम पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद रवाना होगी।

ये खबर भी पढ़िए...MP Budget 2024 : वित्त मंत्री ने पेश किया 3.65 लाख करोड़ का बजट, पुलिस विभाग में होंगी 7500 भर्तियां

जानें क्या है पूरा मामला

टेकनपुर स्थित सीमा सुरक्षा बल (BSF) की दो महिला कांस्टेबल रहस्यमय तरीके से लापता हो गईं। यह मामला 6 जून का है, लापता लेडीज में से एक का नाम आकांक्षा निखर है। यह मध्य प्रदेश के जबलपुर की रहने वाली है। वहीं दूसरी शाहाना खातून पश्चिम बंगाल की रहने वाली है।

ये खबर भी पढ़िए...राहुल गांधी को हिंदुवादी संगठनों की चेतावनी- इंदौर आए तो बताएंगे हिंसक कैसे होते हैं ? पुतला दफनाया

सहेली ने किया किडनैप

बीएसएफ की महिला कांस्टेबल आकांक्षा की मां उर्मिला निखार 2 जुलाई को ग्वालियर SP ऑफिस पहुंची। यहां उन्होंने बंगाल निवासी बीएसएफ महिला कांस्टेबल शाहाना खातून पर अपनी बेटी को गायब करने का आरोप लगाया है।

उर्मिला निखार ने बताया कि उसकी बेटी बीएसएफ में 2021 से तैनात है। 2023 में बंगाल के मुर्शीदाबाद की शाहाना खातून से उसकी पहचान हुई। दोनों टेकनपुर बीएसएफ अकादमी में अच्छी दोस्त बन गई थीं।

ये खबर भी पढ़िए...अब CMO से जुडे़गा विधायकों का ऑफिस, MLA को मिलेंगे 5 लाख रुपए

उर्मिला ने बताया कि वह 13 जून को अपने बेटे को लेकर मुर्शिदाबाद पहुंची, 14 जून को शाहाना के परिवार वालों के पास पहुंचकर अपनी बेटी आकांशा से मिलने की गुजारिश की, लेकिन उन लोगों ने कुछ भी नहीं बताया।

पुलिस की एक टीम आज जाएगी पश्चिम बंगाल

एसआईटी की जांच के आधार पर पुलिस थाने में शह्यना पर आकांक्षा के अपहरण की एफआईआर दर्ज की गई है। शहाना की बहन सहित अन्य परिजनों को आरोपी बनाया गया है। एसआईटी ने यह कार्रवाई आकांक्षा की मां उर्मिला निखर द्वारा दिए गए आवेदन की जांच पर की है।

डीएसपी चंद्रभान सिंह ने बताया कि आकांक्षा की बरामदगी के लिए आज शनिवार 6 जुलाई की सुबह एक टीम पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद रवाना होगी। साथ ही आरोपियों को गिरफ्तार भी किया जाएगा। दोनों ट्रेनर की आखिरी लोकेशन मुर्शिदाबाद के बहरामपुर में मिली थी।

मोबाइल से डाटा किया डिलीट

जानकारी के मुताबिक, महिला कांस्टेबल अपने मोबाइल का डाटा डिलीट कर हॉस्टल में छोड़ गई हैं। दोनों प्रशिक्षकों की आखिरी लोकेशन पश्चिम बंगाल के बहरामपुर ​स्थित बीकन अस्पताल के पास की मिली है। वह बात करने के लिए कई नंबर उपयोग कर रहीं हैं।

6 जून की शाम को दिल्ली स्टेशन व 7 जून को शाम 4 बजे दोनों की लोकेशन पश्चिम बंगाल के हाबड़ा स्टेशन की मिली। इसी दिन रात 11:30 बजे उनकी लोकेशन बहरामपुर रेलवे स्टेशन मुर्शिदाबाद पर मिली।

ये खबर भी पढ़िए...हाथरस हादसे के बाद धीरेंद्र शास्त्री ने कर दी ये बड़ी घोषणा

लापता कांस्टेबल की तलाश जारी

ग्वालियर पुलिस का कहना है कि बीएसएफ से लापता हुई महिला कांस्टेबल की तलाश की जा रही है। जबलपुर की महिला सिपाही के परिवार वालों ने शिकायत की है। लिहाजा ग्वालियर पुलिस उन सभी संभावित ठिकानों पर दबिश देगी, जहां आकांक्षा के होने की संभावना जताई जा रही है।

thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

लापता MP Crime News MP BSF आकांक्षा निखर 000- MP News