उज्जैन महाकाल मंदिर में महिला के साथ ठगी, दो सुरक्षा गार्ड गिरफ्तार

उज्जैन के महाकाल मंदिर परिसर में सुरक्षा गार्डों द्वारा महिला के साथ ठगी का मामला सामने आया है। मामले में शिकायत के बाद महाकाल थाना पुलिस ने सुरक्षा गार्डों को गिरफ्तार कर लिया है।

author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
तककर

क्रिस्टल कंपनी के दो सुरक्षा गार्ड गिरफ्तार

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. उज्जैन (  Ujjain ) के महाकाल मंदिर ( Mahakal Temple ) की सिक्योरिटी की जिम्मेदारी मंदिर प्रबंध समिति द्वारा प्राइवेट कंपनी को सौंपी गई है। इस कंपनी में बतौर गार्ड्स की ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों द्वारा मंदिर की दर्शन व्यवस्था को कमाई का साधन बना लिया गया है। मंदिर के एंट्री प्वॉइंट ( entry point ) पर अलग-अलग शिफ्ट में ड्यूटी करने वाले कर्मचारी लोगों को अनाधिकृत रूप से प्रवेश कराने के नाम पर रुपए की वसूली करते हैं। इससे मंदिर की छवि और प्रतिष्ठा धूमिल हो रही है। ऐसा ही एक मामला महाकाल थाने में दर्ज हुआ । इसमें पुलिस ने केस दर्ज कर क्रिस्टल कंपनी ( Crystal Company ) के दो कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है।

.ये खबर भी पढ़िए..इंदौर में विनोद अग्रवाल, पिंटू छाबड़ा के परिवार, कालरा, भदौरिया ने किए प्रॉपर्टी के सबसे बड़े सौदे

क्या था ठगी का मामला ?

महाकालेश्वर की शयन आरती दर्शन के लिए महिला महाकाल मंदिर के परिसर में पहुंची थी। इस दौरान उसने क्रिस्टल कंपनी के सिक्योरिटी गार्ड सुनील शर्मा के सामने शयन आरती दर्शन की बात कही तो, सुनील शर्मा ने कहा कि शयन आरती दर्शनों के लिए 1000 रुपए शुल्क देना होगा। तुलेश्वरी रुपए देने को तैयार हो गई तो सुनील शर्मा ने फोन-पे के माध्यम से 500 रुपए अपने अकाउंट में और 500 रुपए दूसरे सिक्योरिटी गार्ड पंकज कारपेंटर के मोबाइल में ऑनलाइन ट्रांसफर करवाए। इसके बाद सुनील उसे इंट्री गेट से मंदिर के अंदर ले गया और अकेला छोड़कर बाहर आ गया। तुलेश्वरी मंदिर के अंदर अकेली पहुंची। भगवान के दर्शन किए लेकिन शयन आरती नहीं देख पाई। उसने मंदिर से लौटकर परिवारजनों को ठगी की जानकारी दी जिसके बाद महाकाल थाने पहुंचकर क्रिस्टल कंपनी के सिक्योरिटी गार्ड्स सुनील शर्मा व पंकज कारपेंटर के खिलाफ केस दर्ज कराया था।

ये खबर भी पढ़िए...केवी स्कूल में एडमिशन : भोपाल में खाली हैं सैकड़ों सीटें, अपने जिले की स्थिति यहां से जान सकते हैं

हर दिन शिकायत, फिर भी अफसर मेहरबान

यह पहला अवसर नहीं है जब क्रिस्टल कंपनी के सिक्योरिटी गार्ड्स द्वारा श्रद्धालुओं से रुपए की ठगी कर मंदिर की दर्शन व्यवस्था में सेंधमारी की गई हो। इसके पहले भी कई श्रद्धालु महाकाल थाने में गार्ड्स के खिलाफ मारपीट, तोड़फोड़, रुपए वसूली के शिकायत के आवेदन दे चुके हैं।

ये खबर भी पढ़िए...Lok Sabha Election 2024 : दमोह लोकसभा सीट पर चुनाव दिलचस्प , 2 दोस्तों के बीच होगा मुकाबला

ऐसे हुई दोनों आरोपी की गिरफ्तारी

पुलिस ने महिला द्वारा सिक्योरिटी गार्ड्स को शयन आरती के नाम पर दिए 1000 रुपए की ऑनलाइन इंट्री ( online entry ) अपने मोबाइल में दिखाई। जिसमें उक्त दोनों गार्ड्स के मोबाइल नंबर भी ट्रेस हो गए। साक्ष्य के आधार पर पुलिस ने धारा 420 के तहत केस दर्ज करने के बाद दोनों गार्ड्स को गिरफ्तार कर लिया है।

ये खबर भी पढ़िए...BJP सरकार ने ये वादा पूरा किया तो सुसनेर विधायक पहनेंगे जूतों की माला

Mahakal Temple महाकाल मंदिर Ujjain Crystal Company entry point क्रिस्टल कंपनी