Ujjain Fraud : किटी पार्टी में बढ़ाई दोस्ती, प्रॉपर्टी में निवेश का लालच देकर ठग लिए 2 करोड़

उज्जैन में तनुजा गोयल ने कई महिलाओं से 2 करोड़ 35 लाख रुपए की ठगी कर ली। उसने प्रॉपर्टी में मोटा मुनाफा कमाने का वादा करके पैसे लिए और बाद में लौटाने से इनकार कर दिया।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
एडिट
New Update
ujjain fraud case
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Ujjain Fraud Case : उज्जैन (Ujjain) में संपन्न परिवारों की महिलाओं के साथ इन्वेस्ट करने के नाम पर 2 करोड़ 35 लाख रुपए से अधिक की ठगी का मामला सामने आया है। आरोपी महिला ने प्लॉट खरीदी में मोटा मुनाफा कमाने का लालच देकर धोखाधड़ी की। पुलिस में शिकायत दर्ज होने के बाद आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये खबर पढ़िए ...Cyber Fraud Case : ठगों के निशाने पर नेता अफसर, अब तक इन्हें बनाया निशाना, आप ठगों से ऐसे रहें सावधान

संपन्न परिवार की महिलाओं को बनाया निशाना 

वीडी मार्केट (VD Market) में रहने वाली तनुजा गोयल (Tanuja Goyal) पर आरोप है कि उसने संपन्न परिवारों की कई महिलाओं से 2 करोड़ 35 लाख 80 हजार रुपए की ठगी की है। शुरुआत में तनुजा ने प्रॉपर्टी (Property) में बड़े मुनाफे का वादा करके महिलाओं से पैसे लिए। कुछ समय के लिए उसने मुनाफे के पैसे वापस भी किए, लेकिन बाद में उसने पैसे लौटाने से इनकार कर दिया। तब महिलाओं को इस धोखाधड़ी (Fraud ) का अहसास हुआ।

किटी पार्टी के जरिए बढ़ाई दोस्ती 

फरियादी पूनम जैन (Poonam Jain) ने पुलिस को बताया कि उनकी जान-पहचान तनुजा गोयल से करीब एक साल पहले हुई थी। तनुजा ने एक किटी पार्टी (Kitty Party) का ग्रुप बनाया और धीरे-धीरे महिलाओं से दोस्ती बढ़ाई। उसने किटी पार्टी के दौरान महिलाओं को अपने घर वीडी मार्केट बुलाया और प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट कर पैसे डबल करने का लालच दिया। पूनम ने 8 सितंबर 2023 से तनुजा को लगातार फोन पे (PhonePe) के माध्यम से पैसे भेजे। इसके अलावा, उन्होंने अपनी 4 लाख रुपए की एफडी (FD) तुड़वाकर भी तनुजा को कैश में पैसे दिए।

ये खबर पढ़िए ...जबलपुर लोन फर्जीवाड़ा : एसटीएफ ने किया बड़ा खुलासा, 10 करोड़ के लोन फर्जीवाड़े में एक्सिस बैंक के पूर्व मैनेजर सहित 9 आरोपी गिरफ्तार

होम लोन और गोल्ड लोन लेकर दिए पैसे

एक साल में पूनम ने कुल 76 लाख 80 हजार रुपए तनुजा गोयल को दिए। पूनम ने पुलिस को बताया कि तनुजा ने शुरुआत में 1 लाख रुपए वापस किए थे, लेकिन उसके बाद उसने बड़ी डील का वादा करके और अधिक पैसे की मांग की। पूनम ने अपने भाई और पति से उधार लेकर तनुजा को पैसे दिए। इसके अलावा उन्होंने होम लोन (Home Loan) और गोल्ड लोन (Gold Loan) लेकर भी तनुजा को 41 लाख 80 हजार रुपए दिए। इस प्रकार एक साल में पूनम ने कुल 76 लाख 80 हजार रुपए तनुजा को दिए।

ये खबर पढ़िए ...EOW का नकली अधिकारी बनकर मांग रहा था 5 लाख, असली अधिकारियों ने ऐसे किया ट्रैप

धारा 420 और 406 के तहत मामला दर्ज

तनुजा ने इसी प्रकार अन्य महिलाओं को भी धोखा दिया। रजनी (Rajni) से 75 लाख रुपए , निशा जाट (Nisha Jat) से 70 लाख रुपए , और पिंकी खत्री (Pinky Khatri) से 14 लाख रुपए लिए। जब महिलाओं ने अपने पैसे वापस मांगे तो तनुजा ने इनकार कर दिया। पुलिस ने निशा, पिंकी और रजनी के साथ हुई धोखाधड़ी के मामले (Fraud Case ) में धारा 420 और 406 के तहत मामला दर्ज कर तनुजा गोयल को गिरफ्तार कर लिया है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Tanuja Goyal आरोपी तनुजा गोयल उज्जैन में महिलाओं से ठगी Ujjain Fraud उज्जैन धोखाधड़ी MP Fraud Case