उत्तर भारत में जारी रहेगी सर्दी का दौर, mp, cg और राजस्थान में हो सकती है हल्की बूंदाबांदी

author-image
Chakresh
New Update
उत्तर भारत में जारी रहेगी सर्दी का दौर, mp, cg और राजस्थान में हो सकती है हल्की बूंदाबांदी

Weather update- महीने के इस आखिरी सप्ताह में मध्यप्रदेश में बारिश का ट्रेंड है। इस बार भी मौसम ऐसा ही रहने वाला है। अनुमान है कि तेज बारिश की जगह बूंदाबांदी ही होगी, वह भी जबलपुर संभाग के जिलों में। 28 और 29 जनवरी को बूंदाबांदी होने का अनुमान है। जबलपुर संभाग के डिंडोरी, बालाघाट, मंडला और सिवनी में वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) की वजह से बूंदाबांदी होगी। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर या उज्जैन में पानी गिरने की संभावना फिलहाल नहीं है।

मौसम विभाग ( IMD- India Meteorological Department ) ने बताया कि जेट स्ट्रीम अब उत्तर की ओर शिफ्ट हो गई है। इससे तेज हवाएं आ रही हैं। वेस्टर्न डिस्टरबेंस की एक्टिविटी अगले 2 दिन बाद प्रदेश में देखने को मिलेगी। हालांकि, इससे दिन-रात के तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी भी होगी, यानि कड़ाके की ठंड से थोड़ी राहत मिल सकती है। आइए अब मप्र, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के मौसम के बारे में विस्तार से जानते हैं।

मध्य प्रदेश- नम और ठंडा रहेगा मौसम

आज, 27 जनवरी 2024 को मध्य प्रदेश में मौसम आमतौर पर नम और ठंडा रहेगा। कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी भी हो सकती है। भोपाल में अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। ग्वालियर में अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। इंदौर में अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। आगामी दिनों में, मौसम में कोई खास बदलाव नहीं होने की संभावना है। 28 जनवरी को भी मौसम आमतौर पर नम और ठंडा रहेगा। 29 जनवरी को कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है।

छत्तीसगढ़- कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होगी

आज, 27 जनवरी 2024 को छत्तीसगढ़ में मौसम आमतौर पर नम और ठंडा रहेगा। कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश भी हो सकती है। रायपुर में अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। बिलासपुर में अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। रायगढ़ में अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। आगामी दिनों में, मौसम में कोई खास बदलाव नहीं होने की संभावना है। 28 जनवरी को भी मौसम आमतौर पर नम और ठंडा रहेगा। 29 जनवरी को कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है।

राजस्थान- कोई खास बदलाव नहीं होगा

आज, 27 जनवरी 2024 को राजस्थान में मौसम आमतौर पर नम और ठंडा रहेगा। कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश भी हो सकती है। जयपुर में अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। जोधपुर में अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. बीकानेर में अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। आगामी दिनों में, मौसम में कोई खास बदलाव नहीं होने की संभावना है। 28 जनवरी को भी मौसम आमतौर पर नम और ठंडा रहेगा। 29 जनवरी को कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है।



Weather in Madhya Pradesh Weather in Chhattisgarh Weather in Rajasthan छत्तीसगढ़ मौसम अपडेट राजस्थान मौसम अपडेट मध्य प्रदेश मौसम अपडेट Madhya Pradesh weather forecast Chhattisgarh weather forecast Rajasthan weather forecast मध्य प्रदेश मौसम पूर्वानुमान छत्तीसगढ़ मौसम पूर्वानुमान