माइक्रोसॉफ्ट का गेमिंग स्टोर देगा एपल को चुनौती

माइक्रोसॉफ्ट कंपनी इस गेमिंग स्टोर को यूजर्स के लिए इस साल जुलाई में लॉन्च कर सकती है। इस बात कि जानकारी X-बॉक्स की अध्यक्ष सारा बॉन्ड ने10 मई को दी है।

Advertisment
author-image
Dolly patil
New Update
microsoft gaming store
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

टेक दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ( Microsoft ) कुछ सालों से X-बॉक्स मोबाइल गेमिंग स्टोर ( Xbox mobile gaming store ) लॉन्च करने की तैयारी कर रहीं है। हालांकि कंपनी अब इस गेमिंग स्टोर को यूजर्स के लिए इस साल जुलाई में लॉन्च कर सकती है। इस बात कि जानकारी X-बॉक्स की अध्यक्ष सारा बॉन्ड ने आज (10 मई) को हुए एक टेक्नोलॉजी समिट में दी है। हालांकि इस गेमिंग स्टोर को लांच करने की तारीख अभी तय नहीं की गई हैं।

ये खबर भी पढ़ें.....कहां हैं कमलनाथ ? छिंदवाड़ा में वोटिंग के बाद पूर्व CM मैदान से दूर क्यों हुए

कहा शुरू किया जाएगा गेमिंग स्टोर 

जानकारी के मुताबिक  X-बॉक्स गेमिंग स्टोर वेब पर शुरू किया जाएगा। वेब पर शुरू करने के कारण इसे सभी डिवाइस पर आसानी से ऑपरेट किया जा सकेगा। इसी के साथ ये गेमिंग स्टोर को सभी देशों के यूजर्स भी आसान तरीके से उपयोग कर सकेंगे। जानकारी के मुताबिक ये स्टोर माइक्रोसॉफ्ट के विभिन्न स्टूडियो के फर्स्ट-पार्टी मोबाइल गेम पर केंद्रित होगा , जिसमें कॉल ऑफ ड्यूटी: मोबाइल और कैंडी क्रश जैसे बड़े हिट गेम शामिल हैं।

ये खबर भी पढ़ें....अक्षय बम के लिए आज अहम दिन, बीजेपी में जाने के बाद हत्या के प्रयास केस में पेशी

क्या है स्टोर की खासियत 

सारा बॉन्ड का कहना है कि ऐसा कोई गेमिंग प्लेटफॉर्म और स्टोर अनुभव नहीं है जो पूरी तरह से सभी डिवाइस पर लागू हो, इसलिए माइक्रोसॉफ्ट X-बॉक्स मोबाइल स्टोर के साथ इसे बनाने की कोशिश करने वाला हैं। वहीं बॉन्ड का कहना है कि माइक्रोसॉफ्ट वेब से आगे भी विस्तार करने वाली है। हालांकि इसे अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी भविष्य में गूगल और ऐपल को टक्कर देने के लिए मोबाइल ऐप स्टोर के लिए एक ऐप भी लॉन्च कर सकती है।

ये खबर भी पढ़ें.....कांग्रेस के प्रत्याशी बनने में लगे मोती सिंह को अंतिम झटका

ये खबर भी पढ़ें.....बम कोर्ट नहीं आना चाहते, हाजिरी माफी का आवेदन लगा

Microsoft गेमिंग स्टोर Xbox mobile gaming